Wed. Feb 8th, 2023
IND vs ENG: ऋषभ पंत ने बीच मैदान पर रवींद्र जडेजा के कान में 'फूंका मंत्र', फिर की 222 रन की रिकॉर्डतोड़ पार्टनरशिप?

ऋषभ पंत ने 146 रन की पारी खेली.

Image Credit source: AP/PTI

इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच के पहले दिन भारत के 98 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रवींद्र जडेजा ने बड़ी साझेदारी करके पारी को संभाला.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट के पहले दिन 222 रन की रिकॉर्डतोड़ पार्टनरशिप करके भारत की जोरदार वापसी कराई. एक समय भारत शर्मनाक स्थिति में पहुंच गया था, मगर फिर पंत और जडेजा दोनों ने मोर्चा संभाला और दोनों की साझेदारी की बदौलत ही पहले दिन भारत का स्कोर 338 रन तक पहुंचा. दिन का खेल समाप्त होने के बाद पंत ने खुलासा किया कि बीच मैदान पर उन्होंने जडेजा से खास बातचीत की थी और फिर इसके बाद ही दोनों के बीच बड़ी साझेदारी हुई. जडेजा उस समय क्रीज पर आए, जब भारत ने 98 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे.

पार्टनरशिप करने के लिए पंत ने कहा था

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजार, विराट कोहली, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर जैसे स्टार पवेलियन लौट गए थे. इसके बाद उन्होंने पंत के साथ यादगार साझेदारी की. पंत ने खुलासा किया कि बीच मैदान पर मैंने जडेजा से कहा कि चलिए पार्टनरशिप करने की कोशिश करते हैं. चलिए इसे करते हैं. पंत ने कहा कि हम दोनों बहुत प्रेरित और उत्साहित थे. पंत ने बताया कि जडेजा ड्रेसिंग रूम से कोच राहुल द्रविड़ का मैसेज भी लाए थे. द्रविड़ ने मैसेज भेजा था कि गेंद के अनुसार खेलो.

ये भी पढ़ें



इंग्लिश गेंदबाजों की लेंथ बिगाड़ना अहम

98 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में पड़ गई थी. इसके बाद पंत ने जडेजा के साथ 239 गेंदों पर 222 रन की पार्टनरशिप की. पंत ने 111 गेंदों पर 146 रन जड़े. उन्होंने 89 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पंत का यह तीसरा शतक था. वहीं जडेजा पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 83 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं. पंत ने कहा कि हर मैच में मैं अपना 100 फीसदी देना चाहता हूं. टेस्ट क्रिकेट में डिफेंस पर ध्यान देना काफी अहम है. एक अच्छी गेंद को सम्मान देना और खराब गेंद को हिट करना भी अहम होता है. इंग्लैंड में गेंदबाज की लेंथ को बिगाड़ना अहम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *