Tue. Feb 7th, 2023
ICSI CSEET Admit Card 2022: कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट का एडमिट कार्ड जारी, icsi.edu से करें डाउनलोड

ICSE CSEET का एडमिट कार्ड जारी.

Image Credit source: ICSI website

CSEET Admit Card 2022: आईसीएसआई की ओर से कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) का एडमिट कार्ड वेबसाइट- icsi.edu पर जारी किया गया है. परीक्षा 09 जुलाई 2022 को होगी.

ICSI CSEET Exam 2022: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) की ओर से कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) का एडमिट कार्ड जारी हो गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वो ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस साल यह परीक्षा 09 जुलाई 2022 को आयोजित होगी. आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षार्थी वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन में इस परीक्षा की डिटेल्स चेक सकते हैं. एडमिट कार्ड में एग्जाम सेंटर, एग्जाम डेट, कैंडिडेट का नाम और रोल नंबर जैसी डिटेल्स की जांच कर लें.

कंपनी सेक्रेटरी कोर्स में एडमिशन के लिए यह प्रवेश परीक्षा (CSEET Exam 2022) ली जाती है. क्लास 12 के बाद अगर आप इस कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं. इस परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 जून 2022 थी.

CSEET Admit Card 2022: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

स्टेप 1- एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जाएं.

स्टेप 2- वेबसाइट की होम पेज पर What’s New पर क्लिक करें.

स्टेप 3- अब CSEET July Admit Card 2022 के लिंक पर जाएं.

स्टेप 4- यहां Download के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 5- अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें.

स्टेप 6- सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.

स्टेप 7- एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें.

डायरेक्ट लिंक से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

इन बातों का रखें ध्यान

CSEET जुलाई 2022 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को प्रत्येक पेपर में कम से कम 40% अंक और कुल मिलाकर 50% अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है. वहीं स्टूडेंट्स ध्यान दें जो परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे वे सीएस एग्जीक्यूटिव पाठ्यक्रम में डायरेक्ट एडमिशन के लिए पात्र हैं.

CSEET 2022: नवंबर सेशन के लिए आवेदन शुरू

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) ने CSEET नवंबर 2022 की परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. CSEET 2022 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर है. वेबसाइट पर जारी ICSI CSEET 2022 नोटिफिकेशन के अनुसार, CSEET नवंबर सेशन की परीक्षा 12 नवंबर, 2022 को आयोजित की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *