Wed. Feb 8th, 2023
'उमेश कोल्हे की हत्या नूुपुर शर्मा का समर्थन करने की वजह से हुई', अमरावती पुलिस ने भी अब कबूला

नूपुर शर्मा के समर्थन की वजह से हुई उमेश कोल्हे की हत्या?

अमरावती पुलिस ने अब तक इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया. अदालन ने सभी छह आरोपियों को 5 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है.

अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या (Amravati Umesh Kolhe Killing) नूपुर शर्मा के समर्थन में फेसबुक पोस्ट करने की वजह से हुई. अब यह बात अमरावती पुलिस ने भी कबूल ली है. अमरावती पुलिस ने अब तक इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन्हें स्थानीय अदालत में पेश किया. अदालन ने सभी छह आरोपियों को 5 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. इससे पहले बीजेपी नेता अनिल बोंडे लगातार यह दावा कर रहे थे कि जिस तरह उदयपुर (Udaipur Kanhaiyalal tailor murder) के टेलर की हत्या गला रेत कर की गई है, उसी तर्ज पर अमरावती के केमिस्ट उमेश कोल्हे की भी हत्या गला रेत कर की गई है. उमेश कोल्हे ने बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में फेसबुक पोस्ट किया था. इसके बाद उन्हें धमकियां मिल रही थीं. 21 जून को उनकी हत्या कर दी गई. लेकिन अमरावती पुलिस ने प्रारंभिक जांच में यही बताया था कि यह हत्या लूट के इरादे से की गई है.

इसके बाद अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (HM Amit Shah) को पत्र लिख कर कहा था कि अमरावती पुलिस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है. नवनीत राणा ने पुलिस कमिश्नर आरती सिंह को हटाने की मांग की थी. अब कमिश्नर ऑफिस से यह बात स्वीकार की गई है कि उमेश कोल्हे की हत्या की वजह नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करना है. पुलिस ने अन्य धाराओं के साथ आरोपियों पर 302 का यानी हत्या का केस दर्ज किया है.

(खबर अपडेट हो रही है)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *