Sat. Jul 2nd, 2022
India vs Leicestershire: मोहम्मद शमी के आगे चेतेश्वर पुजारा का खेल खत्म, खाता खोलने में भी निकला दम

चेतेश्वर पुजारा ने कुछ हफ्तों पहले ही इंग्लैंड में जमकर रन बनाए थे.

Image Credit source: (Photo: Twitter/Cheteshwar Pujara)

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया (Team India) को अभ्यास का इकलौता अवसर मिला है, जिसमें टीम इंडिया का कोई भी सीनियर बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जमा पाया है.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को करीब एक हफ्ते बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है. पिछले साल की टेस्ट सीरीज के इस आखिरी बचे हुए मैच के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड में है और तैयारियों में जुटी है. इन्हीं तैयारियों के तहत भारतीय टीम इंग्लिश काउंटी क्रिकेट क्लब लेस्टरशर (India vs Leicestershire) के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है, लेकिन ये अभ्यास मैच भारतीय टीम के बल्लेबाजों को अभी तक रास नहीं आया है. पहले दिन रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल जैसे दिग्गजों के नाकाम होने के बाद अगले दिन चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का भी बुरा हाल हो गया. टीम इंडिया के खिलाफ लेस्टरशर की ओर से खेल रहे पुजारा को भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कुछ ही गेंदों के अंदर पवेलियन लौटा दिया, जिसने पुजारा के साथ ही टीम इंडिया को भी टेंशन दी होगी.

1 जुलाई से बर्मिंघम में होने वाले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के पास अभ्यास का सिर्फ एक ही मौका इस मैच में है और इसकी शुरुआत भारतीय बल्लेबाजों के लिए अच्छी नहीं रही है. मैच के दूसरे दिन लेस्टरशर की पहली पारी में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए चेतेश्वर पुजारा पर बड़ी निगाहें थीं. पुजारा ने कुछ ही हफ्ते पहले इंग्लैंड में ही काउंटी चैंपियनशिप के दौरान ससेक्स क्लब के लिए खेलते हुए 2 दोहरे शतक और 2 शतक जमाए थे, जिसके चलते उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई थी.

सिर्फ 6 गेंद में खेल खत्म

हालांकि, बर्मिंघम टेस्ट से एक हफ्ते पहले ही उनका टेस्ट हुआ, जिसमें वह फिलहाल नाकाम हुए. पहला विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए पुजारा को टीम इंडिया के अपने ही घातक तेज गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना था और इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली. सिर्फ छठी गेंद पर ही उनकी पारी का अंत हो गया. मोहम्मद शमी की तेज गुड-लेंग्थ गेंद को कट करने की कोशिश में वह इसे विकेटों पर ही मार बैठे. वह खाता भी नहीं खोल सके.

शमी ने भी टीम इंडिया के अपने साथी का विकेट हासिल करने के बाद हल्की से मसखरी की और उनकी ओर दौड़कर पुजारा के कंधों के सहारे छलांग लगाई. उन्होंने साथ ही पुजारा को सांत्वना भी दिया.

ये भी पढ़ें



टीम इंडिया के लिए टेंशन

पुजारा के इस तरह जल्दी आउट होने के कारण टीम इंडिया को भी थोड़ी टेंशन हुई होगी. कारण- तीसरे नंबर की पोजिशन पर दोनों बल्लेबाजों की नाकामी. पुजारा लंबे समय से इस पोजिशन पर भारत की दीवार के तौर पर जमे थे, लेकिन इसी साल उनकी जगह हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला. अब इस अभ्यास मैच में विहारी भी सिर्फ 3 रन ही बना सके. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए ये बड़ी सिरदर्दी होगी कि वे बर्मिंघम में एक जुलाई को जो प्लेइंग इलेवन उतारेंगे, उसमें इन दोनों में से किसे जगह दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.