Tue. Feb 7th, 2023
सोनेलाल पटेल की सियासी विरासत को लेकर फिर आमने-सामने मां और बेटी, विपक्षी दलों को एकजुट कर कृष्णा पटेल दिखाएंगी ताकत

अनुप्रिया पटेल और पल्लवी पटेल (फाइल फोटो)

आज अपना दल की नींव रखने वाले सोनेलाल पटेल (Sonelal Patel ) की जयंती है और लखनऊ में अपना दल के दोनों गुट अपनी ताकत दिखा रहे हैं. खास बात ये है कि दोनों ही दलों इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पर कार्यक्रम का आयोजन किया है.

उत्तर प्रदेश में अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल (Sonelal Patel ) की की जयंती को उसके गुट अब आमने सामने हैं. जहां अपना दल (एस) लखनऊ में जयंती के जरिए ताकत दिखाने की कोशिश में तो वहीं अपना दल (कामेरावादी) विपक्षी दलों के साथ मिलकर सोनेलाल पटेल की जयंती बड़े स्तर पर मना रहा है. बड़ी बहन और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) की पार्टी की ओर से कहा गया कि छोटी बहन पल्लवी पटेल (Pallavi Patel) बेवजह विवाद खड़ा करने की कोशिश कर रही हैं, जबकि छोटी बहन पल्लवी पटेल ने कहा कि उन्हें अपने पिता की जयंती मनाने से रोका जा रहा है.

दरअसल आज 2 जुलाई को अपना दल की नींव रखने वाले सोनेलाल पटेल की जयंती है और लखनऊ में अपना दल के दोनों गुट अपनी ताकत दिखा रहे हैं. खासबात ये है कि दोनों ही दलों इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पर कार्यक्रम का आयोजन किया है. लेकिन दोनों दलों के नेता एक दूसरे के कार्यक्रम में शामिल नहीं होगां. केंद्रीय मंत्री और सोनेलाल की बड़ी बेटी अनुप्रिया पटेल ने अपनी पार्टी अपना दल (सोनेलाल) के बैनर तले इंदिरा गांधी फाउंडेशन में भव्य आयोजन की तैयारी की है और इसमें पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है.

सीएम योगी से मांगा था पल्लवी पटेल ने समय

वहीं सपाा विधायक और अपना दल कामेरावादी की नेता पल्लवी ने कार्यक्रम की अनुमति नहीं देने के लिए सबसे पहले पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर से मुलाकात की और इसके बाद वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने गई. लेकिन सीएम योगी पल्लवी से नहीं मिले. इसके बाद उन्होंने कहा कि पिता की जयंती मनाने के लिए पहले रवींद्रालय में कार्यक्रम आयोजित कराने की अनुमति मांगी थी. लेकिन बाद में उन्होंने इंदिरा गांधी फाउंडेशन में कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति मांगी.

ये भी पढ़ें



जूपिटर हॉल में अनुप्रिया तो मरकरी हॉल में कृष्णा पटेल मनाएंगी जयंती

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुवाई वाले अद (एस) ने कार्यक्रम जुपिटर हाल रखा है जबकि उनकी मां कृष्णा पटेल की अगुवाई वाले अपना दल (कमेरावादी) ने मरकरी हॉल में कार्यक्रम का आयोजन कर रही हैं. खासबात ये है कि दोनों ही गुटों ने एक ही समय पर कार्यक्रम तय किया है. अपना दल (एस) ने जयंती कार्यक्रम को लेकर पूरे शहर को होर्डिंग्स से पाट रखा है और कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल, प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल, विधायक दल के नेता रामनिवास वर्मा आदि होंगे. जबकि कृष्णा पटेल गुट के कार्यक्रम में विपक्षी दलों के नेता शामिल होंगे. इसमें डा. भीमराव आम्बेडकर के पौत्र प्रकाश आम्बेडकर, रालोद के अध्यक्ष सांसद जयंत चौधरी, सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य प्रमुख रूप से शामिल हो रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *