Wed. Feb 8th, 2023
देवेंद्र फडणवीस तीसरी बार बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, ठाकरे सरकार गिराने वाले शिंदे होंगे डिप्टी सीएम, ये हैं कैबिनेट की पूरी लिस्ट!

महाराष्ट्र की नयी सरकार में देवेंद्र फणनवीस तीसरी बार सीएम का पद संभालेंगे. वहीं एकनाथ शिंदे को उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी मिलेगी. साथ ही केबिनेट मंत्री की लिस्ट में 6 बीजेपी और 6 शिंदे कैंप के विधायकों को जगह मिलेगी.

मयुरेश गणपत्ये

| Edited By: प्रशांत कुमार सिंह

Jun 30, 2022 | 1:10 PM




महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रहे राजनीतिक अस्थिरता का दौर खत्म होने की ओर बढ़ चला है. उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने के साथ ही देवेंद्र फडणवीस का सीएम बनना तय हो गया. शिंदे कैंप के संमर्थन से बनने जा रही नयी सरकार में देवेंद्र फणनवीस (Devendra Fadnavis) तीसरी बार सीएम का पद संभालेंगे. वहीं एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को उपमुख्यमंत्री की जिम्मेदारी मिलेगी. वहीं कैबिनेट मंत्री की लिस्ट में 6 बीजेपी और 6 शिंदे कैंप के विधायकों को जगह मिलेगी. इसमें बीजेपी के गिरीश महाजन, सुधीर मुनगंटीवार, प्रसाद लाड, मांडा म्हात्रे, प्रवीण दरेकर, आशीष शेलार शामिल हैं. वहीं शिंदे कैंप के संदीपन बुमारे, दीपक केसरकर, दादाजी भुसे, गुलाबराव पाटिल, शंभूराजे देसाई और उदय सामंत को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

ये भी पढ़ें



खबर अपडेट हो रही है…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *