Mon. Jan 30th, 2023
मणिपुर भूस्खलन मे मारे गए 15 जवान, ममता बनर्जी ने जताया दुख, सेना ने कहा- 44 अब भी लापता

ममता बनर्जी ने मणिपुर भूस्खलन मे मारे गए जवानों के प्रति प्रकट किया दुख

Manipur Landslide News: सेना ने शुक्रवार को अपने एक बयान में बताया कि प्रादेशिक सेना के 13 जवानों और पांच नागरिकों को सुरक्षित बचा लिया गया है. जबकि अब तक 15 जवानों और पांच नागरिकों के शव बरामद किए गए हैं.

मणिपुर के नोनी जिले में भूस्खलन (Manipur Landslide) के चलते अब तक 20 लोगों की मौत हो गई है. जबकि प्रादेशिक सेना के 15 जवानों और 29 नागरिकों की तलाश अब भी जारी है. भूस्खलन की यह घटना बुधवार को नोनी जिले (Noney District) में टुपुल रेलवे निर्माण स्थल पर हुई. सेना ने एक बयान में बताया कि अब तक प्रादेशिक सेना के 15 जवानों और 5 नागरिकों के शव बरामद किए गए हैं. टुपुल यार्ड में रेलवे निर्माण स्थल पर बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात भूस्खलन हुआ था, जिसके मलबे में बड़ी संख्या में लोग दब गए. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मारे गए जवानों और नागरिकों के प्रति दुख प्रकट किया है.

ममता बनर्जी ने कहा, ‘यह जानकर दुखी हूं कि दार्जिलिंग पहाड़ियों के 9 जवान (107 टेरिटोरियल आर्मी यूनिट) मणिपुर भूस्खलन में मरने वालों में शामिल हैं. उनके निधन पर मैं शोक प्रकट करती हूं. परिजनों के प्रति पूरी एकजुटता और समर्थन. हार्दिक संवेदना.’ गौरतलब है कि इस घटना में अब तक प्रादेशिक सेना के 15 जवानों की मौत हो गई है. सेना ने शुक्रवार को अपने एक बयान में बताया, ‘थ्रू वॉल राडार का इस्तेमाल कीचड़ के अंदर किसी भी मानव उपस्थिति का पता लगाने के लिए किया जा रहा है. अब तक प्रादेशिक सेना के 13 जवानों और पांच नागरिकों को सुरक्षित बचा लिया गया है. जबकि अब तक 15 जवानों और पांच नागरिकों के शव बरामद किए गए हैं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *