Mon. Jan 30th, 2023
Delhi: राजेंद्र नगर की NPL कॉलोनी में नई सीवर लाइन का उद्घाटन, MLA बोले- अब जलभराव की समस्या से मिलेगी निजात

विधायक दुर्गेश पाठक ने एनपीएल कॉलोनी में नई सीवर लाइन का उद्घाटन किया.

आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक ने गुरुवार को राजेंद्र नगर की एनपीएल कॉलोनी में नई सीवर लाइन का उद्घाटन किया. इस दौरान दुर्गेश पाठक ने कहा कि कॉलोनी में 40 साल पुरानी सीवर लाइन को पूरी तरह से बदला जाएगा. पांडव नगर के तीन क्षेत्रों में ट्यूबवेल लगाने के भी निर्देश दिए हैं.

आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक ने गुरुवार को दिल्ली (Delhi) के राजेंद्र नगर की एनपीएल कॉलोनी में नई सीवर लाइन का उद्घाटन किया. पांडव नगर के नाले में जलभराव की रोकथाम के लिए संबंधित अधिकारियों को दीवार बनाने के निर्देश दिए. यहां तक पांडव नगर के तीन क्षेत्रों में ट्यूबवेल लगाने के भी निर्देश दिए हैं. दुर्गेश पाठक ने कहा कि कॉलोनी में 40 साल पुरानी सीवर लाइन को पूरी तरह से बदला जाएगा. इससे क्षेत्र के लोगों को जलभराव की समस्या से निजात मिलेगी. पांडव नगर में सीवर लाइन के लिए चल रहे निर्माण कार्य में अनहोनी से बचने के लिए गड्ढों को ढकने के निर्देश दिए.

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजेंद्र नगर के विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि राजेंद्र नगर की जनता से किए वादों की ओर लगातार काम जारी है. जनता ने मुझपर जो विश्वास दिखाया है, उसपर खरा उतरना है. उनकी समस्याओं को खत्म करना है. इसी कड़ी में आज यानी गुरुवार को एनपीएल कॉलोनी में नई सीवर लाइन का उद्घाटन किया. वहां की सीवर लाइन 40 साल पुरानी होने के कारण बारिश के मौसम में वहां जल भराव की काफी समस्या हो जाती है. इसे पूरी तरह बदलकर नई सीवर लाइन डाली जाएगी. ऐसे में क्षेत्र के लोगों को जलभराव की समस्या से निजात मिलेगी.

पांडव नगर के तीन क्षेत्रों में ट्यूबवेल लगाने के भी निर्देश

विधायक ने आगे कहा कि इसके बाद पांडव नगर में सीवरेज के काम के लिए दिल्ली जल बोर्ड और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ चर्चा की. पांडव नगर में सीवर लाइन के लिए चल रहे निर्माण कार्य के दौरान कोई अनहोनी न हो, इसके लिए गड्ढों को ढकने के निर्देश दिए हैं. पांडव नगर के नाले में जलभराव की रोकथाम के लिए संबंधित अधिकारियों को दीवार बनाने निर्देश दिए हैं. पांडव नगर के तीन क्षेत्रों में ट्यूबवेल लगाने के भी निर्देश दिए हैं. हमारे अधिकारी जांच पड़ताल कर सुनिश्चित करेंगे कि किन क्षेत्रों में ट्यूबवेल लगाने की जरूरत है. जांच पूरी होने के तुरंत बाद इस पर काम शुरू हो जाएगा.

ये भी पढ़ें



‘वर्षा जल संचय’ के काम की गुणवत्ता जांच

‘आप’ नेता ने कहा कि कल राजेंद्र नगर स्थित गुरुद्वारा में नई सीवरेज लाइन, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, नई पानी की पाइपलाइन और गुरुद्वारे के ओल्ड एज होम के पार्क में जिम बनाने के निर्देश दिए थे. पीडब्ल्यूडी की शंकर रोड पर चल रहे ‘वर्षा जल संचय’ के काम की समीक्षा कर निर्माण कार्य की गुणवत्ता जांच के आदेश दिए थे. अधिकारियों को सभी काम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *