Mon. Jan 30th, 2023
अब बिहार के हर जिले में होंगे मोदी-नीतीश नगर, गरीबों को मिलेगा अपना घर; मंत्री रामसूरत कुमार का बड़ा ऐलान

बिहार सरकार हर जिले मेंमोदी-नीतीश नगर बनाएगी.

Image Credit source: फाइल फोटो

मंत्री रामसूरत कुमार (Minister Ramsurat Kumar) ने कहा कि बिहार के भीतर भूमि विहिन लोगों को घर बनवाकर दिए जाने का फैसला सरकार ने किया है. उन्होंने कहा कि जिस जगह पर घर बनावाए जाएंगे, उसका नाम मोदी-नीतीश नगर होगा.

बिहार (Bihar) विधानसभा में आज मानसून सत्र का आखिरी दिन था. इस दौरान भूमि सुधार मंत्री रामसूरत कुमार ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि सरकार भूमिहीनों को जमीन उपलब्ध कराकर उस पर आवास का निर्माण कराएगी. रामसूरत कुमार ने कहा कि गरीब लोगों के लिए सरकारी जमीन पर मोहल्लों का निर्माण किया जाएगा. उस जगह का नाम सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर रखा जाएगा. मतलब ये है कि बिहार में मोदी-नीतीश नगर बनाया जाएगा. बांका से इसकी शुरुआत होगी.

भूमि सुधार मंत्री रामसूरत कुमार ने कहा कि बिहार में ऐसे बहुत से लोग हैं, जिनके पास जमीन नहीं है. ऐसे लोगों को प्रधानमंत्री आलास योजना के तहत घर बनाने के लिए रकम दी गई थी. अब जानकारी सामने आई है कि लोगों के पास जमीन भी नहीं है. इसीलिए सरकार ने ऐसे लोगों को जमीन आवंटित करने का फैसला लिया है. इस जमीन पर पीएम आवास योजना के तहत घर बनाकर लोगों को आवंटित किया जाएगा.

हर जिले में बनेगा मोदी-नीतीश नगर

सरकारी जमीन पर गरीबों के लिए बनेंगे मोहल्ले

मंत्री रामसूरत कुमार ने कहा कि बिहार के भीतर भूमि विहिन लोगों को घर बनवाकर दिए जाने का फैसला सरकार ने किया है. उन्होंने कहा कि जिस जगह पर इस स्कीम के तहत घर बनावाए जाएंगे, उसका नाम मोदी-नीतीश नगर होगा. बांका से इसकी शुरुआत की जाएगी. बिहार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री राम सूरत ने कहा कि उन्होंने योजना बनाई है कि गरीब लोगों के लिए सरकारी जमीन पर मोहल्लों का निर्माण किया जाएगा. उसका नाम मोदी नगर और नीतीश नगर रखे जाएंगे. उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने गरीब लोगों के लिए काम किया है और वह भी चाहते हैं कि गरीब लोगों को सम्मान मिले.

ये भी पढ़ें



मोदी-नीतीश ने गरीबों के लिए किया काम

बिहार के मंत्री ने कहा कि गरीबों को घर देने के लिए सरकारी जमीन पर मोहल्लों का निर्माण कराया जाएगा, इस जगह का नाम पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार के नाम पर रखने का फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि इन दोनों नेताओं ने गरीबों के लिए बहुत काम किया है. यही वजह है कि जिन जगहों की जमीन पर ये घर बनाए जाएंगे, उनका नाम नीतीश-मोदी नगर रखा जाएगा. मंत्री राम सूरत कुमार ने कहा कि गरीबों को सम्मान देने के लिए यह योजना बनाई गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *