Tue. Feb 7th, 2023
छह महीने में तीसरी बार, पीएम मोदी को एयरपोर्ट पर रिसीव नहीं करेंगे तेलंगाना सीएम KCR, यशवंत सिन्हा की करेंगे आगवानी

पीएम मोदी को एयरपोर्ट पर रिसीव करने नहीं आएंगे केसीआर

Image Credit source: ANI

PM Modi in Telangana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना जाने वाले हैं. लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री उनका स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर नहीं आएंगे. बल्कि वह यशवंत सिन्हा की आगवानी करने जाएंगे.

तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति (BJP National Executive Meet) की बैठक आज यानी शनिवार से शुरू हो रही है. जिसमें शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यहां पहुंच रहे हैं. लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव उन्हें लेने एयरपोर्ट पर नहीं जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी (PM Modi) के उस एयरपोर्ट पर उतरने से कुछ घंटे पहले केसीआर बेगमपेट एयरपोर्ट पर ही विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की अगवानी करेंगे. केसीआर ने 18 जुलाई को होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव के लिए सिन्हा के प्रति अपना समर्थन जताया है.

आज जब पीएम मोदी यहां पहुंच रहे हैं, तो उनके आने पर तेलंगाना की सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का केवल एक मंत्री उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद रहेगा. जबकि मुख्यमंत्री सहित बाकी के सभी मंत्री यशवंत सिन्हा का स्वागत करेंगे. यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि ऐसा छह महीने में तीसरी बार होगा जब तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पीएम मोदी की आगवानी के लिए प्रोटोकॉल को नहीं मान रहे हैं. इससे पहले जब मई में पीएम मोदी इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के 20वें वार्षिक उत्सव पर यहां आए थे, तब केसीआर बेंगलुरू में थे. इस साल फरवरी महीने में भी पीएम मोदी हैदराबाद आए थे, तब भी केसीआर वहां मौजूद नहीं थे.

बैठक में कई मुद्दों पर होगी चर्चा

बीजेपी की आज से शुरू हो रही राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में पिछले दिनों चार राज्यसभा चुनावों में मिली विजय, आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आठ साल की सफलताओं जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. इस दौरान टीआरएस और अन्य भ्रष्ट और परिवारवादी दलों को घेरने की रणनीति पर भी चर्चा की जा सकती है. यह बैठक ऐसे समय में शुरु हो रही है, जब एक दिन पहले ही उच्चतम न्यायालय ने पार्टी की निंलबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर कड़ी आलोचना की है.

ये भी पढ़ें



यह बैठक रक्षा सेवाओं में भर्ती की नई अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे विरोध प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में भी हो रही है. बीजेपी की यह दो दिवसीय बैठक पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा के संबोधन से शुरू होगी और इसमें एक राजनीतिक प्रस्ताव सहित दो प्रस्ताव पारित किए जाएंगे. राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार के रूप में द्रौपदी मुर्मू के नामांकन का जिक्र होने की भी संभावना है और बीजेपी यह दावा कर सकती है कि वह समाज के पिछड़े और वंचितों को सशक्त करने की दिशा में काम कर रही हैं. बैठक का समापन प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से रविवार को होगा. इस संबोधन के जरिए प्रधानमंत्री बीजेपी के भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *