Wed. Feb 8th, 2023
IND VS ENG: रोहित शर्मा को कोरोना होने के बाद पंत-अश्विन को टेस्ट कप्तान बनाने पर हुई चर्चा, लेकिन दोनों 'फेल' हो गए!

अश्विन-पंत क्यों नहीं बन रहे टेस्ट कप्तान?

Image Credit source: AFP

रोहित शर्मा का एजबेस्टन टेस्ट में खेलना मुश्किल, अबतक कोविड-19 से नहीं उबर पाए हैं भारतीय कप्तान. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) कर सकते हैं टेस्ट कप्तानी. पंत और अश्विन के नाम पर भी हुई थी चर्चा.

रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट खेलेंगे या नहीं? ये सवाल अबतक साफ नहीं हो पाया है. मैच शुरू होने में अब 24 घंटे का भी समय नहीं बचा है लेकिन अबतक ये पता नहीं चल पाया है कि टीम इंडिया की कमान कौन संभालेगा? इस बीच टीम इंडिया के खेमे से एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर ये है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों से अलग हैं. वो बर्मिंघम की बजाए वॉरविकशर सिटी में हैं. रोहित शर्मा बुधवार को भी कोविड टेस्ट में फेल हो गए थे लेकिन हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम आखिरी वक्त तक भारतीय कप्तान का इंतजार करेगी.

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कमान जसप्रीत बुमराह को सौंपी जा सकती है. दिलचस्प बात ये है कि जसप्रीत बुमराह के अलावा कप्तानी के लिए दो और खिलाड़ियों के नाम पर भी चर्चा हुई. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ट कप्तानी के लिए ऋषभ पंत और आर अश्विन के नाम पर भी बातचीत की गई लेकिन अंत में बुमराह के नाम पर मुहर लगी.

अश्विन-पंत को कप्तानी क्यों नहीं मिल रही?

अश्विन और ऋषभ पंत को टेस्ट कप्तान नहीं बनाने की भी अहम वजह है. दरअसल अश्विन को हाल ही में कोविड हुआ था और इसलिए उन्हें टीम की कमान नहीं सौंपी जा रही है. अश्विन तो इंग्लैंड के खिलाफ पिछले चार टेस्ट मैचों में खेले भी नहीं. वहीं ऋषभ पंत का खराब कप्तान रिकॉर्ड उनके टेस्ट कप्तान बनने के आड़े आ गया. दूसरी ओर जसप्रीत बुमराह फिट हैं और इंटरनएशनल क्रिकेट में उनका बेहतरीन रिकॉर्ड भी उनके नाम पर मुहर लगा गया.

ये भी पढ़ें



रोहित नहीं खेले तो टीम इंडिया को बड़ा झटका लगेगा!

बता दें रोहित शर्मा अगर नहीं खेले तो टीम इंडिया को तगड़ा नुकसान होगा. दरअसल रोहित शर्मा सिर्फ कप्तान नहीं बल्कि अव्वल दर्जे के बल्लेबाज भी हैं. टेस्ट में ओपनर बनने के बाद से उनका प्रदर्शन कमाल रहा है. इंग्लैंड में पिछले साल इसी सीरीज के चार मैचों में रोहित शर्मा ने भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए. रोहित शर्मा ने चार टेस्ट की 8 पारियों में 52 से ज्यादा की औसत से 368 रन बनाए. उनके बल्ले से एक शतक और 2 अर्धशतक निकले. अब अगर रोहित नहीं खेले तो फिर भारत को किसी और से ओपनिंग करानी होगी. साथ ही केएल राहुल भी दौरे पर नहीं हैं जिन्होंने रोहित के बाद सबसे ज्यादा 315 रन बनाए थे. इसके अलावा विराट कोहली, पुजारा और पंत की फॉर्म भी अच्छी नहीं है. ऐसे में टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी कमजोर नजर आ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *