Wed. Feb 8th, 2023
भारतीय खिलाड़ियों को परेशान करने वाले 20 साल के बल्लेबाज ने ठोके 441 रन, 11 घंटे बल्लेबाजी की

फिनले बीन ने 518 गेंदों का सामना किया

Image Credit source: YorkshireCCC twitter

इंग्लिश बल्लेबाज ने काउंटी की दूसरी एकादश में अपनी 441 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी में 52 चौके जड़े. वो भारत के खिलाफ भी खेल चुके हैं

इंग्लैंड के 20 साल के बल्लेबाज फिनले बीन (finlay bean) ने कमाल कर दिया. एक समय भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने वाले इस युवा बल्लेबाज ने इस बार अपने बल्ले से कोहराम मचाया और 441 रन जड़कर एक पल में कई सारे रिकॉर्ड धवस्त कर दिए. बीन ने यह कमाल काउंटी की दूसरी एकादश में यॉर्कशर की तरफ से खेलते हुए नॉटिंघमशर के खिलाफ किया. उन्होंने 11 घंटे से भी ज्यादा समय तक नॉटिंघमशायर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. बीन ने पहले 365 रन बनाकर मार्कस ट्रेस्कोथिक का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 25 साल पहले समरसेट के खिलाफ 322 रन की पारी खेली थी. इसके अगले दिन भी उन्होंने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी जारी रखी और बेखौफ अंदाज में 400 रन के मार्क को पार किया.

बीन ने जड़े 52 चौके

बीन की बड़ी पारी के दम पर यॉर्कशर ने 800 रन से भी ज्यादा का स्कोर खड़ा कर लिया. जो एक रिकॉर्ड है. यॉर्कशर ने 4 विकेट पर 814 रन बनाकर पारी घोषित की. फिलहाल बीन का यॉर्कशर के साथ करार नहीं है, मगर 518 गेंदों पर 52 चौके और 3 छक्के जड़ने के बाद उम्मीद की जा रही है कि अब इस पर विचार किया जाएगा. उन्होंने खेल के तीसरे और चौथे दिन को मिलाकर 11 घंटे से भी अधिक समय तक बल्लेबाजी की. यॉर्कशर के लिए उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 72 रन का था. ये पारी उन्होंने इसी महीने खेली थी.

ये भी पढ़ें



भारत के खिलाफ भी खेल चुके हैं बीन

यह युवा विस्फोटक बल्लेबाज इंग्लैंड की अंडर 19 टीम का भी प्रतिनिधित्व कर चुका है और रिकॉर्डतोड़ पारी के बाद एक बार फिर सबका ध्यान उन पर आ गया. फिनले बीन 2019 में त्रिकोणीय सीरीज खेलने वाली इंग्लिश टीम का भी हिस्सा थे. उन्होंने भारत के खिलाफ दो मैच खेले थे और विकेट के पीछे रहकर भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था. यशस्वी जायसवाल, प्रागनेश दुर्गेश जैसे बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में गेंदबाजों की मदद की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *