Tue. Feb 7th, 2023
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज मना रहे हैं 49वां जन्मदिन, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

Image Credit source: (फाइल फोटो)

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस उपलक्ष्य में आज पार्टी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं में शीर्ष पांच छात्रों को लैपटॉप वितरित करेगी.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. पार्टी की तरफ से उनके जन्मदिन के लिए कई तैयारियां की गई हैं और आज पार्टी उनके जन्मदिन के मौके पर उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP Board) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं में शीर्ष पांच रैंक के छात्रों को लैपटॉप (Laptop) वितरित करेगी. इसके साथ ही राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं ने रक्तदान शिविर, यज्ञ, भंडार और फल-दवाओं का वितरण करेंगे. गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष पार्टी कार्यालय में अक्सर अपना जन्मदिन मनाते हैं. राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सपा प्रमुख को उनके जन्मदिन पर बधाई दी. सीएम योगी ने ट्विट कर नेता प्रतिपक्ष को शुभकामनाएं दी.

पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन के मौके पर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में टॉप पांच रैंक के छात्रों को लैपटॉप दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के प्रमुख द्वारा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को लैपटॉप वितरित करने की पहल नई नहीं है. क्योंकि वह जब राज्य के सीएम थे तो राज्य में ये योजना उनकी ही सरकार में लागू की गई थी. चौधरी ने कहा कि पार्टी ने समारोहों के संबंध में कोई निर्देश जारी नहीं किए हैं, लेकिन जिला इकाइयों ने गरीबों तक पहुंचने और जश्न मनाने की योजना बनाई गयी है.

सीएम योगी ने ट्विट कर दी बधाई

सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पिछले साल 48 साल पूरे होने के मौके पर पार्टी बड़े धूमधाम से जन्मदिन मना रही है. इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी विपक्ष के नेता को जन्मदिन की बधाई दी.

ये भी पढ़ें



यूपी उपचुनाव में मिली सपा को हार

गौरतलब है कि राज्य में पिछले दिनों हुए उपचुनाव में सपा को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है. जिसे सपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. हार के बाद सपा के सहयोगी दल भी अखिलेश यादव पर निशाना साध रहे हैं. सपा के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने वाला सुभापसा ने भी अखिलेश यादव पर निशाना साधा है और कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में जितने भी चुनाव लड़े गए, उसमें पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *