Mon. Jan 30th, 2023
आर. माधवन की 'रॉकेट्री' बॉक्स ऑफिस पर आदित्य रॉय कपूर की 'ओम' से निकली आगे, जानें दोनों फिल्मों का पहले दिन कितना किया कारोबार

फिल्म रॉकेट्री और ओम

Image Credit source: ट्विटर

फिल्म ने रॉकेट्री (Rocketry The Nambi Effect) और ओम 1 जुलाई को रिलीज हुई हैं. इस रिपोर्ट के जरिए आपको बताते हैं कि पहले दिन इन दोनों ही फिल्म ने टिकट खिड़की पर कितना कलेक्शन किया.

Film Rocketry and Om Box Office : अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में राज करने वाले आर. माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ लंबे इंतजार के बाद रिलीज हो गई. ये फिल्म शुक्रवार 1 जुलाई को रिलीज हुई. इसी दिन आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) की फिल्म राष्ट्र कवच ओम भी रिलीज हुई. बता दें कि इन दोनों फिल्मों के रिलीज होने से पहले ही अनिल कपूर, वरुण धवन और कियारा आडवाणी स्टारर ‘जुग जुग जियो’ थिएटर्स पर रिलीज हुई थी. जिसे दर्शकों का बेहद प्यार मिल रहा है. इस फिल्म ने रॉकेट्री और ओम को कड़ी टक्कर भी दी है. इस रिपोर्ट के जरिए आपको बताते हैं कि पहले दिन फिल्म रॉकेट्री और ओम ने कितना कलेक्शन किया.

फिल्म ‘रॉकेट्री’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

फिल्म रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट दो हजार से कम स्क्रीन्स पर रिलीज हुई. शुरुआती रुझानों के मुताबिक, आर. माधवन के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने पहले दिन करीब 2 करोड़ रुपये का कारोबार किया. ये बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के शुरुआती आंकड़े हैं. ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने बताया कि आर माधवन की फिल्म कमर्शियल मूवी नहीं है और ये अपनी तरह के ऑडियंस को ही अट्रैक्ट कर पाएगी. माना यह भी जा रहा है कि आगे आने वाले दिनों में रॉकेट्री का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बढ़ेगा.

क्या है फिल्म ‘रॉकेट्री’ की कहानी?

यह फिल्म इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन के पूर्व साइंटिस्ट नंबी नारायण की जिंदगी पर आधारित है. इस फिल्म की कहानी पूर्व साइंटिस्ट के जज्बे, जुनून और उसके साथ हुए अन्याय के खिलाफ उनकी लड़ाई की कहानी को दर्शाती है. यह फिल्म दो भाग में है. एक में नंबी नारायण की उपलब्धियां हैं, और दूसरे में उनके साथ हुए अन्याय की लड़ाई. दोनों ही पार्ट अपनी-अपनी जगह फिल्म की कहानी को जस्टिफाई करते हैं.

फिल्म ‘ओम’ का कलेक्शन

फिल्म ओम ने 1.51 करोड़ रुपये का कारोबार किया है. दोनों ही अपने आप में बिलकुल अलग तरह की फिल्में हैं. लेकिन फिर भी इस क्लैश से दोनों की कमाई पर असर पड़ने वाला है. फिल्म राष्ट्र कवच ओम की बात करें तो ये फिल्म पूरी तरह से फिक्शनल स्टोरी है. इसमें आपको एक ऐसी कहानी दिखाई देगी, जो आपका सिर घुमा सकती है.

आदित्य रॉय कपूर ने फिल्म में ओम नामक एक पैरा कमांडो की भूमिका निभाई है. ये ऐसा पैरा कमांडो है, जिसे उड़ते हुए जहाज से कूदने के लिए पैराशूट तक की जरूरत नहीं है. ये सुनकर ही आपका सिर चकरा गया न? जी हां, फिल्म में ऐसे कई सीन्स हैं, जिन्हें देखने के बाद आप ये कहेंगे कि कुछ तो लॉजिक लगा लेते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *