Mon. Jan 30th, 2023
JEE Main 2022: जेईई मेन सेशन 2 के लिए खुली करेक्शन विंडो, जानें कैसे एप्लिकेशन फॉर्म में कर सकते हैं सुधार

Jee Main Correction Window Open

JEE Mains 2022 Exam: जेईई मेन (JEE Main Exam) के जो स्टूडेंट्स अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करना चाहते हैं, वे अब ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर ऐसा कर सकते हैं.

JEE Main Correction: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने स्टूडेंट्स को जेईई मेन 2022 सेशन 2 के ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म में अपनी जानकारियों में बदलाव करने की इजाजत देने का फैसला किया है. ऐसे में जेईई मेन (JEE Main Exam) के जो स्टूडेंट्स अपने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करना चाहते हैं, वे अब ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर ऐसा कर सकते हैं. स्टूडेंट्स के पास अपने मौजूदा एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए 3 जुलाई 2022 के रात 11.50 बजे तक का समय है.

NTA द्वारा जारी किए गए एक ऑफिशियल नोटिस में कहा गया, ‘जेईई मेन 2022 सेशन 2 के ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म में अपनी जानकारियों को एडिट/मोडिफाई करने का मौका देने को लेकर कई सारे अनुरोध आए. ऐसे में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने स्टूडेंट्स को जेईई मेन 2022 सेशन 2 के ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म में उनकी जानकारियों में बदलाव करने का अवसर प्रदान करने का फैसला किया है.’ NTA का ये फैसला उन स्टूडेंट्स के लिए राहत बनकर आया है, जो अपने एप्लिकेशन फॉर्म में बदलाव करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें



How to make changes in JEE Main 2022 Session 2 Form

  • एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाइए.
  • होमपेज पर आपको Correction for JEE(MAIN) 2022 Session 2 (two) नाम से लिंक दिखाई देगा. उस लिंक पर क्लिक करिए.
  • अब आप एक नए पेज पर चले जाएंगे. एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए साइन इन करिए.
  • JEE Main session 2 के एप्लिकेशन फॉर्म में जरूरी बदलाव कीजिए.
  • एप्लिकेशन फॉर्म को सब्मिट करने से पहले री-चेक कीजिए.
  • एक बार सभी जानकारियों पर नजर डालने के बाद फॉर्म को सब्मिट कर दीजिए.
  • एप्लिकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर लीजिए.

स्टूडेंट्स को इस बात की जानकारी दी जाती है कि NTA उन्हें इस तरह का कोई दूसरा मौका नहीं देगा. ऐसे में वे ये सुनिश्चित करें कि एक बार में सभी बदलाव कर लिएं जाएं. किसी भी तरह का अतिरिक्त फीस (जहां लागू हो) का भुगतान संबंधित स्टूडेंट्स द्वारा क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग/यूपीआई और पेटीएम के माध्यम से किया जा सकता है. वहीं दूसरी ओर, NTA ने इस बात का भी ऐलान किया है कि वह ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन (जेईई मेन) 2022 सेशन 2 (जुलाई 2022) के लिए एप्लिकेशन फॉर्म फिर से ओपन करने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *