Mon. Jan 30th, 2023
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुष्प्रचार और झूठ को बताया BJP-RSS की नींव

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन द‍िनों तीन द‍िवसीय केरल दौरे पर हैं.

Image Credit source: PTI

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार से तीन दिवसीय केरल दौरे पर हैं. इस बीच उन्होंने ट्वीट कर बीजेपी और आरएसएस पर एक बार फिर जुबानी प्रहार किया है. इससे पहले शुक्रवार को भी उन्होंने बीजेपी को अपने निशाने पर लिया था.

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर बीजेपी और आरएसएस को अपने निशाने पर लिया है. तीन दिवसीय केरल (Kerala) प्रवास पर गए राहुल गांधी ने ट्ववीट कर बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने शनिवार दोपहर को ट्वीट कर कहा है कि दुष्प्रचार और झूठ ही BJP-RSS की नींव है. साथ ही उन्होंने कहा है कि देश को नफरत की आग में झोंक कर हाथ सेंकने वाली BJP-RSS का इतिहास पूरा हिंदुस्तान जानता है. वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है किये देशद्रोही चाहे जितना तोड़ने का काम कर लें, कांग्रेस उससे ज़्यादा भारत जोड़ने का काम करती रहेगी.

शुक्रवार से तीन दिवसीय केरल दौरे पर हैं राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार से तीन दिवसीय केरल दौरे पर हैं. जिसके तहत अपने दौरे के पहले दिन शुक्रवार को उन्होंने वायनाड में एक किसान बैंक का उद्घाटन किया था. इस दौरान भी उन्होंने बीजेपी को निशाने पर लिया था. राहुल गांधी ने 24 जून को अपने वायनाड स्थित कार्यालय में हुई तोड़-फोड़ का जिक्र करते हुए कहा था बीजेपी और सीपीआई एम हिंसा में विश्वास रखते हैं. साथ ही उन्होंने कहा था कि दोनों राजनीतिक दलों के विचार में हिंसा समाई हुई है और वह हिंसा करके, धमकी देकर लोगों का व्यवहार बदलना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें



ईडी की पूछताछ पर भी ली थी चुटकी

वायनाड में किसान बैंक का उद्घाटन करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ईडी की तरफ से उनसे की गई पूछताछ पर भी चुटकी ली थी. उन्होंने कहा था कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोचते हैं कि पांच दिन ईडी से पूछताछ करवाकर वह मुझे डरा लेंगे, लेकिन यह उनकी गलतफहमी है. उसी तरह सीपीआई एम सोचती है कि वह मेरा ऑफिस तोड़ कर मुझे डरा देंगे. इस दौरान उन्होंने सीपीआई एम के कार्यकर्ताओं को बच्चा भी कहा था. असल में नेशनल हेराल्ड से जुड़े एक धनशोधन के मामले में ईडी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है. इसी कड़ी में राहुल गांधी ईडी के समक्ष पहली बार 13 जून को पेश हुए थे. जिसके बाद ईडी ने राहुल गांधी को अन्य 4 दिन भी बुलाया. वहीं राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. जिसके तहत पहले दिनों दिल्ली में प्रदर्शन हुआ, जिसके बाद देशभर में इस तरह के प्रदर्शन आयोजित हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *