Mon. Jan 30th, 2023
Films And Web Series : रॉकेट्री से लेकर स्ट्रैंजर थिंग्स तक, जुलाई का पहला दिन इन फिल्मों और सीरीज से बनेगा एंटरटेनिंग

1 जुलाई को रिलीज होंगी ये फिल्में और सीरीज

Image Credit source: ट्विटर

क्राइम थ्रिलर (Crime Thriller) से लेकर, बायोपिक और रोमांटिक ड्रामा तक आपको एंटरटेनमेंट का पूरा डोज मिलेगा. जानिए 1 जुलाई को कौन सी फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होंगी.

सिनेमा और ओटीटी प्रेमियों के लिए ये वीकेंड शानदार रहने वाला है. क्योंकि क्राइम थ्रिलर (Crime Thriller) से लेकर, बायोपिक और रोमांटिक ड्रामा तक आपको एंटरटेनमेंट का पूरा डोज मिलेगा. लोग पहले की तरह थियेटर्स में फिल्में रिलीज होने का इंतजार नहीं करते हैं. लोग पहले ही प्लान कर लेते हैं कि इस वीकेंड घर बैठकर कौन सी वेब सीरीज या फिल्म देखने वाले हैं. अब फिल्मों की बजाय डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी फिल्में रिलीज होने लगी हैं. खैर, हम आपको बताएंगे कि शुक्रवार यानी 1 जुलाई को थिएटर्स और OTT पर कौन सी फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होगी.

रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट

आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट 1 जुलाई को रिलीज होगी. इस फिल्म को भारत, फ्रांस, कनाडा, जॉर्जिया के साथ साथ सर्बिया में भी फिल्माया गया है. यह पैन इंडिया फिल्म है, जो 6 भाषाओं में रिलीज होगी. हिंदी, तमिल, तेलुगु, इंग्लिश, मलयालय और कन्नड़ भाषा में पर्दे पर दिखाई देगी. रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट इसरो के वैज्ञानिक नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित है.

राष्ट्र कवच ओम

जुलाई के पहले दिन आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री दः नांबी इफेक्ट’ तो रिलीज हो ही रही है, इसके साथ ही अभिनेता आदित्य कपूर रॉय की फिल्म ‘राष्ट्र कवच ओम’ भी 1 जुलाई यानी आज ही रिलीज हो रही है. कपिल वर्मा द्वारा निर्देशित यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है.

धाकड़

कंगना रनौत की ‘धाकड़’ फिल्म थियेटर्स में पिछले महीने ही रिलीज हो गई थी. इस फिल्म को ऑडियंस का अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला और ये बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही. बता दें कि अब ये फिल्म OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है. फिल्म को 1 जुलाई को Zee5 पर देख सकते हैं. इसे रजनीश घई ने डायरेक्ट किया है और कंगना के अलावा अर्जुन रामपाल और दिव्या दत्ता ने भी अहम रोल निभाया है.

सम्राट पृथ्वीराज

बता दें कि अक्षय कुमार की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ जून महीने में रिलीज हुई थी, लेकिन इसका बॉक्स ऑफिस पर हश्र बहुत बुरा हुआ था. इस मूवी से मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर ने बॉलिवुड में कदम रखा है. ये फिल्म 1 जुलाई को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो रही है.

स्ट्रेंजर थिंग्स सीजन 4 वॉल्यूम 2

जुलाई का बेसब्री से स्ट्रेंजर थिंग्स के फैन्स इंतजार कर रहे थे. एक जुलाई को स्ट्रेंजर थिंग्स सीजन 4 वॉल्यूम 2 नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगा. याद दिला दें कि चौथे सीजन का पहला वॉल्यूम जून में रिलीज हुआ था, जिसने दूसरे वॉल्यूम के लिए दर्शकों को काफी एक्साइटिड कर दिया है.

मियां, बीवी और मर्डर

एमएक्स ओरिजिनल सीरीज मियां, बीवी और मर्डर 1 जुलाई को रिलीज होगी. सुनील मनचंदा के निर्देशन में बनी इस सीरीज में राजीव खंडेलवाल और मंजरी फड़नीस मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे. इसके अलावा, रुषद राणा, अस्मिता बक्शी और प्रसाद खांडेकर ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं.

तो कुल मिलाकर शुक्रवार 1 जुलाई का दिन ओटीटी और सिनेमा प्रेमियों के लिए बेहद शानदार रहने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *