Mon. Jan 30th, 2023
दहेज के लिए दरिंदगी: ससुर ने बहु को बिजली के तारों से बांधकर छोड़ दिया करंट, 8 साल की बेटी ने नाना को सुनाई अपराध की दास्तां

ससुर ने बहु को बिजली के तारों से बांधकर छोड़ दिया करंट

Image Credit source: प्रतीकात्मक तस्वीर

खबर के मुताबिक, सास और ससुर ने मिलकर महिला को जिंदा तारों से बांधकर उसे करीब एक घंटे तक ऐसे ही बांधे रखा. घटना के बाद कुछ पड़ोसी और रिश्तेदार महिला को छपरा ग्रामीण अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया.

हम 21वीं सदी में जी रहे हैं, लेकिन दहेज (Dowry) आज भी समाज के लिए एक अभिशाप बना हुआ है. समाज में ऐसे लाखों मामले हैं, जहां महिला को दहेज के लिए शादी के कई सालों बाद भी उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है. ऐसे मामलों में या तो शादियां टूट जाती हैं या फिर ससुराल वालों ही महिलाओं को मौत (Murder) के घाट उतार देते हैं. कई मामले ऐसे भी आए, जहां ससुराल वालों की दरिंदगी से तंग आकर महिलाओं ने खुद ही मौत को गले लगा लिया. दहेज के खिलाफ किताबें लिखी गई, फिल्में बनाई गईं और जागरुकता भी फैलाई गई, लेकिन न तो समाज बदला और न ये प्रथा. ऐसा ही एक मामला पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नदिया जिले से सामने आया है. जहां ससुराल वालों ने महिला के साथ ऐसी दरिंदगी कि, जिसने सुना उसकी रुह कांप उठीं.

आठ साल की मासूम ने नाना को सुनाई अपराध की दास्तां

नदिया जिले के डांगा गांव में मंगलवार को सास और ससुर ने मिलकर दहेज के लिए अपनी बहु को नंगे तारों से बांध दिया. इसके बाद तारों में करंट छोड़ दिया. महिला एक घंटे तक तड़पती रही और बाद में उसने दम तोड़ दिया. महिला की उम्र सिर्फ 29 साल थी. महिला की मौत के बाद उसी आठ साल की बेटी ने अपने नाना को अपराध की दास्तां सुनाई. मृतक महिला की बेटी ने कहा कि मेरे दादा और दादी ने मिलकर मेरी मांग को जिंदा तारों से बांद दिया, जिससे तड़प तड़प कर उनकी मौत हो गई.पुलिस ने बताया है कि पीड़िता का नाम मोहसिना बीवी था.

ये भी पढ़ें



घटना के वक्त घर पर नहीं था पति

द टेलीग्राफ में छपी खबर के मुताबिक, महिला के ससुर का नाम खोडाबाक्स मंडल और उसकी पत्नी का नाम रहीमा बीवी है. दोनों ने मिलकर महिला को जिंदा तारों से बांधकर उसे करीब एक घंटे तक ऐसे ही बांधे रखा. घटना सामने आने के बाद कुछ पड़ोसी और रिश्तेदार महिला को छपरा ग्रामीण अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त महिला का पति समद घर पर नहीं था. वह केरल में मजदूरी करता है. पुलिस ने बताया कि ससुराल वाले फरार हो गए हैं, लेकिन मामले की जांच जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *