Wed. Feb 8th, 2023
Kerala: राहुल गांधी ने वायनाड में किया रोड शो, जमकर उमड़ी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़, क्षतिग्रस्त कार्यालय का भी किया दौरा, देखें VIDEO

राहुल गांधी ने वायनाड में किया रोड शो

Image Credit source: ANI

Rahul Gandhi Roadshow in Wayanad Kerala: कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में आज रोड शो किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जबरदस्त भीड़ देखने को मिली. बता दें कि राहुल गांधी आज से तीन दिन के दौरे पर केरल पहुंचे हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (Wayanad Kerala) में शुक्रवार को रोड शो किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जबरदस्त भीड़ देखने को मिली. बता दें कि राहुल गांधी आज से तीन दिन के दौरे पर केरल पहुंचे हैं. अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता केरल में अलग अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इससे पहले राहुल ने कलपेट्टा में अपने कार्यालय का दौरा करने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, ‘यह माहौल प्रधानमंत्री ने, गृहमंत्री ने, भाजपा और आरएसएस ने बनाया है. यह माहौल गुस्से और नफरत का है. ईमानदारी से कहूं तो देश में बना यह माहौल राष्ट्र विरोधी गतिविधि है.’ गौरतलब है कि राहुल के इस कार्यालय में पिछले सप्ताह एसएफआई कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की थी.

वायनाड में राहुल गांधी का रोड शो

कांग्रेस नेता ने क्षतिग्रस्त कार्यालय का भी किया दौरा

अपने निर्वाचन क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर आए राहुल गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ कार्यालय पहुंचे तथा नुकसान का जायजा लिया. वायनाड से सांसद गांधी ने उन पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की जो इस हमले में घायल हो गए थे. उन्होंने क्षतिग्रस्त चीजों का निरीक्षण किया तथा हमलावरों द्वारा रखे गए केले के पौधे को हटाकर वह कार्यालय की कुर्सी पर भी बैठे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने कार्यालय पर हमला करने वाले एसएफआई कार्यकर्ताओं को ‘बच्चा’ करार देते हुए कहा कि उनके मन में इन लोगों के प्रति कोई क्रोध या शत्रुता नहीं है तथा हिंसा से कभी समस्याओं का समाधान नहीं होता.

केरल में राहुल ने BJP पर साधा निशाना

केरल यात्रा के पहले दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर देश में गुस्से और नफरत का माहौल बनाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यह भारत और देश के लोगों के हितों के खिलाफ है. बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादित बयान पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर वायनाड से कांग्रेस सांसद ने कहा कि शीर्ष अदालत ने सच कहा है, लेकिन देश का यह माहौल उस व्यक्ति से नहीं बना है, जिसने टिप्पणी की है. उन्होंने आरोप लगाया है कि यह स्थिति केंद्र में सत्तारूढ़ NDA सरकार ने बनाई है.

इस तरह का माहौल देश के लिए त्रासदी साबित होगी- राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘इस तरह का माहौल बनाना भारत और उसके लोगों के हितों के खिलाफ है. उन्होंने कहा, ‘…यह पूरी तरह से गलत है और यह त्रासदी साबित होगी.’ उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विभिन्न समुदायों के बीच सेतु का निर्माण कर लोगों को साथ लाती है, जबकि भाजपा और आरएसएस (RSS) लोगों में विभाजन पैदा कर रहे हैं. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा को कड़ी फटकार लगाई है. शीर्ष अदालत ने कहा, ‘नूपुर शर्मा का अपनी जुबान पर काबू नहीं है और उन्होंने गैर-जिम्मेदाराना बयान दिए हैं और वह 10 साल से वकील होने का दावा करती हैं. उन्हें अपनी टिप्पणियों के लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए थी.’

ये भी पढ़ें



(भाषा से इनपुट के साथ)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *