Tue. Feb 7th, 2023
CM की कुर्सी जाते ही उद्धव पर राज ठाकरे ने किया तंज, कहा- नसीब से मिली ताकत को अपनी उपलब्धि समझने वाले की बर्बादी तय

राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस ने पोस्‍टर लगाकर शिवसेना पर किया तंज.

शिवसेना (Shivsena) का उत्तराधिकारी बनाने की बात आई तो बाल ठाकरे भतीजे राज के बजाय बेटे उद्धव को तवज्जो देने लगे. राज ठाकरे इस बात से नाराज हो गए थे. उन्होंने शिवसेना से बगावत कर दी थी.

महाराष्ट्र में पिछले 10 दिनों से चल रहा राजनीतिक ड्रामा (Maharashtra Political Crisis) गुरुवार को उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के साथ खत्म हो गया. उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद उनके चचेरे भाई राज ठाकरे ने भी तंज किया. राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने ट्वीट कर कहा कि जिस दिन मनुष्य अपने सौभाग्य को ही अपना व्यक्तिगत उपलब्धि मानने लगता है, तो उसका पतन शुरू हो जाता है. महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के चचेरे भाई राज ठाकरे बीते कई दिनों से उद्धव सरकार को निशाना साध रहे थे. राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर पर अजान मुद्दे पर उद्धव सरकार को जमकर घेरा था.

एमएनएस ने पोस्टर लगाकर किया शिवसेना पर तंज

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार के गिरते ही राज ठाकरे ने ट्वीट करके हमला बोल दिया. इतना ही नही राज ठाकरे ने यह ट्वीट हिंदी, मराठी और अंग्रेजी तीन भाषाओं में किया. इन लाइनों को लिखने के बाद राज ठाकरे ने नीचे अपना हस्ताक्षर किया है. राज ठाकरे ने ट्वीट में उद्धव पर तंज करते हुए लिखा कि जिस दिन मनुष्य अपने सौभाग्य को ही अपना व्यक्तिगत उपलब्धि मानने लगता है, उस दिन से उसका पतन शुरू हो जाता है. इससे पहले राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस ने पोस्टर लगाकर शिवसेना पर तंज किया था. इसमें शिवसेना की ओर इशारा करते हुए पूछा गया है कि अब कैसा लग रहा है.

उद्धव सरकार का खुलकर विरोध

मुंबई के साकीनाका इलाके में राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस का यह पोस्टर लगाया गया था. इससे पहले लाउडस्पीकर पर अजान विवाद में भी राज ठाकरे उद्धव ठाकरे सरकार का खुलकर विरोध किया था. उन्होंने सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाने को लेकर ईद तक का अल्टीमेटम दे दिया था.

शिवसेना के नेता के तौर देखे जाते थे राज ठाकरे

दरअसल परिवार में विद्रोह से पहले राज ठाकरे खुद औऱ लोग भी शिवसेना के भावी नेता के तौर पर उनको देखते थे. वह खुद को बाल ठाकरे का उत्तराधिकारी मानते थे. हालांकि, जब शिवसेना का उत्तराधिकारी बनाने की बात आई तो बाल ठाकरे भतीजे राज के बजाय बेटे उद्धव को तवज्जो देने लगे. राज ठाकरे इस बात से नाराज हो गए थे. उन्होंने शिवसेना से बगावत कर दी थी. पार्टी से अलग होने के बाद राज ठाकरे ने मार्च 2006 में अपनी पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना बना ली थी. राज ठाकरे के पिता श्रीकांत ठाकरे, शिवसेना संस्थापक और उद्धव ठाकरे के पिता बाल ठाकरे के छोटे भाई थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *