Mon. Jan 30th, 2023
#INDvsENG: स्टुअर्ट ब्रॉड को फिर पड़ी 'देसी मार', अब बुमराह ने लगा दी रनों की झड़ी, लोगों को आई युवराज की याद

स्टुअर्ट ब्रॉड को फिर पड़ी ‘देसी मार’

Image Credit source: Twitter

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने तहलका मचा दिया है. उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन ठोक दिए हैं और वो भी टेस्ट क्रिकेट में.

अगर आपको साल 2007 में हुआ टी-20 वर्ल्ड कप याद हो तो युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की ताबड़तोड़ पारी को नहीं भूले होंगे. उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के एक ही ओवर में छह छक्के ठोककर इतिहास रच दिया था. डरबन में उनकी तूफानी पारी ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया था. खैर, ये तो आज से करीब 14 साल पहले की बात है, लेकिन इसकी एक झलक एक बार फिर से देखने को मिली है. इस बार सिर्फ बल्लेबाज बदला है, गेंदबाज वहीं है. इस बार भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने तहलका मचाया है.

बुमराह ने ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन ठोक दिए हैं और वो भी टेस्ट क्रिकेट में. दरअसल, टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेल रही है. इस दौरान इंग्लैंड की तरफ से ब्रॉड 84वां ओवर लेकर आए, लेकिन इस ओवर ने बुमराह ने उनके गेंदों की ऐसी धुनाई कि कि लोगों को युवराज सिंह की याद आ गई. शायद स्टुअर्ट ब्रॉड को भी उनकी याद आ ही गई होगी.

बुमराह ने ब्रॉड की गेंदों पर इसी पिटाई के साथ टेस्ट क्रिकेट में एक इतिहास रच दिया. आजतक दुनिया का कोई भी बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में इतने रन नहीं बना पाया था, जितने बुमराह ने बनाए हैं. ये एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. अब सोशल मीडिया पर भी लोग बुमराह द्वारा ब्रॉड की ये धुनाई देख कर पागल हुए जा रहे हैं और तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. कोई कह रहा है कि बुमराह ने युवराज सिंह की याद दिला दी, तो कोई मजेदार मीम्स शेयर कर लोगों को हंसा-हंसा कर लोटपोट कर रहा है.

ये भी पढ़ें



बुमराह से पहले टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड ब्रायन लारा के नाम था. उन्होंने एक ओवर में 28 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन बुमराह ने न सिर्फ इस रिकॉर्ड को तोड़ा बल्कि ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया, जिसे बनाना हर किसी के बस की बात नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *