Tue. Feb 7th, 2023
रोहित शर्मा के बाद एक और बल्लेबाज कोरोना संक्रमित, टेस्ट मैच से बाहर

पिछले कुछ दिनों में 2 टीमों के 2 बड़े खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

Image Credit source: rohit sharma instagram

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बीते दिनों कोरोना की चपेट में आ गए थे, जिस वजह से इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच से वो बाहर हो गए.

रोहित शर्मा कोरोना की चपेट में आने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. उनके बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह को 5वें टेस्ट के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है. रोहित के बाहर होने के बाद अब एक और स्टार खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गया है और उसे भी मजबूरन अहम टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा. पिछले कुछ दिनों में 2 टीमों के 2 बड़े खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. रोहित के बाद अब श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज कोविड 19 से संक्रमित हो गए हैं और इस वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे गाले टेस्ट से वो बाहर हो गए हैं. उनकी जगह ओशादा फर्नांडो को शामिल किया गया है.

आइसोलेशन में एंजेलो मैथ्यूज

श्रीलंका क्रिकेट ने बयान जारी करके कहा कि मैथ्यूज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. रैपिड एंटीजन टेस्ट के दौरान उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई . दरअसल मैथ्यूज अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे, इसके बाद उनका टेस्ट किया गया. फिलहाल उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है और कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं. श्रीलंका के लिए यह बहुत बड़ा झटका है, क्योंकि टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी को मैच से बाहर होना पड़ा और वो भी ऐसे वक्त में जब श्रीलंकाई टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में पिछड़ गई.

ये भी पढ़ें



पहली पारी में पिछड़ी श्रीलंकाई टीम

श्रीलंका की पहली पारी 212 रन पर सिमट गई थी. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 321 रन बनाए. मैथ्यूज ने पहली पारी में 39 रन बनाए थे. श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 58 रन निरोशन डिकवेला ने बनाए. नाथन लायन ने 90 रन पर 5 विकेट लिए. जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 77 रन कैमरून ग्रीन ने बनाए. मैच की बात करें तो श्रीलंका की शुरुआत काफी खराब रही थी. मेजबान ने 97 रन पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में मैथ्यूज और डिकवेला ने पारी को संभालने की भरपूर कोशिश की, मगर मैथ्यूज के रूप में 139 रन पर श्रीलंका को छठा झटका लगने के बाद टीम एक बार फिर लड़खड़ा गई. हालांकि डिकवेला ने अपनी कोशिश जारी रखी, मगर दूसरे छोर पर उन्हें मजबूत साथ नहीं मिला. 198 रन पर 8वें विकेट के रूप में वो भी चलते बने और फिर देखते ही देखते टीम 212 रन पर सिमट गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *