Tue. Feb 7th, 2023
दीपक हुड्डा की 'हैट्रिक', टीम इंडिया ने पहले टी20 में दर्ज की जबरदस्त जीत, देखता रह गया पाकिस्तानी कप्तान

दीपक हुड्डा ने 37 गेंदों पर 59 रन की पारी खेली.

Image Credit source: PTI

दीपक हुड्डा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. आयरलैंड के बाद अब उन्होंने इंग्लैंड में कमाल दिखाया

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) के शानदार अर्धशतक के दम पर भारत ने इंग्लिश टीम डर्बीशर को पहले टी20 वार्म अप मैच में 7 विकेट से हरा दिया. डर्बीशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिनेश कार्तिक की अगुआई में उतरी भारतीय टीम को 151 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम इंडिया ने 20 गेंद पहले 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. आयरलैंड के खिलाफ पिछली टी20 सीरीज में शतक लगाने वाले हुड्डा ने एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाया और 37 गेंदों में 59 रन जड़ दिए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों पर नाबाद 36 रन की पारी खेली. संजू सैमसन ने 38 रन बनाए.

गायकवाड़ की फॉर्म को लेकर चिंता में टीम इंडिया

चोट के कारण आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर न उतर पाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ 3 रन ही बना पाए. चोट के चलते गायकवाड़ आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे. वहीं दूसरे टी20 से वो बाहर हो गए थे. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले उनकी फॉर्म को लेकर टीम इंडिया टेंशन में हैं, क्योंकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज में महज एक बार ही उनका बल्ला चल पाया था और उन्होंने 57 रन बनाए थे.

भारतीय गेंदबाजों के आगे बेबस बल्लेबाज

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और डर्बीशर के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. अक्षर पटेल ने 3 रन पर ही डर्बीशर को लुइस रीस के रूप में पहला झटका दे दिया था. इसके बाद अर्शदीप सिंह ने 22 रन के स्कोर पर डर्बीशर के कप्तान पाकिस्तानी स्टार शान मसूद को दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट करवा दिया. दोनों ओपनर्स के पवेलियन लौटने के बाद ल्यूस डू भी पवेलियन लौट गए. हालांकि वेन मैडसेन (28), हिल्टन कार्टराइट (27), ब्रुक गेस्ट (23), एलेक्स ह्यूज (24) और मैटी मैककिर्नन ने नाबाद 20 रन बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की, मगर भारतीय गेंदबाजों ने डर्बीशर के बल्लेबाजों को ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकने नहीं दिया. अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक ने 2-2 विकेट लिए. जबकि अक्षर पटेल और वेंकटेश अय्यर को एक- एक सफलता मिली.

ये भी पढ़ें



दीपक हुड्डा की विदेशी जमीं पर ‘हैट्रिक’

151 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत भी कुछ अच्छी नहीं रही. महज 5 रन के स्कोर पर ही गायकवाड़ के रूप में भारत को पहला झटका लग गया. हालांकि इसके बाद सैमसन (38), दीपक हुड्डा (59), सूर्यकुमार यादव (36*) और दिनेश कार्तिक (7*) ने मिलकर भारत को जीत दिला दी. विदेशी जमीं पर हुड्डा की शानदार बल्लेबाजी की ये हैट्रिक है. आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में उन्होंने नाबाद 47 रन बनाए. इसके बाद दूसरे टी20 मैच में 104 रन जड़े और अब डर्बीशर के खिलाफ अर्धशतक जड़ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *