Wed. Feb 8th, 2023
ENG vs IND: रोहित शर्मा बाहर तो शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करेगा ये बल्लेबाज! 4 टेस्ट में बनाए 227 रन

गिल के जोड़ीदार होंगे पुजारा!

Image Credit source: Twitter

सूत्रों की मानें तो एजबेस्टन टेस्ट (Edgbaston Test) में पुजारा और गिल की जोड़ी भारत की ओर से इंग्लैंड पर पहला हमला कर सकती है. हालांकि, रोहित शर्मा की जगह बैकअप ओपनर के तौर पर मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुलाया गया था.

रोहित बाहर तो कप्तान कौन? जवाब जसप्रीत बुमराह. रोहित बाहर तो ओपनर कौन? इस सवाल का फाइनल जवाब मिलना अभी बाकी है. लेकिन संकेत मिल रहे हैं कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को ये जिम्मेदारी मिल सकती है. सूत्रों की मानें तो एजबेस्टन टेस्ट में पुजारा और गिल की जोड़ी भारत की ओर से इंग्लैंड पर पहला हमला कर सकती है. हालांकि, रोहित शर्मा की जगह बैकअप ओपनर के तौर पर मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुलाया गया था. लेकिन, टीम मैनेजमेंट की प्लेइंग इलेवन वाली लिस्ट में फिलहाल मयंक अग्रवाल फिट नहीं लग रहे. संभवत: उनका हालिया फॉर्म इसकी एक वजह हो सकता है.

एक दैनिक अखबार ने BCCI सूत्रों का हवाला देते हुए लिखा कि, ” मयंक बेशक रोहित शर्मा के बैकअप के तौर पर इंग्लैंड आए हैं पर टीम के लिए ओपनिंग चेतेश्वर पुजारा करते दिख सकते हैैं. इसके अलावा हनुमा विहारी और केएस भरत भी ओपनिंग के दावेदार हैं. हनुमा ने 2018 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा काम किया था. वहीं केएस भरत ने अभ्यास मैच में अच्छी इनिंग खेली है. हालांकि, उम्मीद यही है कि पुजारा को ओपनिंग में मौका मिल सकता है. ”

पुजारा ने की ओपनिंग तो विहारी खेलेंगे नंबर तीन!

टीम इंडिया के लिए एजबेस्टन टेस्ट में पुजारा अगर ओपनिंग करेंगे तो फिर उस सूरत में हनुमा विहारी नंबर तीन पर खेलते दिख सकते हैं, जो कि पुजारा की वास्तविक पोजिशन है. इसके अलावा बैटिंग ऑर्डर में विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत के साथ भारत जा सकता है. वहीं गेंदबाजी लाइन अप में ये देखना दिलचस्प रहेगा कि भारत चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर को मौका देता है या फिर जडेजा और अश्विन की जोड़ी पर यकीन करता है.

पुजारा ने पिछले 4 टेस्ट में बनाए 227 रन

भारत और इंग्लैंड के बीच पटौदी सीरीज का 5वां टेस्ट एजबेस्टन में खेला जा रहा है. इससे पहले खेले 4 टेस्ट में भारत 2-1 से आगे हैं. रोहित शर्मा का बाहर होना भारत के लिए इसलिए भी झटका है क्योंकि उन 4 टेस्ट में उन्होंने भारत की ओर से सबसे ज्यादा 368 रन बनाए हैं. केएल राहुल 315 रन बनाकर दूसरे बड़े रनवीर थे लेकिन वो भी एजबेस्टन टेस्ट से बाहर हैं. वहीं पुजारा ने पिछले 4 टेस्ट में 227 रन बनाए हैं और वो भारत की ओर से तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज थे.

ये भी पढ़ें



रोहित की जगह बुमराह कप्तान!

BCCI के एक बड़े अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट है कि रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे क्योंकि उनका RT-PCR टेस्ट पॉजिटिव आया है. इस सूरत में टीम की कमान जसप्रीत बुमराह को सौंपी जाने की खबर है. यानी 35 साल बाद भारत को एक ऐसा टेस्ट कप्तान मिलेगा जो कि एक तेज गेंदबाज है. बुमराह से पहले कपिल देव भारत के पहले तेज गेंदबाज कप्तान थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *