Tue. Feb 7th, 2023
IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने कप्तान बनते ही बरसाई बल्ले से आग, तोड़ डाला 46 साल पुराना रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह ने खेली तूफानी पारी

जसप्रीत बुमराह एजबेस्टन टेस्ट में बतौर कप्तान उतरे हैं

भारतीय टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम की कमान संभाली है गेंदबाजी के साथ-साथ उनकी बल्लेबाजी में भी अलग ही आग दिखाई दे रही है. एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में 10वें स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरे बुमराह ने अपनी तूफान में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. बुमराह हमेशा से ही अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं जिसके दम पर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी अलग जगह बनाई हैं. हालांकि शायद ही किसी को उम्मीद थी कि बुमराह बल्ले से भी रिकॉर्ड तोड़ पारी खेलने का दम रखते हैं.

जसप्रीत बुमराह ने तोड़ा 46 साल पुराना रिकॉर्ड

10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंदों में 31 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए. बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड को अपना शिकार बनाया और उन्हीं के ओवर में 29 रन बना लिए. ब्रॉड ने कुल मिलाकर इस ओवर में 34 रन दिए जो कि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर है. बुमराह अब बिशन बेदी के बाद पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने बतौर कप्तान अपने पहले मैच में 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए.

बिशन बेदी ने बनाए थे 30 रन

बुमराह से पहले बिशन बेदी ने कप्तान के तौर पर अपने डेब्यू मैच में 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ी पारी खेली थी. साल 1976 में इंग्लैंड के खिलाफ वह क्राइस्टचर्च में बतौर कप्तान उतरे थे. उन्होंने यहां 30 रनों की पारी खेली थी. 46 साल बाद बुमराह ने उनके रिकॉर्ड को तोड़ा और 31 रनों की नाबाद पारी खेली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *