Mon. Jan 30th, 2023
AILET Result 2022 Link: एआईएलईटी रिजल्ट आज, nationallawuniversitydelhi.in से ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे स्कोरकार्ड

एआईएलईटी रिजल्ट आज जारी होगा.

Image Credit source: file photo

AILET Result 2022: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली द्वारा आयोजित लॉ एंट्रेंस एग्जाम एआईएलईटी रिजल्ट आज जारी किया जाएगा. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट Nationallawuniversitydelhi.in पर स्कोर देख सकते हैं.

AILET result 2022 Link: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली (एनएलयूडी) बीए एलएलबी कार्यक्रमों के लिए एआईएलईटी रिजल्ट आज जारी करेगा. फाइनल आंसर-की कल यानी 30 जून को जारी कर दिया गया था. एआईएलईटी रिजल्ट (AILET Result 2022 Date) 1 जुलाई को एनएलयूडी की ऑफिशियल वेबसाइट Nationallawuniversitydelhi.in पर जारी किया जाएगा. इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अपने परिणाम देख सकेंगे. नतीजे घोषित होने के बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी. इस परीक्षा (AILET Exam 2022) में पास होने वाले उम्मीदवार काउंसलिंग में भाग लेने के पात्र होंगे.

परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद AILET काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा. एलएलएम और पीएचडी के लिए AILET 2022 परिणाम की तारीख जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित की जाएगी. 1 जलाई को केवल बीए एलएलबी का रिजल्ट जारी किया जाएगा. आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद है. उम्मीदवार अपने अंकों की गणना आसानी से कर सकते हैं.

AILET Result 2022 कैसे चेक करें

1.आधिकारिक वेबसाइट – Nationallawuniversitydelhi.in पर जाएं.

2. AILET 2022 परिणाम लिंक पर क्लिक करें.

3. AILET एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें.

4. अपना AILET परिणाम 2022 देखने के लिए रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करें.

5. स्कोरकार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंट आउट लें.

AILET रिजल्ट जारी होने के बाद काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया जाएगा

एनएलयू दिल्ली, आधिकारिक पोर्टल पर उम्मीदवारों के लिए अखिल भारतीय मेरिट लिस्ट जारी करेगा. उम्मीदवार मेरिट लिस्ट में अपना नाम और रोल नंबर देख सकेंगे. उसके बाद काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा. काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन करनी होगी और काउंसलिंग भी ऑनलाइन ही आयोजित की जाएगी. एनएलयू दिल्ली ने 26 जून, 2022 को देश भर के 20 से अधिक शहरों में ऑफलाइन मोड में AILET 2022 आयोजित किया था. AILET 2022 की प्रोविजनल आंसर-की 27 जून, 2022 को जारी की गई थी.

ये भी पढ़ें



AILET एंट्रेंस एग्जाम 2022

AILET परीक्षा लॉ कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित कराई जाती है. दिल्ली के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के लॉ कोर्स में एडमिशन के लिए इस एंट्रेंस परीक्षा को पास होना होता है. बीए एलएलबी, एलएलएम कोर्स में एडमिशन के लिए नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली द्वारा ये परीक्षा आयोजित कराई जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *