Sat. Jul 2nd, 2022
नहीं देखा होगा ऐसा अजीब गेंदबाजी एक्शन, आ जाएगी लगान फिल्म की याद, देखें Video

इस गेंदबाज के एक्शन ने मचा रखा है धमाल. (Pic Credit George Mcmenemy)

क्रिकेट की दुनिया में कई गेंदबाजी एक्शन (Bowling Action) देखने को मिले हैं लेकिन हाल ही में इंग्लैंड के रहने वाले एक गेंदबाज का एक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

क्रिकेट की दुनिया में आपने कई गेंदबाजों के एक्शन (Bowling Action) देखे होंगे. कोई गेंदबाज का एक्शन ऐसा जिसके देखकर खूबसूरत शब्द निकले तो कुछ एक्शन ऐसे के देखकर ही डर लगे. कुछ एक्शन ऐसे कि देखकर लगे कि ऐसे कौन गेंदबाजी कर सकता है? लसिथ मलिंग का एक्शन काफी अजीब था और कुछ यही हाल साउथ अफ्रीका के स्पिनर पॉल एडम्स का था. लेकिन हालिया समय में एक गेंदबाज और सामने आया है जिसके एक्शन देखकर बहुत हैरानी होती है. ये खिलाड़ी कोई इंटरनेशनल क्रिकेटर नहीं है बल्कि इंग्लैंड में एक गांव में खेलने वाला क्रिकेटर है. इस खिलाड़ी का नाम है जॉर्ज मैक्नेमी (George McMenemy).

जॉर्ज के गेंदबाजी एक्शन ने इस समय सुर्खियां बटोर रखी हैं. उनके एक्शन की इस समय खूब चर्चा हो रही है. जॉर्ज कोई तेज गेंदबाज नहीं है. वह धीमी गेंदबाजी करते हैं लेकिन उनका एक्शन काफी अजीब है. वह अंपायर के पास से अपना एक हाथ ऊपर करके आते हैं. ठीक उसी तरह जिस तरह आमीर खान की फिल्म लगान में एक गेंदबाज किया करता था. फिर वह अपने पैरों को किसी डांस स्टैप की तरह मटकाते हैं और फिर गेंद फेंकते हैं. उनकी गेंद हाव में काफी धीमे से जाती है.

खुद बताया सबसे बुरा क्रिकेटर

जॉर्ज ने अपनी गेंदबाजी का वीडियो ट्वीट किया है और अपने आप को सबसे बुरा क्रिकेटर भी बता दिया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “दोस्तों मैं वेबकूफ हो सकता हूं. मैं विश्व का सबसे बुरा क्रिकेटर हो सकता हूं, लेकिन इस खेल ने मेरी जान बचाई है. मेरे मानसिक स्वास्थ को बेहतर किया है और मुझे खुश रहने का मौका दिया है और मुझे मेरी शानदार मां को स्वर्ग में गर्व करने का मौका दिया है. क्रिकेट मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं.”

ये भी पढ़ें



जोंस ने की तारीफ

बेशक जॉर्ज का एक्शन कोई खास नहीं है और इस देखकर कई लोगों की हंसी छूट जाए लेकिन उन्होंने जो लिखा है वो बेहद साफगोई से लिखा है. इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन जोंस ने जॉर्ज की तारीफ की और लिखा, “शाबाश जॉर्ज.” जॉर्ज ने इसका जवाब देते हुए लिखा, “साइमन आपने मेरा दिन बना दिया दोस्त. उम्मीद है कि हेडिंग्ले में होने वाले टेस्ट मैच के लिए जब मैं अपनी अर्जी भेजूंगा तो ईसीबी इसे लेकर विचार करेगी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.