Wed. Aug 17th, 2022
CBSE Term 2 Result 2022 Update: सीबीएसई टर्म 2 का रिजल्ट बहुत जल्द, यहां देख पाएंगे सबसे पहले नतीजे

सीबीएसई टर्म 2 रिजल्ट के नतीजे जल्द जारी होंगे

CBSE Class 10th 12th Result: सीबीएसई टर्म 2 के नतीजे बहुत जल्द जारी किए गए है. हाल ही में सीबीएसई ने रिजल्ट को लेकर एक न्यू वेबसाइट भी लॉन्च किया है.

CBSE Term 2 Result 2022: सेट्रंल बोर्ड ऑफ सेकेंड्ररी एजुकेशन (सीबीएसई) ने हाल ही में एक न्यू वेबसाइट लॉन्च की है. इस वेबसाइट में परीक्षा से लेकर एग्जाम तक हर जानकारी यहां मिल जाएगी. इस न्यू वेबसाइट के जारी होने के बाद अब रिजल्ट (CBSE Result 2022) जारी होने को लेकर स्टूडेंट्स अपडेट जानना चाहते हैं. बोर्ड द्वारा इस महीने में 10वीं 12वीं के नतीजे घोषित होने की पूरी उम्मीद है. रिजल्ट जारी होने से पहले सीबीएसई द्वारा डेट की भी घोषणा की जाएगी. इस बार सीबीएसई टर्म 1 और टर्म 2 दोनों के नतीजे एक साथ जारी किए जाएंगे. सीबीएसई परिणाम (CBSE 10th 12th Result 2022) ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जारी किया जाएगा.

कोरोना के कारण इस बार सीबीएसई ने दो टर्म में बोर्ड परीक्षा आयोजित की गई थी . टर्म 1 की परीक्षा नवंबर-दिसंबर 2021 में ली गई थी. सीबीएसई टर्म 1 के नतीजे फरवरी 2022 में जारी किया गया था. टर्म 1 में केवल एमसीक्यू प्रश्न पूछे गए थे. 50 प्रतिशत करके दोनों टर्म की परीक्षा ली गई थी. अब टर्म 2 रिजल्ट (CBSE Result 2022) जारी होने का इंतजार किया जा रहा है. कई स्टेट बोर्ड ने भी नतीजे घोषित कर दिए हैं ऐसे में अब सीबीएसई पर भी रिजल्ट पर सबकी निगाहें है.

इन वेबसाइट्स पर देख सकते हैं सीबीएसई रिजल्ट 2022

tv9hindi.com
cbse.gov.in
indiaresults.com
cbse.nic.in
cbseresults.nic.in
results.gov.in
examresults.nic.in

How To Check CBSE Term Result 2022

सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbresults.nic.in पर जाएं. उसके बाद स्टूडेंट्स अपने परिणाम होमपेज पर रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें. उसके बाद नतीजे आप आसानी से देख पाएंगे. टर्म 1 और 2 के परिणाम एक साथ देखने को मिलेंगे. रिजल्ट (CBSE Term Result 2022) जारी होने से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जानकारी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें



स्टूडेंट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट्स के साथ-साथ टीवी9 हिंदी पर देख पाएंगे. स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे सीबीएसई रिजल्ट से संबंधित अधिक जानकारी के लिए टीवी9 हिंदी पर साथ बने रहें. साथ ही स्टूडेंट्स इस बात का भी ध्यान रखें कि किसी फर्जी नोटिस पर भरोसा न करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.