Mon. Jan 30th, 2023
गरीब युवक ने खेत में बटाई करने से किया मना तो दबंगों ने दी 'तालीबानी सजा', खंबे से बांधकर लाठी-डंडों से पीटा, छुड़ाने की गुहार लगाती रही बेबस मां

गरीब युवक को खेत में ले जाकर बुरी तरह पीटा गया (सांकेतिक तस्वीर).

Image Credit source: TV9 Digital

बांदा के देहात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दबंगों ने एक गरीब युवक को इतनी बेरहमी से पीटा की युवक लहूलुहान होकर बेहोश हो गया. मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है.

उत्तर प्रदेश के बांदा में एक व्यक्ति को तालिबानी सजा देने का मामला सामने आया है. यहां एक गरीब को युवक को गांव के दबंगों ने बिजली के पोल से रस्सी से बांधकर लाठी-डंडों से पीटा और लहूलुहान कर दिया (Man Beaten after refusing to work as labour). युवक का कसूर सिर्फ इतना था कि वह इन दबंदगों के साथ खेतों को बटाई में नहीं गया. उसे जबरन मजदूरी करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था. युवक ने मना किया तो उसे खेत में ले जाकर पीटा और वह बेहोश हो गया. इस दौरान पीड़ित की मां अपने बेटे की जान बचाने के लिए चिल्लाती रही लेकिन दबंगों ने उसकी एक न सुनी. मामले में पुलिस (Banda Police) का कहना का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है.

मामला बांदा के देहात कोतवाली क्षेत्र का है. पुलिस ने बताया कि देहात कोतवाली क्षेत्र के जोरही ग्राम निवासी छोटा (30) पुत्र बदला घर के दरवाजे पर बैठा था. इसी दौरान इसी गांव के दबंग उसे जबरन मजदूरी पर ले जाने लगे. इस पर छोटा ने मना कर दिया. उसके इंकार करने पर दबंगों का पारा चढ़ गया और दबंग उसे बंदूक की नोक पर उठाकर अपने साथ खेत ले गए. फिर खेत में युवक को बिजली के पोल से रस्सी से बांधकर लाठी-डंडों से पीटने लगे. दबंगों ने युवक को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया और वह बेहोश हो गया. युवक चिल्लाता रहा लेकिन बचाने कोई नहीं आया. गांव के ये दबंग इतने शक्तिशाली है कि कोई भी किसी भी व्यक्ति की हिम्मत नहीं है कि वह गरीब यवुक को बचाने जाते. वहीं युवक की पिटाई की सूचना मिलने पर उसकी मां फूला देवी गांव के अन्य लोगों के साथ मौके पर पहुंची.

बेबस मां बेटी पर रहम की लगाती रही गुहार

मां और ग्रामीणों ने उसे छोड़ने का अनुरोध किया लेकिन दबंगों नहीं छोड़ने से इंकार कर दिया और बोले कि जबतक यह मजदूरी नहीं करेगा तब तक इसकी ऐसे ही पिटाई होगी. दबंगों ने साथ ही धमकी दी कि गांव में जबतक कोई मजदूरी नहीं करेगा उसका यही हश्र होगा जैसे इस व्यक्ति का हुआ है. इस दौरान मां अपने बेटी की जान बख्शने की गुहार लगाती रही पर दबंगों ने उसकी एक न सुनी.

पीड़ित की मां ने बताया कि उसका बेटा दबंगों की कई साल से खेती कर रहा है. इस वर्ष पुत्र ने दबंगों का खेत बटाई से लेने से इंकार कर दिया. इस पर दबंगों ने पुत्र को बिजली के पोल में बांधकर बेरहमी से पीटा. इधर देहात कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह ने बताया कि दबंग युवकों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है. दबंग फरार होते हैं तो फिर मजबूर होकर उनके घरों पर बुलडोजर चलाना पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *