Wed. Aug 17th, 2022
हैदराबाद: सीएम योगी आज ओवैसी के गढ़ में करेंगे भाग्यलक्ष्मी मंदिर के दर्शन, क्या दक्षिण भारत के लिए बीजेपी तय कर दिया एजेंडा?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Image Credit source: File Photo-PTI

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक हो रही है और इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी शामिल हो रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद पहुंच गए हैं. वह आज असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ कहे जाने वाले हैदराबाद (Hyderabad) में चारमीनार के बगल में स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर (Bhagyalakshmi Temple) भी जाएंगे. इसके लिए उनका कार्यक्रम तय हो गया है. असल में सीएम योगी ने स्थानीय भाजपा इकाई से भाग्यलक्ष्मी मंदिर में कहा था. असल में सीएम योगी ने इससे पहले हैदराबाद में हुए नगर निगम चुनाव के दौरान ही हैदराबाद का नाम बदल कर भाग्यनगर रखने की इच्छा जताई थी और कहा था कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद हैदराबाद का नाम बदला जाएगा.

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक हो रही है और इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आज हैदराबाद पहुंच रहे हैं. वह इस बैठक में हिस्सा लेंगे और उनके कार्यक्रम के मुताबिक वह आज चारमीनार के बगल में स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर के भी दर्शन करेंगे. असल में इसके लिए स्थानीय भाजपा इकाई ने अनुरोध किया था कि वह भाग्यलक्ष्मी मंदिर के दर्शन करें. भाग्यलक्ष्मी मंदिर को लेकर सीएम योगी पहले ही ऐला नकर चुके हैं कि राज्य में बीजेपी की सरकार बन जाने के बाद हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जाएगा.

दो दिन तक चलेगी बीजेपी के कार्यकारिणी की बैठक

असल में बीजेपी दक्षिण भारत के मिशन पर फोकस कर रही है और इसकी कारण पार्टी ने श बार हैदराबाद में इस बैठक को मंजूरी दी. क्योंकि हैदराबाद के जरिए बीजेपी दक्षिण भारत में अपनी पैठ जमाना चाहती है. आज से हैदराबाद के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में दो दिन तक चलने वाली इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीएम योगी से भाजपा तेलंगाना इकाई ने भाग्यलक्ष्मी मंदिर जाने का आग्रह किया था. जिस पर सीएम योगी की तरफ से मंजूरी मिल गई है और सीएम योगी के कार्यक्रम के मुताबिक वह 12.30 बजे मंदिर में मां भाग्यलक्ष्मी के दर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें



सीएम योगी ने हैदराबाद नगर निगम में किया था प्रचार

उत्तर भारत की तरह बीजेपी दक्षिण भारत में भी मंदिर के मुद्दे उठाना चाहती है. लिहाजा बीजेपी ने सीएम योगी के मंदिर दौरे को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की है. जिससे साफ है कि बीजेपी हैदराबाद के मंदिर के जरिए राजनीतिक लाभ उठाना चाहती है, गौरतलब है कि सीएम योगी ने 2020 में हुए हैदराबाद निकाय चुनावों के लिए प्रचार किया था और बीजेपी ने 47 सीटों पर जीत दर्ज की थी और मेयर पद पर कब्जा कर लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.