Wed. Feb 8th, 2023
IND vs ENG: भारत के खिलाफ इंग्लैंड में James Anderson की 'सुपर सेंचुरी', टीम इंडिया को दिया तगड़ा झटका

जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ 134 विकेट हासिल कर लिए हैं.

Image Credit source: AFP

जेम्स एंडरसन (James Anderson) भारत के खिलाफ हमेशा काफी सफल रहे हैं और सचिन तेंदुलकर से लेकर विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गजों को कई बार शिकार बना चुके हैं

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच बर्मिंघम में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार 1 जुलाई से शुरू हो गया. पिछले साल शुरू हुई इस सीरीज का ये आखिरी मैच है था, जो कोरोना के कारण तब खेला नहीं जा सका था. अब इसे पूरा किया जा रहा है. बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में टीम इंडिया पहले बैटिंग के लिए उतरी, लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम के ओपनर शुभमन गिल पहले 10 ओवरों के अंदर ही आउट हो गए. गिल का विकेट लिए इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने, जिन्होंने इसके साथ ही भारत के खिलाफ अपनी जमीन पर 100 टेस्ट विकेट भी पूरे कर लिए.

39 साल के सुपरस्टार इंग्लिश पेसर जेम्स एंडरसन को भारत के खिलाफ हमेशा ही सफलता मिलती रही है और ये सिलसिला अभी भी जारी है. बर्मिंघम टेस्ट के पहले आधे घंटे में ही एंडरसन ने दिखा दिया कि उनसे पार पाना आसान नहीं है. टॉस हारने के बाद भारतीय टीम पहले बैटिंग के लिए उतरी और गिल ने शुरुआत में कुछ अच्छे शॉट्स लगाते हुए बाउंड्री बटोरी, लेकिन सातवें ओवर में एंडरसन ने ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को खेलने की गलती के लिए भारतीय ओपनर को मजबूर किया और वह स्लिप में कैच आउट हो गए.

गिल के विकेट के साथ ही एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ अपना एक और शतक पूरा कर लिया. वैसे तो एंडरसन के पहले ही भारत के खिलाफ टेस्ट में 100 विकेट थे, लेकिन इस बार उन्होंने 100 विकेट सिर्फ इंग्लैंड में ही पूरे कर लिए. एंडरसन भारत के खिलाफ अपनी जमीन पर 22वां टेस्ट खेल रहे हैं और इसकी 43वीं पारी में उन्होंने ये 100 विकेट पूरे किए हैं. कुल मिलाकर एंडरसन ने 35 टेस्ट में भारत के खिलाफ 134 विकेट पूरे कर लिए हैंस जिसमें वह पांच बार एक बारीलमें 5 विकेट हासिल करने में सफल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *