Wed. Feb 8th, 2023
मुकेश अंबानी ने फूड रिटेल सेक्टर में कदम रखा, ब्रिटेन के कैफे चेन से मिलाया हाथ

रिलायंस ब्रांड्स ने ग्लोबल फूड चेन प्रेट ए मोंजेएर से हाथ मिलाया.

प्रेट ए मोंजेएर ने अपना कारोबार वर्ष 1986 में शुरू किया था. कंपनी वर्तमान में ब्रिटेन, अमेरिका, यूरोप और एशिया सहित कुल नौ देशों में कारोबार करती है और उसके कुल 550 स्टोर हैं.

देश के दूसरे सबसे अमीर और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अब फूड एंड बेवरेज रिटेल में तहलका मचाने की तैयारी में है. इसके लिए आरआईएल की सब्सिडियरी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands) ने फ्रेश फूड और ऑर्गेनिक कॉफी चेन का संचालन करने वाली प्रेट ए मोंजेएर के साथ एक समझौता किया है. इस संबंध में जारी संयुक्त बयान के अनुसार, घरेलू बाजार में प्रेट ए मोंजेएर (Pret A Manger) ब्रांड के कारोबार को शुरू करने और मजबूती देने के लिए दोनों कंपनियां मिलकर काम करेंगी.

प्रेट ए मोंजेएर ने अपना कारोबार वर्ष 1986 में शुरू किया था. कंपनी वर्तमान में ब्रिटेन, अमेरिका, यूरोप और एशिया सहित कुल नौ देशों में कारोबार करती है और उसके कुल 550 स्टोर हैं. प्रेट के सैंडविच, सलाद और रैप हर दिन अच्छी गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करके दुकान की रसोई में बनाए जाते हैं.

अहम है ये डील

रिलायंस ब्रांड्स के प्रबंध निदेशक दर्शन मेहता ने कहा, प्रेट के साथ हमारी साझेदारी भारत में फूड और बेवरेज इंडस्ट्री की मजबूत विकास क्षमता के लिए है. कंपनी भारतीय उपभोक्ताओं की नब्ज पर बारीकी से नजर रखती है. ग्राहकों में खाने को लेकर जागरूकता बढ़ी है और फ्रेश फूड नया चलन बन रहा है.

ये भी पढ़ें



खबर अपडेट हो रही है…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *