Wed. Feb 8th, 2023
IND vs ENG: कप्तान बनते ही Jasprit Bumrah ने तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड, 1 ओवर में ठोक डाले 35 रन- देखें Video

जसप्रीत बुमराह ने सिर्फ 16 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाकर टीम को 400 के पार पहुंचाया.

Image Credit source: AFP

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने एक बार फिर इंग्लैंड में अपने बल्ले का कमाल दिखाया और टीम इंडिया के लिए अहम रन जोड़े. उन्होंने पिछले साल इसी सीरीज के दूसरे टेस्ट में मोहम्मद शमी के साथ 89 रनों की साझेदारी की थी.

भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभालते ही सुपरस्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Japsrit Bumrah) ने विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. बुमराह ने ये रिकॉर्ड गेंद से नहीं बल्कि बल्ले से बनाया है. उन्होंने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बटोर लिए. भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एजबेस्टन टेस्ट के दूसरे दिन बुमराह ने दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की जमकर धुनाई करते हुए उनके एक ओवर से 35 रन कूट कर विश्व रिकॉर्ड कायम कर दिया. इस तरह उन्होंने लारा के 18 साल पहले बनाए रिकॉर्ड को तोड़ा. लारा ने 2004 में एक ओवर में 28 रन का विश्व रिकॉर्ड बनाया था, जो उसके बाद दो बार और दोहराया गया था.

शनिवार 2 जुलाई को मैच के दूसरे दिन का पहला सेशन बारिश के कारण आधे घंटे पहले रोकना पड़ा, लेकिन उस वक्त तक ये पूरा सेशन भारत के नाम रहा. इसमें न सिर्फ टीम इंडिया ने 412 रन पर अपनी पहली पारी खत्म की, बल्कि इंग्लैंड को पहली पारी में जल्द ही एक झटका भी दे दिया. इन सबके केंद्र में भारतीय टीम के नए कप्तान (सिर्फ इस टेस्ट के लिए) जसप्रीत बुमराह रहे, जिन्होंने पहले तो अपने बल्ले से तहलका मचाया और फिर गेंद से वही किया, जो पिछले कुछ सालों से लगातार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें



यह खबर अभी-अभी ब्रेक हुई है. इस खबर को हम अपडेट कर रहे हैं. हमारी कोशिश है कि आपके पास सबसे पहले जानकारी पहुंचे. इसलिए आपसे अनुरोध है कि सभी बड़े अपडेट्स जानने के लिए इस पेज को रीफ्रेश कर लें. साथ ही हमारी अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *