Wed. Feb 8th, 2023
David Warner दर्द से छटपटा रहे थे, साथी खिलाड़ियों ने उड़ाया मजाक और मनाया जश्न, 'दर्दनाक' Video वायरल

ऑस्ट्रेलिया को विकेट तो मिला, लेकिन वॉर्नर को उसके साथ जोर का दर्द भी मिला.

Image Credit source: AFP

श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की जीत से कुछ देर पहले ही डेविड वॉर्नर (David Warner) को ऐसे दर्द से जूझना पड़ा, जिस पर अकसर मैदान में खिलाड़ी ही हंसने लगते हैं.

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि अकसर जब तक मैच की आखिरी गेंद नहीं पड़ जाती, तब तक खेल के परिणाम को लेकर कोई भी दावा गलत साबित हो सकता है. ऐसा होता भी है. कभी-कभार ये अनिश्चितता खेल के अन्य पहलुओं में भी आ जाती है. मसलन, विकेट गिरने के बाद फील्डिंग टीम का हर खिलाड़ी खुश होने लगे, जरूरी नहीं. वैसे तो ऐसा कभी-कभार ही होता है, लेकिन इसका ताजा-ताजा मामला श्रीलंका से आया है, जिसके किरदार हैं ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) और उनके साथी खिलाड़ी. श्रीलंका में कुछ ऐसा हुआ कि अच्छा काम करके भी वॉर्नर को खुशी नहीं मिली, जबकि उनके साथी खिलाड़ी जश्न मनाने के साथ ही हंसी-ठिठोली भी करने लगे.

बात है शुक्रवार 1 जुलाई की है, जब गॉल टेस्ट में मेजबान श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल चल रहा था. श्रीलंका की दूसरी पारी में बल्लेबाजी चल रही थी और टीम की हालत खराब थी. ऑस्ट्रेलिया के स्पिनरों ने मेजबान टीम को उनके ही खेल में फंसा दिया था. नाथन लायन और मिचेल स्वेपसन के रूप में प्रमुख स्पिनरों के अलावा पार्ट टाइम स्पिनर ट्रैविस हेड ने भी श्रीलंका का बुरा हाल किया.

विकेट के साथ वॉर्नर भी ढेर

श्रीलंका के 4 विकेट चटकाने वाले हेड की एक गेंद ने श्रीलंकाई बल्लेबाज को तो ढेर कर ही दिया, लेकिन साथ ही वॉर्नर को भी जोर की तकलीफ दे दी, जिससे ऑस्ट्रेलियाई स्टार तड़पते दिखे. हुआ कुछ ऐसा कि हेड की एक गेंद जबरदस्त तरीके से घूमी और इसने जैफरी वैंडरसे के स्टंप्स के ऊपर से गिल्लियां उड़ा दीं. वह तो बोल्ड हो गए, लेकिन एक गिल्ली उड़कर सीधे लेग स्लिप में तैनात वॉर्नर के ग्रोइन वाले हिस्से में लग गई. वॉर्नर गेंद को लपकने के लिए जा रहे थे, लेकिन उस बेल्स को अपनी ओर आते हुए नहीं देख सके और खुद को नहीं बचा सके.

वॉर्नर मैदान पर ही लेट गए और दर्द से कराहने लगे, जबकि विकेटकीपर एलेक्स कैरी उन्हें संभालने के बजाए गेंदबाज ट्रैविस हेड के साथ जश्न मनाने चले गए. सारे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विकेट को लेकर खुश थे, जबकि वॉर्नर इस चोट से दर्द में दिखे.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को सूझी मसखरी

मैच के बाद वॉर्नर के साथी मार्नस लाबुशेन ने भी ट्विटर पर ये वीडियो शेयर कर अपने साथी से हाल-चाल पूछा. क्रिकेट मैच के दौरान कई बार खिलाड़ियों के ग्रोइन में गेंद लग जाती है, जो बेहद दर्द देता है, लेकिन अक्सर खिलाड़ी इसे हंसी-मजाक में टाल देते हैं और यही वॉर्नर के मामले में हुआ, जहां उनके साथी खूब हंसते दिखे. खैर अंत में वॉर्नर ने अपने बल्ले से सिर्फ 4 गेंदों के अंदर मैच खत्म कर अपने आराम की राह तय की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *