Wed. Feb 8th, 2023
'तेलंगाना की सरकार गिराकर दिखाएं, मैं केंद्र की सरकार गिरा दूंगा' CM चंद्रशेखर राव ने BJP को दी चुनौती

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बीजेपी की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक में शामिल होने के लिए शनिवार को हैदराबाद (Hyderabad) पहुंचे, लेकिन सीएम केसीआर उन्हें रिसीव करने एयरपोर्ट नहीं आए.

महाराष्ट्र के सिहांसन पर काबिज होने के बाद बीजेपी का पूरा फोकस अब दक्षिणी राज्यों खासकर तेलंगाना (Telangana) पर है. यहां आज पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी है. इस बैठक से ठीक पहले राज्य में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के बीच जंग छिड़ गई है. दरअसल, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (Chandrashekhar Rao) ने यह दावा किया है कि राज्य में मौजूद केंद्रीय मंत्रियों का कहना है कि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की सरकार गिराने के बाद अब तेलंगाना में सत्तासीन TRS की सरकार गिराने का वक्त आ गया है. इसको लेकर राव ने बीजेपी (BJP) को सख्त लहज़ें में चुनौती दी है.

चंद्रशेखर राव ने कहा, ‘मैं तेलंगाना में अपनी सरकार को गिराने के लिए भारतीय जनता पार्टी का इंतजार करूंगा.’ चंद्रशेखर राव जिन्हें केसीआर के नाम से भी जाना जाता है, उन्होंने कहा, ‘हैदराबाद में मौजूद कुछ केंद्रीय मंत्री दावा कर रहे हैं कि महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी की सरकार (शिवसेना-कांग्रेस-NCP का गठबंधन) गिराने के बाद अब तेलंगाना में TRS की सरकार गिरने का वक्त आ गया है.’ केसीआर ने कहा, ‘ठीक है… हमारी सरकार गिरा दीजिए. मैं भी इस पल का इंतजार करूंगा, ताकि मैं आजाद हो जाऊं और इसके बाद केंद्र की सरकार गिरा दूं.’

‘जरूरत पड़ी तो हम युद्ध भी लड़ेंगे’

उन्होंने कहा, ‘संकट क्रांति का मार्ग प्रशस्त करता है. तेलंगाना के नागरिकों ने पहचान पाने के लिए 60 वर्षों तक संघर्ष किया है. जरूरत पड़ी तो हम युद्ध भी लड़ेंगे.’ वहीं, बीजेपी की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक के बीच राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा शनिवार को तेलंगाना पहुंचे. उनकी अगवानी मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी आज बीजेपी की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक में शामिल होने के लिए शनिवार को हैदराबाद (Hyderabad) पहुंचे, लेकिन सीएम केसीआर उन्हें रिसीव करने एयरपोर्ट नहीं आए.

ये भी पढ़ें



TRS ने BJP के खिलाफ लगाए पोस्टर

कार्य समिति (BJP National Executive Meeting) की बैठक के मद्देनजर बीजेपी ने पूरे शहर को झंडे, पोस्टर और बैनर से पाट दिया है तो टीआरएस ने भी आक्रामक रुख अपनाते हुए शहर भर में पीएम मोदी और BJP को निशाना बनाने वाले पोस्टर तथा बैनर लगाए हैं. कई पोस्टर में बाय, बाय मोदी, अब बस करो और बहुत हो गया मोदी लिखकर सीधे प्रधानमंत्री को निशाना बनाया गया है. टीआरएस और मुख्यमंत्री राव का यह व्यवहार बीजेपी नेताओं को नागवार गुजर रहा है. उन्होंने मुख्यमंत्री राव और उनकी पार्टी के इस कदम की कड़ी आलोचना की है. पार्टी नेताओं ने पलटवार करते हुए कहा कि इस तरह के हथकंडे अपनाकर और शक्ति प्रदर्शन करके राव और टीआरएस न ही प्रधानमंत्री मोदी का कद छोटा कर पाएंगे, न ही उन्हें लोगों के दिलों से दूर कर सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *