Tue. Feb 7th, 2023
Heavy Rain In Mumbai: भारी बारिश से बेहाल मुंबई, IMD ने जारी किया 24 घंटे का अलर्ट, हाई टाइड की चेतावनी

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट.

Image Credit source: PTI

मौसम विभाग (Weather Update) ने अगले 24 घंटे के लिए मुंबई और आसपास के जिलों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. अधिकारी ने बताया कि एक और दो जुलाई को भी भारी बारिश का अनुमान है, जिस कारण येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीतिक सरगर्मी के खत्म होते ही गुरुवार को हुई बारिश ने मुसीबत बनकर सामने आ गई है. मुंबई में भारी बारिश (Heavy Rain In Mumbai) के बाद कई इलाकों में पानी भरगया है. इसी बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई में गुरुवार को हुई भारी बारिश के बाद अगले 24 घंटे के लिए शहर और आसपास के जिलों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि एक और दो जुलाई को शहर के कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है. इसके बीच मुंबई में हाई टाइड को लेकर चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग के मुताबिक हाई टाइड के दौरान समुद्र में लहरों की ऊंचाई करीब 4 मीटर तक पहुंच सकती है.

भारी बारिश से हर साल डूबती है मुंबई

दरअसल महाराष्ट्र में किसी की भी सरकार रही हो, कोई मुख्यमंत्री हो लेकिन भारी बारिश की वजह से हर साल मुंबई डूबती है. महाराष्ट्र में इस बार नई सरकार, नये मुख्यमंत्री हैं, लेकिन मुसीबत पुरानी है. गुरुवार को हुई भारी बारिश से मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी दौरान कालबादेवी और सायन इलाकों में इमारत गिरने की घटनाएं भी सामने आई हैं. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि हादसे में किसी प्रकार से कोई हताहत नहीं हुआ है लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. गंभीर जलजमाव ने यातायात की आवाजाही को भी कई जगह बाधित कर दिया.

ये भी पढ़ें



ट्रेनों के आवागमन पर प्रभाव नहीं

वहीं भारी बारिश से कई इलाकों में पानी भरने से मुंबई में 12 से ज्यादा रूटों पर बसों को डायवर्ट किया गया. एक अधिकारी ने बताया कि चार से पांच स्थानों पर ज्यादा पानी भरने के कारण बेस्ट की 12 से अधिक बसों को डायवर्ट कर दूसरे मार्ग से चलाना पड़ रहा है. हाालंकि रेलवे ने दावा किया कि उपनगरीय ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं. मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि ‘छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर, भायखला और कुर्ला सेक्शन में भारी बारिश हुई है, लेकिन ट्रेनों के आवागमन पर फिलहाल कोई प्रभाव नहीं पड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *