Mon. Jan 30th, 2023
IND vs SL: भारतीय टीम ने पहले वनडे में श्रीलंका को दी करारी हार, जीत के साथ हुई नए युग की शुरुआत

भारतीय महिला टीम श्रीलंका के दौरे पर है

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए थे. भारतीय महिला टीम ने इस लक्ष्य को 38 ओवर में ही हासिल कर लिया और सीरीज में 1-0 की लीड बनाई

भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय में शुक्रवार को श्रीलंका को चार विकेट से शिकस्त दी. भारतीय टीम ने जीत के लिए मिले 172 रन के लक्ष्य को 38 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. पूर्व भारतीय कप्तान और महान बल्लेबाज मिताली राज (Mithali Raj) के संन्यास के बाद यह पहला मौका था जब टीम इंडिया वनडे मुकाबला खेलने उतरी थी. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी में टीम ने नए युग की शुरुआत जीत के साथ की.

भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 44, सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 35 और हरलीन देओल ने 34 रन का योगदान दिया. भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 48.2 ओवर में 171 रन पर आउट कर दिया. भारत के लिए रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने तीन-तीन विकेट चटकाये.

भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाए श्रीलंका के बल्लेबाज

टॉस गंवाने के बाद क्षेत्ररक्षण का न्योता मिलने के बाद रेणुका ने तीसरे ओवर में ही विरोधी टीम की कप्तान चामरी अट्टापट्टू (दो रन) को सस्ते में पवेलियन की रास्ता दिखाकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलायी. दीप्ति ने इसके बाद हंसिमा करुणारत्ने को खाता खोले बगैर चलता किया. सलामी बल्लेबाज हसिनी और हर्षिता मडावी (28) ने तीसरे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी कर टीम की वापसी करने की कोशिश की. दीप्ति ने 54 गेंद की पारी में पांच चौके लगाने वाली हसिनी को आउट किया जिसके बाद हरमनप्रीत ने कविशा दिलहारी को खाता खोलने का मौका नहीं दिया.

ये भी पढ़ें



पारी के 19वें ओवर में 65 रन पर आधी टीम के पवेलियन लौटने के बाद श्रीलंका की टीम मुश्किल में थी लेकिन नीलाक्षी ने एक छोर संभालते हुए स्कोर को 140 के पार पहुंचाया. उन्हें विकेटकीपर अनुष्का संजीवनी (18) का अच्छा साथ मिला और दोनों ने छठे विकेट के लिए 47 जोड़े. टीम की पुछल्ले बल्लेबाजों ने इसके बाद संघर्ष कर स्कोर को 170 रन के पार पहुंचाया. दीप्ति और रेणुका ने तीन-तीन विकेट झटके जबकि पूजा वस्त्राकर ने दो और कप्तान हरमनप्रीत कौर तथा अनुभवी स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक-एक विकेट चटकाये. श्रीलंका के लिए निलाक्षी डी सिल्वा ने सबसे ज्यादा 43 जबकि हसिनी परेरा ने 37 रन बनाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *