Tue. Feb 7th, 2023
Dinesh Karthik बने टी20 टीम के कप्तान, हार्दिक पंड्या नहीं संभालेंगे कमान, इंग्लैंड से आई बड़ी खबर

दिनेश कार्तिक करेंगे भारतीय टीम की कप्तानी!

Image Credit source: PTI

भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने तीन साल बाद टीम इंडिया में वापसी की और अब दो सीरीज के बाद ही उन्हें टी20 टीम का कप्तान बना दिया गया है. कार्तिक डर्बीशर और नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ होने वाले दो वॉर्मअप मैचों में टीम की कप्तानी करेंगे.

विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने तीन साल बाद टीम इंडिया में वापसी की है. वापसी के बाद वो महज दो सीरीज खेले हैं लेकिन अब वो टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. डर्बीशर और नॉर्थमप्टनशर के खिलाफ होने वाले दो वॉर्मअप मैचों में दिनेश कार्तिक को कप्तानी सौंपी गई है. बता दें डर्बीशर के खिलाफ भारतीय टीम शुक्रवार रात 11.30 बजे पहला वॉर्मअप मैच खेलने वाली है. बता दें हार्दिक पंड्या ने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की थी जहां भारत को 2-0 से जीत मिली. अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को 2 वॉर्मअप मैच खेलने हैं और इसमें दिनेश कार्तिक टीम की कमान संभालने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक पंड्या को आराम दिया जाएगा.

2022 में लगी कप्तानों की लाइन

साल 2022 में टीम इंडिया को लगातार नए कप्तान मिले हैं. विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान बने. केएल राहुल ने साउत अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम का नेतृत्व किया. ऋषभ पंत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम की कमान संभाली हार्दिक पंड्या आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तान बने. बुमराह एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं और अब दिनेश कार्तिक 2 वॉर्मअप मैचों में टीम की कप्तानी करेंगे.

3 साल बाद टीम इंडिया में वापस आए दिनेश कार्तिक

बता दें दिनेश कार्तिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया में वापसी की है. ये अनुभवी विकेटकीपर 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में आखिरी बार खेला था और इसके बाद तीन सालों तक कार्तिक टीम से बाहर रहे. लेकिन आईपीएल 2022 में कमाल प्रदर्शन के बाद कार्तिक को एक बार फिर टीम में जगह मिली. कार्तिक ने बतौर फिनिशर कमाल प्रदर्शन किया और अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्रमुख फिनिशर के तौर पर देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें



भारत-इंग्लैंड के बीच लिमिटेड ओवर सीरीज का शेड्यूल

बता दें भारत को एजबेस्टन टेस्ट के बाद इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. पहला टी20 मैच 7 जुलाई को साउथैंप्टन में खेला जाएगा. 9 जुलाई को बर्मिंघम और 10 जुलाई को नॉटिंघम में मैच होगा. इसके बाद 12 जुलाई को पहला वनडे मैच खेला जाएगा. दूसरा वनडे 14 और तीसरा वनडे 17 जुलाई को होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *