Tue. Feb 7th, 2023
IPO News: फार्मा कंपनी इनोवा कैपटैब लाएगी आईपीओ, सेबी के पास दस्तावेज जमा कराए

कर्ज के भुगतान के लिए किया जाएगा रकम का इस्तेमाल.

Innova Captab IPO: शुरुआती शेयर बिक्री से 700 करोड़ रुपये से 900 करोड़ रुपये के बीच जुटने की उम्मीद है. आईपीओ के जरिए मिलने वाली फंड में से 180.5 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज के भुगतान के लिए किया जाएगा.

दवा कंपनी इनोवा कैपटैब लिमिटेड (Innova Captab Ltd) ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिये 900 करोड़ रुपये जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (Sebi) के पास शुरुआती दस्तावेज जमा कराए हैं. दस्तावेजों के अनुसार, प्रस्तावित आईपीओ में 400 करोड़ रुपये तक के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे. कंपनी के प्रवर्तकों और अन्य शेयरधारकों द्वारा 96 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) लाई जाएगी. ओएफएस के तहत, मनोज कुमार लोहारीवाला, विनय कुमार लोहारीवाला और ज्ञान प्रकाश अग्रवाल प्रत्येक 32 लाख शेयरों की बिक्री करेंगे. बाजार सूत्रों के मुताबिक, शुरुआती शेयर बिक्री से 700 करोड़ रुपए से 900 करोड़ रुपए के बीच जुटने की उम्मीद है.

मौजूदा समय में प्रवर्तक मनोज और विनय की कंपनी में क्रमश: 39.66 फीसदी और 30.08 फीसदी हिस्सेदारी है, जबकि ज्ञान प्रकाश की फार्मा फर्म में 30.23 प्रतिशत हिस्सेदारी है. इसके अलावा, कंपनी 80 करोड़ रुपये तक के आईपीओ-पूर्व नियोजन पर विचार कर सकती है. अगर ऐसा होता तो नए इश्यू का आकार घट जाएगा.

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड और जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड को कंपनी के IPO के मैनेजमेंट के लिए मर्चेंट बैंकर के रूप में नियुक्त किया गया है.

ये भी पढ़ें



खबर अपडेट की जा रही है…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *