Tue. Feb 7th, 2023
मुंबई इंडियंस ने दिया था सिर्फ एक मौका, अब इस बल्लेबाज ने लगाई छक्कों की झड़ी, 15 गेंदों में ठोकी फिफ्टी

बाएं हाथ के बल्लेबाज संजय यादव ने तीन मैचों में दूसरा अर्धशतक लगाया है.

Image Credit source: TNPL

TNPL सीजन के अपने पहले ही मैच में बाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने अपने तूफान से कहर बरपा दिया था और सिर्फ 47 गेंदों में 87 रन उड़ाए थे.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इंग्लैंड दौरे पर है, जहां शुक्रवार 1 जुलाई से दोनों टीमों के बीच टेस्ट मैच की शुरुआत हुई. सभी भारतीय फैंस की नजरें इस टेस्ट पर लगी हुई हैं. वैसे तो हर किसी का ध्यान भारत के इंग्लैंड दौरे पर लगा है, लेकिन घरेलू मोर्चे पर भी एक खास टूर्नामेंट खेला जा रहा है, जहां भारतीय खिलाड़ी अपना दम दिखा रहे हैं. ऐसे ही एक मैच में एक भारतीय खिलाड़ी ने अपने बल्ले से गेंदबाजों को जमकर सजा दी और आतिशी अर्धशतक ठोक दिया. ये खिलाड़ी है संजय यादव (Sanjay Yadav) और टूर्नामेंट है तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL), जो पिछले कुछ सालों में काफी लोकप्रिय हो चुका है.

शुक्रवार 1 जुलाई को डिंडिगुल में नेल्लई रॉयल किंग्स और डिंडिगुल ड्रैगन्स के बीच TNPL का सातवां मैच खेला गया. बारिश के कारण ये मैच सिर्फ 12-12 ओवर का हो सका और इस छोटे से मुकाबले में बल्लेबाजों ने जमकर मजे लिए. मेजबान डिंडिगुल ने पहले बल्लेबाजी की और 5 विकेट खोकर 130 रन बनाए. टीम के लिए दोनों ओपनर, विशाल वैद्य ने ताबड़तोड़ 45 रन (21 गेंद) और हरि निशांत ने 37 रन (27 गेंद) बनाए. श्री निरंजन ने 32 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि संजय यादव ने भी एक विकेट हासिल किया.

संजय और अपराजित का तूफान

असली खेल हुआ नेल्लई की पारी के दौरान. टीम ने पहले 5 ओवरों में सिर्फ 34 रन तक दोनों ओपनरों के विकेट गंवा दिए थे और फिर तीसरे नंबर पर बाबा अपराजित और चौथे नंबर पर आए संजय यादव ने नाबाद 99 रनों की धमाकेदार साझेदारी कर सिर्फ 11 ओवरों में मुकाबला जीत लिया. अपराजित ने तूफानी अंदाज में सिर्फ 30 गेंदों में 59 रन बनाए, लेकिन आतिशबाजी की संजय ने.

27 साल के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सिर्फ 19 गेंदों में 55 रन उड़ाकर गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. संजय ने सिर्फ 15 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, जिसमें 9वें ओवर में लगाए लगातार 4 छक्के भी थे. अपनी पारी में उन्होंने 6 छक्के और 2 चौके जमाए.

ये भी पढ़ें



MI ने दिया था सिर्फ एक मौका

संजय यादव अपनी ऐसी ही विस्फोटक पारियों के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया है. TNPL में भी वह आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं. इस सीजन के पहले ही मैच में उन्होंने सिर्फ 47 गेंदों में 87 रन कूट दिए थे. संजय की ऐसी ही बैटिंग क्षमता के कारण आईपीएल 2022 से पहले मुंबई इंडियंस ने उन्हें खरीदा था, लेकिन पूरे सीजन में सिर्फ एक मौका दिया गया, जिसमें वह न तो रन बना सके और न विकेट ले सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *