Sat. Jul 2nd, 2022
  • 24 Jun 2022 11:29 AM (IST)

    Maharashtra Political Crisis Key Points: कई विधायकों के दस्तखत फर्जी

    सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर को एकनाथ शिंदे की ओर से 37 विधायकों के हस्ताक्षर वाली चिट्टी में कई विधायकों के दस्तखत फर्जी मिले हैं. डिप्टी स्पीकर ने अपनी जांच में पाया कि कई विधायकों के दस्तखत फर्जी हैं. उन्होंने सभी विधायकों के दस्तखत का मिलान करवाया था.

  • 24 Jun 2022 11:23 AM (IST)

    Maharashtra Political Crisis Key Points: अगले हफ्ते SC में हो सकती है सुनवाई

    महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के मामले पर सुप्रीम कोर्ट मे जल्द सुनवाई की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते बुधवार को सुनवाई कर सकता है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में दलबदल में शामिल सभी विधायकों पर कार्रवाई की मांग की गई है. मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस नेता जया ठाकुर ने कोर्ट में याचिका दायर की है. दाखिल अर्जी में दलबदल करने वाले विधायकों को 5 साल के लिए चुनाव लड़ने से रोकने के निर्देश देने की मांग की गई है.

  • 24 Jun 2022 11:02 AM (IST)

    Maharashtra Political Crisis: हम भी कानून जानते हैं, देखें शिंदे का Exclusive Video

    शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने TV9 Bharatvarsh के साथ एक एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि उद्धव ठाकरे को विधायक सस्पेंड करने का अधिकार नहीं है. हमारे साथ 37 विधायक हैं. इस तरह से कभी नहीं होता है. हम भी कानून जानते हैं.

    देखें, पूरा VIDEO

  • 24 Jun 2022 11:00 AM (IST)

    Maharashtra Political Crisis Key Points: शिंदे का दावा- हमारे पास 50 विधायक

    बागी मंत्री एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके पास करीब 50 विधायकों का समर्थन हासिल है.

    Shivsena Rebel1

    अपने समर्थक विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे

  • 24 Jun 2022 10:54 AM (IST)

    Maharashtra Political Crisis Key Points: फडणवीस के घर भी अहम मीटिंग

    देवेंद्र फडणवीस के सागर बंगले में बीजेपी नेताओं की अहम मीटिंग चल रही है. यहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और आशिष शेलार समेत बीजेपी के अहम नेता मौजूद हैं. इससे पहले चंद्रकांत पाटिल ने शरद पवार और संजय राउत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश में अभिव्यक्ति की आजादी है. संजय राउत और शरद पवार के लिए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता थोड़ा ज्यादा है.

  • 24 Jun 2022 10:47 AM (IST)

    Maharashtra Crisis: उद्धव ठाकरे ने आज सभी पार्षदों की बैठक बुलाई

    राजनीतिक संकट के बीच उद्धव ठाकरे आज शाम 7.30 बजे अपने सभी पार्षदों की अहम बैठक बुलाई है. उद्धव ठाकरे इस समय कोरोना से संक्रमित हैं लेकिन कल उन्होंने अपने विधायकों के साथ बैठक की थी.

  • 24 Jun 2022 10:43 AM (IST)

    Maharashtra Crisis: दिलीप लांडे भी गुवाहाटी रवाना

    उद्धव ठाकरे को एक और झटका लगा है. कल शिवसेना की बैठक में शामिल विधायक दिलीप लांडे भी गुवाहाटी रवाना हो गए हैं. वह सूरत से होते हुए गुवाहाटी पहुंचेंगे.

  • 24 Jun 2022 10:29 AM (IST)

    Maharashtra Crisis: शिवसेना के 12 विधायक को जारी हो सकता है नोटिस

    आज शिवसेना के 12 विधायकों को अयोग्य होने का नोटिस जारी हो सकता है. इन विधायकों को अयोग्या घोषित करने के लिए कल लिस्ट दी गई थी. माना जा रहा है कि एकनाथ शिंदे ग्रुप भी दल के दावे के लिए चुनाव आयोग जा सकता है.

  • 24 Jun 2022 09:58 AM (IST)

    Maharashtra Crisis: बागी विधायकों ने एकनाथ शिंदे को चुना अपना नेता

    शिवसेना के सभी 37 बागी विधायकों ने महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर को पत्र लिखा है और घोषणा की है कि एकनाथ शिंदे सदन में उनके नेता रहेंगे.

    पढ़ें, अब तक के घटनाक्रम पर पूरी खबर…

  • 24 Jun 2022 09:44 AM (IST)

    Maharashtra Crisis: शरद पवार को धमकी सही नहींः संजय राउत

    शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी के एक केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि अगर एमवीए सरकार को बचाने के प्रयास किए गए, तो शरद पवार को घर नहीं जाने दिया जाएगा. एमवीए सरकार रहे या न रहे, शरद पवार के लिए ऐसी भाषा का उपयोग स्वीकार्य नहीं है.”

  • 24 Jun 2022 09:18 AM (IST)

    Maharashtra News Update: बगावत पर बीजेपी की भूमिका से एकनाथ शिंदे का इनकार

    महाराष्ट्र में सियासी संकट पर शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि इस पूरे मामले पर बीजेपी की कोई भूमिका नहीं है. उन्होंने बताया कि उनके साथ कुछ और विधायक भी जल्द जुड़ने वाले हैं. उनके मुताबिक, उद्धव ठाकरे न ही हमें डरा सकते हैं और न ही उन्हें अयोग्य ठहरा सकते हैं. पार्टी चिन्ह को लेकर सवाल पर एकनाथ शिंदे ने कहा कि इस पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा

  • 24 Jun 2022 09:01 AM (IST)

    Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे का दावा- हमारे पास 50 से ज्यादा विधायकों का समर्थन

    एकनाथ शिंदे खेमे में शिवसेना विधायकों की संख्या 50 को पार करने की उम्मीद है क्योंकि आज और विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की संभावना है. इस बीच एकनाथ शिंदे ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि उनके पास 50 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है. यह भी खबर सामने आ रही है कि ठाणे से शिवसेना के 60 पार्षद एकनाथ शिंदे के सम्पर्क में हैं.

  • 24 Jun 2022 08:38 AM (IST)

    Maharashtra Crisis Eknath Shinde: 37 का मैजिकल नंबर हमारे साथ है- एकनाथ शिंदे

    शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने टीवी9 भारतवर्ष एक एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा है कि 37 का मैजिकल नंबर हमारे साथ है और हम एकजुट हैं. उन्होंने कहा कि राज्यपाल से अभी संपर्क नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि आज की बैठक में आगे की रणनीति तय होगी. उनके मुताबिक, किसी भी विधायक को निलंबित नहीं किया जा सकता है.

  • 24 Jun 2022 08:07 AM (IST)

    Maharashtra Political Live Update: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुलाई ‘इमरजेंसी’ बैठक

    महाराष्ट्र में एकनाथ गुट की बढ़ती ताकत के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज फिर से बैठक बुलाई है. उन्होंने यह बैठक दोपहर साढ़े 12 बजे बुलाई है. इस दौरान पार्टी दफ्तर में आगे की रणनीति पर चर्चा होगी. इस मीटिंग से पहले यह सवाल उठता है कि क्या दो तिहाई विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे शिवसेना पर दावा ठोक सकते हैं. अगर शिवसेना टूटती है तो तीर-कमान का निशान किसके पास रहेगा.

  • 24 Jun 2022 07:46 AM (IST)

    Maharashtra Crisis Guwahati: भाजपा चाहती है कि गैर भाजपा कोई भी सरकार अस्तित्व में नहीं रहे- खड़गे

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा चाहती है कि गैर भाजपा कोई भी सरकार अस्तित्व में नहीं रहे. राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें संख्या बल की जरूरत है. इस कारण वे इस चुनाव के समय भी सरकार गिराना चाहते हैं. इस स्थिति के लिए केंद्र और भाजपा सरकार पूरी तरह जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा, ‘हम कांग्रेस पार्टी की ओर से कहना चाहते हैं कि हम तीनों मिलकर रहेंगे और महा विकास आघाड़ी को मजबूत करेंगे. इसलिए जो जरूरत होगी, हम वो करेंगे.’

  • 24 Jun 2022 07:26 AM (IST)

    Maharashtra Political Live Update: कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया ‘खेल’ करने का आरोप

    कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार राष्ट्रपति चुनाव में संख्या बल जुटाने के मकसद से महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी सरकार को अस्थिर करने का खेल कर रही हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह भी कहा कि शिवसेना नेता संजय राउत ने महा विकास आघाड़ी सरकार से उनकी पार्टी के बाहर निकलने की संभावना संबंधी बयान इसलिए दिया होगा ताकि उनके विधायक वापस लौटकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के समक्ष अपनी बात रख सकें.

  • 24 Jun 2022 07:03 AM (IST)

    Maharashtra News Update: शरद पवार शिवसेना के बागी विधायकों को डरा रहे- केंद्रीय मंत्री नारायण राणे

    केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह शिवसेना के बागी विधायकों को धमका रहे हैं. राणे ने कहा कि अगर बागी विधायकों को विधानसभा में किसी भी तरह का नुकसान पहुंचाया गया तो इसके परिणाम भुगतने होंगे. इससे पहले दिन में शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी सरकार (एमवीए) के भाग्य का फैसला विधानसभा में होगा और शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन विश्वास मत हासिल कर लेगा.

  • 24 Jun 2022 06:58 AM (IST)

    Maharashtra Political Crisis: हम धमकियों से नहीं डरते, कानून जानते हैं- एकनाथ शिंदे

    महाराष्ट्र (Maharashtra Political Crisis) में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच बागी एकनाथ शिंदे ने कहा कि 12 विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करके आप हमें डरा नहीं सकते हैं. क्योंकि हम असली शिवसेना और शिवसैनिक हैं, बाला साहेब के शिवसैनिक. एकनाथ शिंदे ने कहा कि किसे डराने की कोशिश कर रहे हो? हम कानून को जानते हैं, तो हम धमकियों से नहीं डरते. बिना संख्याबल के अवैध ग्रुप बनाने के लिए हम आपके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं.

  • 24 Jun 2022 06:42 AM (IST)

    Maharashtra Crisis Eknath Shinde: एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले बागी गुट की ताकत बढ़कर 40 के पार

    गुरुवार देर रात दो और विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने से एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले बागी गुट की ताकत बढ़कर 40 के पार पहुंच गई है. उनके यहां पहुंचने के बाद मौजूद शिवसेना के बागी विधायकों ने देर रात बैठक की, जिसमें एकनाथ शिंदे को शिवसेना बागी गुट का नेता चुना गया, साथ ही भरत गोगावाले को चीफ व्हिप चुना गया. अभी शिंदे को 37 विधायक सहित 40 से ज्यादा विधायकों का समर्थन हासिल है.

  • 23 Jun 2022 11:52 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Eknath Shinde: एकनाथ शिंदे के पत्र में 37 विधायकों के हस्ताक्षर

    Maharashtra Crisis Eknath Shinde: शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को डिप्टी स्पीकर, राज्यपाल और विधानमंडल सचिव को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने खुद को विधायक दल का नेता बताया है. साथ ही भरत गोगावले को चीफ व्हिप नियुक्त किए जाने की जानकारी दी है. उनके इस पत्र पर शिवसेना के 37 विधायकों ने हस्ताक्षर किए हैं.

  • 23 Jun 2022 11:18 PM (IST)

    शिवसेना ने डिप्टी स्पीकर के सामने दायर की याचिका

    शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा, हमने डिप्टी स्पीकर (महाराष्ट्र विधानसभा) के समक्ष याचिका दायर की है और मांग की है कि 12 विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी जानी चाहिए क्योंकि वे कल की बैठक में शामिल नहीं हुए थे. बैठक से पहले नोटिस जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि अगर आप बैठक में शामिल नहीं हुए तो संविधान के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी. कुछ नहीं आए और कुछ ने बेवजह कारण बताए.

  • 23 Jun 2022 11:15 PM (IST)

    शिवसेना के बागी विधायकों के नाम अयोग्यता के लिए प्रस्तावित किया गया

    शिवसेना के बागी विधायक जिनके नाम अयोग्यता के लिए प्रस्तावित
    1. एकनाथ शिंदे
    2. प्रकाश सुर्वे
    3. तानाजी सावंतो
    4. महेश शिंदे
    5. अब्दुल सत्तारी
    6. संदीप भुमरे
    7. भरत गोगावाले
    8. संजय शिरसातो
    9. यामिनी यादव
    10. अनिल बाबरी
    11. बालाजी देवदास
    12. लता चौधरी

  • 23 Jun 2022 10:42 PM (IST)

    उद्धव ठाकरे किसे डराने की कोशिश कर रहे हैं : एकनाथ शिंदे

    शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने ट्वीट करते हुए कहा है कि उद्धव ठाकरे किसे डराने की कोशिश कर रहे हैं? आपके बनाए कानून को हम अच्छी तरह से जानते हैं! संविधान की 10वीं अधिसूची के मुताबिक व्हीप सदन की कार्यवाही के लिए होता है, मीटिंग के लिए नहीं. इसके संबंध में सुप्रीम कोर्ट के कई सारे आदेश हैं. 12 विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करके आप हमें डरा नहीं सकते हैं. क्योंकि हम असली शिवसेना और शिवसैनिक हैं, बाला साहेब के शिवसैनिक.

  • 23 Jun 2022 10:13 PM (IST)

    Maharashtra News Update: शिवसेना ने की विधायकों पर कार्रवाई की मांग

    Maharashtra News Update: शिवसेना के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को विधानसभा के डिप्टी स्पीकर से मिलकर उन 12 विधायकों पर कार्रवाई की मांग की गई है, जो बैठक में शामिल नहीं हुए थे. शिवसेना की ओर से नियुक्त नए नेता अजय चौधरी के नेतृत्व में ये प्रतिनिधिमंडल डिप्टी स्पीकर से मिला है. जिन बागी विधायकों पर कार्रवाई की मांग की गई है उनमें एकनाथ शिंदे, महेश शिंदे और अब्दुल सत्तार के नाम भी हैं.

  • 23 Jun 2022 10:07 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Guwahati: गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना के और विधायक

    गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना के और विधायकों को देखिए वीडियो…

  • 23 Jun 2022 09:47 PM (IST)

    Maharashtra Political Live Update: रवींद्र फाटक समेत 7 विधायक पहुंचे गुवाहाटी

    Maharashtra Political Live Update: शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे पास गुरुवार को पहुंचे कुल 7 विधायकों में छह विधायक और एक विधान पार्षद शामिल हैं. 6 विधायकों के अलावा शिवसेना के विधान पार्षद रवींद्र फाटक भी सूरत से गुवाहाटी पहुंचे हैं. फाटक उस दो-सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे, जो शिंदे और अन्य बागी विधायकों को मनाने व राजनीतिक संकट के हल के लिए सूरत के होटल में विचार विमर्श के लिए वहां पहुंचे थे. फाटक शिवसेना विधायकों दादाजी भूसे और संजय राठौड़ के साथ गुवाहाटी गए हैं. इनके अलावा मंगेश कुदलकर, सदा सर्वंकर, आशीष जायसवाल और दीपक केसकर भी वहां गए हैं.

  • 23 Jun 2022 09:32 PM (IST)

    Maharashtra Political Crisis Live: शिवसेना के 7 और विधायक पहुंचे गुवाहाटी

    Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में शिवसेना के 7 और विधायक गुवाहाटी पहुंचकर एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो गए हैं. इनमें से कुछ के नाम मंगेश कुदलकर, सदा सर्वंकर, आशीष जायसवाल और दीपक केसकर हैं. सूत्रों ने जानकारी दी है कि ये चार्टर्ड विमान से गुवाहाटी पहुंचे थे. सूत्रों के अनुसार चारों विधायक सूरत एयरपोर्ट से ही रवाना हुए थे.

  • 23 Jun 2022 08:41 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Eknath Shinde:बागी विधायकों से बातचीत का शिंदे का वीडियो वायरल

    Maharashtra Crisis Eknath Shinde: शिवसेना के बागी विधायकों को लेकर गुवाहाटी में मौजूद एकनाथ शिंदे का एक वीडियो सामने आया है. इसमें वह विधायकों से बातचीत कर रहे हैं. इस दौरान उन्हें कहते सुना जा सकता है, ‘वो (बीजेपी) एक राष्ट्रीय पार्टी है…उन्होंने मुझसे कहा है कि मेरा फैसला ऐतिहासिक है…और जब भी मुझे जरूरत पड़ेगी वो उपलब्ध रहेंगे.’ माना जा रहा है कि वह इस दौरान बीजेपी को लेकर बात कर रहे थे.

  • 23 Jun 2022 08:30 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Sharad Pawar: उद्धव के नेतृत्व में चलती रहेगी सरकार

    Maharashtra Crisis Sharad Pawar Uddhav Thackeray: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि हमने महाराष्ट्र में ऐसी स्थिति कई बार देखी है. मेरे अनुभव से मैं कह सकता हूं कि हम इस संकट को हरा देंगे. साथ ही उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में सरकार ठीक से चलती रहेगी.

  • 23 Jun 2022 08:06 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Sharad Pawar: बागी विधायकों को ले जाने वालों को असम सरकार दे रही मदद

    Maharashtra Crisis Sharad Pawar: एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को बागी विधायकों के मामले में बीजेपी और असम की सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सब लोग जानते हैं कैसे बागी विधायकों को पहले गुजरात और फिर असम ले जाया गया. हम उन लोगों को नाम नहीं लेना चाह रहे, जिन्होंने उनकी मदद की. असम सरकार (Assam Government) उनकी मदद कर रही है. मैं आगे किसी का नाम नहीं लेना चाहता.

  • 23 Jun 2022 07:57 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Sharad Pawar Live: उद्धव सरकार के पास बहुमत है- शरद पवार

    Maharashtra Crisis Sharad Pawar Live: शरद पवार ने कहा है कि उद्धव ठाकरे की सरकार ने अच्छा काम किया है. एमवीए ने फैसला लिया कि वो उद्धव ठाकरे का समर्थन करेगी. बागी विधायक मुंबई आएंगे तो तस्वीर साफ हो जाएगी. उद्धव सरकार के पास बहुमत है. उन्होंने कहा कि ये समय किसी की भी गलती बताने का नहीं है.

  • 23 Jun 2022 07:53 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Sharad Pawar Live: बहुमत का फैसला विधानसभा में होगा- पवार

    Maharashtra Crisis Sharad Pawar Live: महाराष्ट्र संकट के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि बागी विधायकों को कीमत चुकानी होगी. हम सरकार को बचाने की हर संभव कोशिश करेंगे. बहुमत का फैसला विधानसभा में होगा. उन्होंने कहा कि जब फ्लोर टेस्ट होगा तो पता चला जाएगा कि हमारे पास बहुमत है.

  • 23 Jun 2022 07:40 PM (IST)

    Maharashtra Political Update: अभी बहुमत साबित करने का सवाल ही नहीं- जयंत पाटिल

    Maharashtra Political Update: एनसीपी नेता जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने कहा है कि अभी बहुमत साबित करने का सवाल ही नहीं है. महाविकास अघाड़ी के पास बहुमत है और वो सत्ता में है. कुछ शिवसेना के विधायक नाराज होकर दूसरे राज्य चले गए हैं. लेकिन हमें विश्वास है कि शिवसेना उन्हें मनाकर वापस लाने में सफल रहेगी.

  • 23 Jun 2022 07:28 PM (IST)

    Maharashtra News: विधायक दूसरे राज्य चले गए और पुलिस बेखबर रही- अजित पवार

    Maharashtra News: महाराष्ट्र में खराब राजनीतिक हालात को लेकर एनसीपी (NCP) की ओर से गुरुवार को बैठक की गई. इसके बाद उप मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा है कि शिवसेना के विधायक दूसरे राज्यों में चले गए और पुलिस को भनक तक नहीं लगी. यह पूरी तरह से इंटेलीजेंस की नाकामी है.

  • 23 Jun 2022 07:23 PM (IST)

    Maharashtra Political Crisis Updates: गुवाहाटी में बागी विधायकों से मिले मेघालय के CM और असम के कैबिनेट मंत्री

    Maharashtra Political Crisis Updates: महाराष्ट्र के शिवसेना के करीब 46 बागी विधायक मौजूदा समय में एकनाथ शिंदे की अगुआई में गुवाहाटी में हैं. इस बीच गुरुवार को इन विधायकों से मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा और असम के कैबिनेट मंत्री पीयूष हजारिका ने मुलाकात की है. हालांकि इस दौरान क्या बातचीत हुई है यह सामने नहीं आया है.

  • 23 Jun 2022 07:18 PM (IST)

    Maharashtra Latest Updates: दिल्ली रवाना हुए फडणवीस, कांग्रेस ने साधा निशाना

    Maharashtra Latest Updates: महाराष्ट्र संकट के बीच बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मुंबई से दिल्ली जा रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि वह दिल्ली में बीजेपी नेताओं की बैठक में शामिल होंगे. वहीं कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा है कि फडणवीस शीर्ष नेताओं से निर्देश और सहयोग लेने के लिए दिल्ली जा रहे हैं. उन्होंने कहा है कि बीजेपी अस्थिरता पैदा करने के साथ ही शिवसेना को बर्बाद करना चाहती है ताकि बीएमसी चुनाव में वो पहले नंबर की पार्टी बन सके.

  • 23 Jun 2022 07:10 PM (IST)

    Maharashtra Political Crisis News Update: सरकार चलाने के लिए हमारे पास पर्याप्त संख्या- छगन भुजबल

    Maharashtra Political Crisis News Update: महाराष्ट्र संकट पर हुई एनसीपी की बैठक के बाद छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने कहा है कि एनसीपी आखिरी समय तक उद्धव ठाकरे के साथ खड़ी रहेगी. उन्होंने कहा कि हमारे पास सरकार चलाने के लिए पर्याप्त संख्या है. क्योंकि ना किसी शिवसेना के विधायक ने इस्तीफा दिया है और ना ही किसी को बर्खास्त किया गया है.

  • 23 Jun 2022 07:00 PM (IST)

    Maharashtra Ajit Pawar NCP LIVE: एनसीपी विधायक पूरी तरह से एकजुट, हम सरकार बचाने की कोशिश करेंगे- अजित पवार

    Maharashtra Ajit Pawar NCP LIVE: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा है कि सरकार बचाने के लिए कोशिश करना तीनों दलों (शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी) की जिम्मेदारी है. संजय राउत ने क्यों ऐसा बयान दिया है ये नहीं पता है मुझे. लेकिन उन्होंने विधायकों को वापस बुलाने के लिए ऐसा कहा होगा. हम सरकार को बचाने के लिए मजबूती से साथ खड़े हैं. एनसीपी पर लगे आरोप बेबुनियाद हैं.

  • 23 Jun 2022 06:52 PM (IST)

    Maharashtra News Update: हम अंत तक उद्धव ठाकरे के साथ- अजित पवार

    Maharashtra News Update: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार ने एनसीपी की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने इस दौरान कहा कि हम उद्धव ठाकरे के साथ अंत तक खड़े रहेंगे. हम मौजूदा हालात पर नजर बनाए हुए हैं.

  • 23 Jun 2022 06:48 PM (IST)

    Maharashtra MVA Alliance News: महाराष्ट्र संकट पर हुई कांग्रेस की बैठक

    Maharashtra MVA Alliance News: महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने मुंबई में सहयाद्री गेस्ट हाउस में अहम बैठक की है. इस बैठक में एचके पाटिल आर नाना पटोले जैसे बड़े नेता शामिल हुए. नाना पटोले ने जानकारी दी है कि बैठक में संजय राउत के बयान पर भी चर्चा हुई है.

  • 23 Jun 2022 06:38 PM (IST)

    Maharashtra Political Crisis Uddhav Thackeray: उद्धव ठाकरे ने बुलाई बड़ी बैठक

    Maharashtra Political Crisis Uddhav Thackeray: उद्धव ठाकरे ने शाम 7 बजे बड़ी बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस दौरान वह विभागों के प्रमुखों के साथ चर्चा करेंगे. जिला स्तर की यह बैइक मातोश्री में होगी. इससे पहले एनसीपी और कांग्रेस की भी बैठक हो चुकी है.

  • 23 Jun 2022 06:31 PM (IST)

    Maharashtra Political News Update: नाना पटोले ने BJP को ठहराया जिम्मेदार

    Maharashtra Political News Update: शिवसेना नेता संजय राउत की ओर से दिए गए एमवीए गठबंधन से बाहर निकलने संबंधी बयान के बाद कांग्रेस ने बैठक की. इसके बाद महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि इस बैठक में राउत के बयान पर भी चर्चा हुई है. राउत का बयान रणनीति के तहत आया है. बीजेपी महाराष्ट्र में सरकार गिराना चाहती है. बीजेपी को अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहिए.

  • 23 Jun 2022 06:15 PM (IST)

    Maharashtra Political News Update: शिंदे ने किसी विधायक पर नहीं बनाया दबाव- बागी MLA तानाजी सावंत

    Maharashtra Political News Update: महाराष्ट्र में जारी संकट के बीच गुरुवार को शिवसेना के विधायक कैलाश पाटिल (Kailash Patil) ने दावा किया है कि उन लोगों को फंसाकर सूरत ले जाया गया था. उन्होंने कहा है कि उन्होंने वहां से भागने के लिए एक किमी दौड़ लगाई थी. उनके इन आरोपों को बागी विधायक तानाजी सावंत (Tanaji Sawant) ने खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि कैलाश पाटिल मनगढ़ंत कहानी के जरिये उद्धव ठाकरे का भरोसा जीतना चाहते हैं. वह मीडिया के सामने झूठ बोल रहे हैं. एकनाथ शिंदे ने किसी भी विधायक पर कोई दबाव नहीं बनाया है.

  • 23 Jun 2022 05:57 PM (IST)

    Maharashtra Political Crisis Live Updates: संजय राउत ने कहा- बातचीत के रास्ते खुले हैं

    Maharashtra Political Crisis Live: महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को शिवसेना के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने ट्वीट करके कहा है कि बातचीत रास्ता दिखा सकती है. चर्चा हो सकती है. घर के दरवाजे खुले हुए हैं. जंगल क्यों भटकना है? आइए गुलामी की बजाय स्वाभिमान से निर्णय लें. जय महाराष्ट्र!

  • 23 Jun 2022 05:46 PM (IST)

    Maharashtra Political News: शिवसेना MVA से बाहर निकलना चाहती तो उसे कोई नहीं रोकेगा- छगन भुजबल

    Maharashtra Political News: महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट लगातार जारी है. इस बीच एनसीपी के नेता छगन भुजबल ने कहा है कि अगर संजय राउत ने जो कहा है, वो सही है…तो अगर शिवसेना एमवीए गठबंधन से बाहर निकलना चाहती है तो उन्हें हमारे नेता एनसीपी चीफ शरद पवार से बात करनी चाहिए. उन्हें कोई नहीं रोकेगा. हर दल अपने रास्ते पर चल सकता है.

  • 23 Jun 2022 05:31 PM (IST)

    Maharashtra Political News: बागी विधायकों को पश्चिम बंगाल भेजना चाहिए- ममता बनर्जी

    Maharashtra Political News: महाराष्ट्र संकट पर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा है कि बागी विधायकों को असम की जगह बंगाल भेजना चाहिए. हम उन्हें बेहतर आदर सत्कार करेंगे. महाराष्ट्र के बाद वे दूसरी सरकारों को भी गिराएंगे. हम जनता और संविधान के लिए न्याय की मांग करते हैं.

  • 23 Jun 2022 05:28 PM (IST)

    Maharashtra Political Crisis Live Updates: ममता बनर्जी ने किया CM उद्धव का समर्थन

    Maharashtra Political Crisis Live Updates: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच सीएम उद्धव ठाकरे का समर्थन किया है और बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ‘हम उद्धव ठाकरे और सभी के लिए न्याय की मांग करते हैं. आज बीजेपी सत्ता में है और मनी और माफिया की ताकत का इस्तेमाल कर रही है. लेकिन एक दिन आप जाएंगे. कोई आपकी पार्टी भी तोड़ेगा. यह गलत है. मैं इसका समर्थन नहीं करती.’

  • 23 Jun 2022 05:17 PM (IST)

    Maharashtra Political News: हम विपक्ष में बैठकर लड़ना जानते हैं- NCP नेता छगन भुजबल

    Maharashtra Political News: महाराष्ट्र में एनसीपी के नेता छगन भुजबल ने कहा है, ‘हम शरद पवार के नेतृत्व वाले महाविकास अघाड़ी में हैं. हम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ हैं. अगर हम सत्ता में ना होंगे तो हम जानते हैं कि विपक्ष में रहकर कैसे लड़ना है.’

  • 23 Jun 2022 04:52 PM (IST)

    Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र के बिगड़े हालात के जिम्मेदार BJP और केंद्र सरकार- खड़गे

    Maharashtra Crisis: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के लिए बीजेपी और केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा, ‘महाविकास अघाड़ी सरकार बनी रहेगी. बागी विधायक मुंबई आएंगे और उद्धव ठाकरे से बात करेंगे. जहां तक मुझे मालूम है एक दो दिनों में संकट टल जाएगा. यह सब बीजेपी की साजिश है, जो सफल नहीं होगी.’

  • 23 Jun 2022 04:24 PM (IST)

    Maharashtra MVA Government Update: शिवसेना अगर दूसरे से गठबंधन चाहे तो हमें दिक्कत नहीं: कांग्रेस नेता नाना पटोले

    Maharashtra MVA Government: महाराष्ट्र संकट के बीच शिवसेना के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने गुरुवार को साफतौर पर कहा है कि अगर विधायक चाहते हैं तो शिवसेना एमवीए गठबंधन (MVA Government) से बाहर निकलने को तैयार है. इस पर कांग्रेस के नेता नाना पटोले ने कहा है, ‘हम बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए शिवसेना के साथ आए थे. यह खेल ईडी के कारण चल रहा है. कांग्रेस फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है. हम एमवीए के साथ थे और रहेंगे. अगर शिवसेना किसी और के साथ गठबंधन करना चाहती है, कांग्रेस को कोई दिक्कत नहीं है.’

  • 23 Jun 2022 04:05 PM (IST)

    Maharashtra Political Crisis: NCP नेता जयंत पाटिल बोले- हम अंत तक उद्धव ठाकरे के साथ

    Maharashtra Political Crisis News:महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच महाविकास अघाड़ी गठबंधन टूटने के संकेत पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानि एनसीपी के नेता जयंत पाटिल ने कहा है कि एमवीए सरकार को महाराष्ट्र की बेहतरी और विकास के लिए स्थापित किया गया था. उन्होंने कहा है कि हम अंत तक उद्धव ठाकरे के साथ खड़े हैं.

  • 23 Jun 2022 03:50 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: नितिन देशमुख के जबरन ले जाने वाले आरोप पर शिंदे ने जारी की साथ फोटो

    Maharashtra Crisis Updates: शिवसेना के विधायक नितिन देशमुख ने गुरुवार को आरोप लगाया कि उन्हें जबरन सूरत ले जाया गया था. उन्होंने उस दौरान भागने की कोशिश भी की थी, लेकिन उन्हें सूरत पुलिस ने पकड़ लिया. उनके इन आरोपों के बाद बागी नेता एकनाथ शिंदे ने दो फोटो जारी की हैं. इनमें वह चार्टर्ड प्लेन में दूसरे बागी विधायकों के साथ आराम से बैठे दिख रहे हैं.

  • 23 Jun 2022 03:44 PM (IST)

    Maharashtra Live Updates: फडणवीस महाराष्ट्र को लेकर फैसला लेने में सक्षम- गोवा सीएम सावंत

    Maharashtra Live Updates: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि हमारे महाराष्ट्र बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस और राष्ट्रीय स्तर के सभी नेता हालात पर नजर बनाए हुए हैं. देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र की बेहतरी के संबंध में कोई भी फैसला लेने के लिए सक्षम हैं.

  • 23 Jun 2022 03:29 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: कांग्रेस ने 4 बजे बुलाई अहम बैठक

    Maharashtra Political Crisis: शिवसेना के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने बागी विधायकों से 24 घंटे में मुंबई लौटकर बात करने को कहा है. उन्होंने महाविकास आघाड़ी यानि एमवीए गठबंधन से बाहर निकलने के संकेत भी दिए हैं. इसके तुरंत बाद कांग्रेस ने मुंबई में 4 बजे नेताओं की अहम बैठक बुलाई है. कांग्रेस (Congress) की इस अहम बैठक में कांग्रेस नेता एचके पाटिल, बालासाहेब थोराट, नाना पटोले और अशोक चव्हाण भी शामिल होंगे.

  • 23 Jun 2022 03:20 PM (IST)

    Maharashtra Crisis: संजय राउत की बागी विधायकों को दो टूक- मुंबई आकर बात करो

    संजय राउत ने शिंदे गुट से कहा है कि शिवसेना महा विकास आघाड़ी से बाहर आने को तैयार है. शर्त इतनी है कि सारे शिंदे गुट के विधायक अगले 24 घंटे में मुंबई लौटें और अधिकृत रूप से सीएम उद्धव ठाकरे के सामने बैठ कर बात करें.

    पढ़ें, पूरी खबर…

  • 23 Jun 2022 03:18 PM (IST)

    ‘CM निवास में नो एंट्री, फंड के लिए दर-दर भटकना पड़ता है’

    एकनाथ शिंदे कैंप की तरफ से उद्धव ठाकरे को लिखे खत में आरोप लगाया गया है कि पिछले ढाई साल से मुख्यमंत्री के दरवाजे हमारे लिए बंद थे, हमारी परेशानियों को कभी नहीं सुना गया.

    पढ़ें, पूरी खबर कि खत में और क्या-क्या कहा गया है…

  • 23 Jun 2022 03:00 PM (IST)

    गुवाहाटी के होटल में साथ-साथ नजर आए बागी विधायक

    Shivsena Rebel Mla 42

    गुवाहाटी के होटल में एक साथ दिखे शिवसेना के बागी विधायक. साथ में कई निर्दलीय विधायक भी उनके साथ मौजूद हैं.

  • 23 Jun 2022 02:47 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: जल्द वर्षा में लौटेंगे ठाकरे- संजय राउत

    संजय राउत ने आज कहा कि हमारे विधायकों का अपहरण किया गया है. उद्धव ठाकरे जल्द वर्षा (सीएम आवास) में लौटेंगे. गुवाहाटी में इस समय मौजूद 21 विधायक हमारे संपर्क में हैं. फ्लोर टेस्ट हुआ तो जीत हमारी ही होगी.

    पढ़ें, पूरी खबर …

  • 23 Jun 2022 02:43 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: 1 किमी भागकर चंगुल से छूटाः कैलाश पाटिल

    नितिन देशमुख की तरह वापस लौटे कैलाश पाटिल ने कहा कि मैं किमी भागकर उनके चंगुल से छूटा था. मुझे सूरत में कैद करके रखा गया था. कई विधायक को मजबूरी के चलते मुंबई वापस लौट नहीं पा रहे हैं.

  • 23 Jun 2022 02:40 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: मुझे जबरन सूरत ले गएः नितिन देशमुख

    एकनाथ शिंदे के गुट से वापस लौटने वाले विधायक नितिन देशमुख ने कहा कि सरकार के खिलाफ बीजेपी ने साजिशें की. बीजेपी ने कई बार सरकार गिराने की कोशिश की. मुझे जबरदस्ती सूरत ले जाया गया. उन्होंने कहा कि 15-20 लोगों ने पकड़कर जबरदस्ती मुझे इंजेक्शन लगाए.

  • 23 Jun 2022 02:34 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: जान जोखिम में डालकर लौटे दो विधायकः राउत

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हमारे दो विधायक (कैलाश पाटिल और नितिन देशमुख) अपनी जान जोखिम में डालकर लौटे हैं. उनका अपहरण कर लिया गया था. गुवाहाटी से 21 विधायकों ने हमसे संपर्क करके कहा है कि वे लौटना चाहते हैं. हम निश्चित तौर फ्लोर टेस्ट जीतेंगे.

  • 23 Jun 2022 02:29 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: विधायकों को गुलाम बनाने की कोशिशः संजय राउत

    शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे एक बार फिर वर्षा बंगले (सरकारी सीएम आवास) में लौटेंगे. हम वर्षा के बाहर पूरी मजबूती से बैठेंगे. एकनाथ शिंदे के साथ के 21 विधायकों ने हमसे संपर्क साधा है. ये फिर से हमारे साथ होंगे. अविश्वास प्रस्ताव आया तो महा विकास आघाड़ी की जीत होगी. राउत ने यह भी कहा कि हमारे विधायकों का अपहरण किया गया है. हमारे विधायकों को गुलाम बनाने की कोशिश की जा रही है.

  • 23 Jun 2022 02:02 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: होटल में एक साथ दिखे 42 विधायक

    गुवाहाटी के Radisson Blu होटल में मौजूद बागी विधायकों का एक वीडियो क्लिप जारी हुआ है जिसमें 42 विधायक दिख रहे हैं. 42 में से 35 शिवसेना से तो 7 विधायक निर्दलीय हैं. इस दौरान विधायकों को नारा लगाते हुए देखा जा सकता है. विधायकों ने नारा लगाया कि शिंदे साहब तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं.

  • 23 Jun 2022 01:34 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: शिवसेना के सिर्फ 12 विधायक ही पहुंचेः सूत्र

    सूत्रों का कहना है कि मुंबई में शिवसेना की बैठक में सिर्फ 12 विधायक ही पहुंचे. जबकि विधायक आदित्य ठाकरे मातोश्री में मौजूद थे और वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए.

  • 23 Jun 2022 01:29 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: बागी विधायकों का पत्र- हम अपने CM से मिल नहीं सकते थे

    शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की ओर से उनके गुट में आए शिवसेना विधायकों का पत्र जारी कर दिया है. जिसमें कहा गया है कि राज्य में शिवसेना का मुख्यमंत्री होने के बावजूद पार्टी के विधायकों को वर्षा बंगला (मुख्यमंत्री आवास) जाने का अवसर कभी नहीं मिला. मुख्यमंत्री के आसपास के लोग तय करते थे कि हम उनसे मिल सकते हैं या नहीं. इससे हमें लगा कि हमारा अपमान किया गया है. पत्र के अनुसार, जब हिंदुत्व और राम मंदिर पार्टी के लिए अहम मुद्दे हैं तो पार्टी ने हमें अयोध्या जाने से क्यों रोक दिया. आदित्य ठाकरे की अयोध्या यात्रा के दौरान विधायकों को बुलाया गया लेकिन उन्हें अयोध्या जाने से रोक दिया गया.

  • 23 Jun 2022 01:10 PM (IST)

    Maharashtra Political Crisis: मुंबई में ही बसती है उद्धव की शिवसेना?

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर पर भी हलचल तेज हो गई है. बीजेपी विधायक फडणवीस के घर पहुंचने लगे हैं. इससे पहले शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे करीब 40 विधायकों के अपने पक्ष में होने का दावा कर रहे हैं, जिससे उद्धव ठाकरे की कुर्सी संकट में नजर आ रही है. ऐसे में अगर शिंदे की गुगली चल जाती है तो ना सिर्फ ठाकरे की कुर्सी चली जाएगी, जबकि शिवसेना भी मुंबई तक सीमित हो जाएगी.

    पढ़ें, पूरी खबर…

  • 23 Jun 2022 01:07 PM (IST)

    Maharashtra Political Crisis: औरंगाबाद में फडणवीस के सीएम बनने की ख्वाहिश

    सियासी संकट के बीच अब महाराष्ट्र में पोस्टर का दौर चालू हो गया है. औरंगाबाद से एक पोस्टर चर्चा में आ गया है जबकि बीजेपी के स्थानीय कार्यकर्ताओं की ओर से यह पोस्टर लगाया गया है, जिसमें लिखा गया है, “देवी मौली, आपका आशीर्वाद हम पर निरंतर बना रहे और देवेंद्र जी (फडणवीस) सीएम बनने के बाद पंढरपुर में आपकी पूजा करने आएं.”

  • 23 Jun 2022 01:00 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: सरकार गई तो विपक्ष में बैठेंगेः जयंत पाटिल

    एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि मुख्यमंत्री का पद शिवसेना को दिया गया था, और यह उनका आंतरिक मामला है कि वे किसे क्या देते हैं. साथ ही महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार की गिरने की संभावना पर कहा कि अगर सरकार सत्ता में रहती है तो हम भी सत्ता में रहेंगे वरना हम भी विपक्ष में बैठेंगे.

  • 23 Jun 2022 12:42 PM (IST)

    Maharashtra Political Crisis: बागी विधायक सदा सरवनकर को लिखा ‘गद्दार’

    शिवसेना विधायक सदा सरवनकर, जो वर्तमान में पार्टी के बागी नेता एकनाथ शिंदे के साथ गुवाहाटी में डेरा डाल रखा है, के पोस्टर पर स्याही पोत दी गई है. उनके निर्वाचन क्षेत्र में लगे पोस्टर पर उनकी तस्वीर पर स्याही पोतने के साथ ही ‘देशद्रोही’ लिख गिया गया है.

  • 23 Jun 2022 12:35 PM (IST)

    Maharashtra Political Crisis की कहानी पूरी फिल्मी!

    महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट के बीच खबर है कि शिवसेना में 41 विधायक एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो चुके हैं. आज 8 विधायक शिंदे गुट में शामिल होने गुवाहाटी पहुंचे. आज जो कुछ हुआ उसकी स्क्रिप्ट हाल में रिलीज फिल्म की कहानी लिखे जाते वक्त ही तैयार हो चुकी थी. यह फिल्म खुद एकनाथ शिंदे ने प्रोमोट की थी.

    पढ़ें, पूरी खबर …

  • 23 Jun 2022 12:26 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: हम सरकार के साथ खड़े रहेंगेः जयंत पाटिल

    शरद पवार के घर एनसीपी बैठक के बाद पार्टी नेता जयंत पाटील ने कहा कि हमने पवार के घर पर एक बैठक की है. पिछले 3-4 दिनों में हुई घटनाओं का आकलन किया गया. उन्होंने बताया कि पवार साहब ने हमसे कहा कि सरकार बनी रहे यह सुनिश्चित करने के लिए हमें वह सब कुछ करना चाहिए जो करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हम उद्धव ठाकरे और सरकार के साथ खड़े रहेंगे.

  • 23 Jun 2022 12:17 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: पवार के घर NCP की बैठक खत्म

    शरद पवार के घर एनसीपी की बैठक खत्म हो गई है. बैठक में उपमुख्यमंत्री अजित पवार भी शामिल हुए. बैठक के बाद पार्टी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि सरकार बचाने की कोशिश जारी है. हम सरकार बचाने की कोशिश जारी रखेंगे.

  • 23 Jun 2022 12:04 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: क्या इस्तीफा देने वाले हैं उद्धव ठाकरे

    शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे के बागी तेवर को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का भविष्य संकट में दिख रहा है. संकटपूर्ण स्थिति के बीच उद्धव ठाकरे ने कल बुधवार रात दक्षिण मुंबई स्थित अपना आधिकारिक आवास खाली कर दिया और बांद्रा स्थित अपने निजी आवास चले गए.

    देखें, वीडियो

  • 23 Jun 2022 12:01 PM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: आज कोई बैठक नहीं करेंगे उद्धवः संजय राउत

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे आज कोई बैठक नहीं करेंगे. कुछ विधायक सरकारी काम से वर्षा बंगले में जा रहे हैं. नितिन देशमुख (जो कल सूरत से नागपुर वापस लौटे और कथित अपहरण का आरोप लगाने वाले) आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे:

  • 23 Jun 2022 11:53 AM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: होटल के बाहर TMC का प्रदर्शन, देखें- VIDEO

    शिवसेना के बागी विधायकों को गुवाहाटी के जिस होटल में ठहराया गया है उसके बाहर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. टीएमसी की असम इकाई के कई सदस्यों और कार्यकर्ताओं ने रैडिसन ब्लू होटल के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन की अगुवाई पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा ने की.

  • 23 Jun 2022 11:34 AM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: पूर्व CM फडणवीस के घर भी हलचल तेज

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर पर हलचल तेज हो गई है. बीजेपी विधायक फडणवीस के घर पहुंचने लगे हैं.

  • 23 Jun 2022 11:33 AM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: तय समय पर बैठक में नहीं पहुंचे NCP विधायक

    मुंबई में एनसीपी की बैठक देर से शुरू होने की संभावना है. अभी तक वाईसी चव्हाण सेंटर में एनसीपी का कोई विधायक नहीं पहुंचा है. अब तक एनसीपी के समर्थक भी नहीं पहुंचे हैं. माना जा रहा है कि बैठक शुरू होने में देरी होगी.

  • 23 Jun 2022 11:26 AM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: शिवसेना के 2 और विधायक शिंदे गुट के साथ

    शिवसेना के दो विधायक सदा सरवनकर और मंगेश कुडलकर, जिनके कल रात मुंबई छोड़ने की सूचना मिली थी, उन्हें भी एकनाथ शिंदे के साथ गुवाहाटी के होटल में देखा गया.

  • 23 Jun 2022 11:23 AM (IST)

    Maharashtra crisis Highlights: शिंदे को समर्थन हासिल करना होगाः डिप्टी स्पीकर

    महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरी जिरवाल ने टीवी 9 भारतवर्ष के साथ खास बातचीत में कहा कि उद्धव ठाकरे की कार्रवाई सही है. पार्टी प्रमुख को विधायक दल के नेता बदलने का अधिकार है. एकनाथ शिंदे को सदन के नेता के पद से हटा दिया गया है. सभी विधायकों को एकनाथ शिंदे के साथ आना होगा. शिंदे को समर्थन हासिल करना होगा.

  • 23 Jun 2022 11:19 AM (IST)

    Maharashtra political crisis key points: बागियों से मिले पूर्व गृह राज्य मंत्री दीपक केसरकर

    गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में मौजूद महाराष्ट्र के बागी विधायकों ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री और शिवसेना नेता दीपक केसरकर से मुलाकात की. दावा किया जा रहा है कि होटल में महाराष्ट्र के कुल 42 विधायक मौजूद हैं. देखें, वीडियो

  • 23 Jun 2022 11:16 AM (IST)

    Maharashtra political crisis key points: होटल में कुल 42 विधायक मौजूदः सूत्र

    समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि असम के गुवाहाटी में रैडिसन ब्लू होटल में शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ महाराष्ट्र के कुल 42 विधायक मौजूद हैं. इसमें शिवसेना के 34 विधायक और 8 निर्दलीय विधायक शामिल हैं.

  • 23 Jun 2022 11:11 AM (IST)

    Maharashtra crisis Highlights: गुवाहाटी में होटल के बाहर TMC का प्रदर्शन

    सूरत से गुवाहाटी लाए गए शिवसेना के बागी विधायकों को जिस होटल में ठहराया गया है, उस होटल के बाहर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • 23 Jun 2022 10:55 AM (IST)

    Maharashtra Crisis Highlights: AAP नेता ने बीजेपी पर किया हमला

    महाराष्ट्र में बने राजनीतिक संकट पर AAP नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि एक बीजेपी पार्टी थी अटल बिहारी वाजपेयी साहब की जिसने 1 वोट कम होने की वजह से सरकार को लात मार दी और दूसरी बीजेपी पार्टी ये है जो जोड़-तोड़ की सरकार बनाने में और विधायक खरीदने में विश्वास रखती है. उन्होंने कहा कि लोग बीजेपी को हराने के लिए वोट करते हैं लेकिन बीजेपी विधायक खरीद कर कृत्रिम बहुमत बनाने की कोशिश करती है. ये लोग देख रहे हैं और सही समय पर इसका जवाब बीजेपी से लेंगे.

  • 23 Jun 2022 10:46 AM (IST)

    Sanjay Raut: 18 विधायक बीजेपी के कब्जे मेंः संजय राउत

    महाराष्ट्र में जारी संकट के बीच शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि आज भी हमारी पार्टी मजबूत है. लाखों कार्यकर्ता शिवसेना के साथ खड़े हैं. दबाव में वे लोग हमें छोड़कर चले गए. 17 से 18 विधायक बीजेपी के कब्जे में हैं. हमारे संपर्क में करीब 20 विधायक हैं.

  • 23 Jun 2022 10:32 AM (IST)

    Maharashtra Crisis: कोंकण के विधायक केसरकर भी पहुंच रहे गुवाहाटी

    शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे के समर्थन में कई और विधायकों के आने का सिलसिला जारी है. कोंकण के विधायक दीपक केसरकर भी जल्द ही गुवाहाटी पहुंचने वाले हैं. शिंदे गुटा का दावा है कि उनके साथ करीब 42 विधायक आ सकते हैं.

  • 23 Jun 2022 10:26 AM (IST)

    Eknath Shinde: मुंबई में एकनाथ शिंदे के समर्थन में लगे पोस्टर

    मुंबई में शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे के समर्थन में पोस्टर लगाए गए हैं. इससे एक दिन पहले शिवसेना सांसद संजय राउत के घर के बाहर पोस्टर लगे थे जिसमें बागियों पर हमला किया गया था.

  • 23 Jun 2022 10:04 AM (IST)

    Maharashtra Political Drama: आज शिंदे गुट में शामिल हुए 10 और विधायक

    अब कुछ ही देर में एकनाथ शिंदे समर्थक विधायकों की मीटिंग शुरू होने वाली है. पिछले दो दिनों में शिंदे गुट में 10 और विधायक शामिल हुए हैं. आज 8 विधायक शिंदे गुट में शामिल हुए हैं. शिंदे के गुट में अब तक 37 से ज्यादा विधायक हो चुके हैं. आज शिंदे समर्थकों के फैसले पर सबकी नजरें लगी हैं. नारायण राणे को टक्कर देने के लिए गुलाबराव पाटील के बाद दीपक केसरकर भी गुवाहाटी पहुंच चुके हैं. इसके अलावा आशिष जैस्वाल, सदा सरवणकर भी पहुंचे.

  • 23 Jun 2022 09:34 AM (IST)

    Priyanka Gandhi Vadra: मुंबई पहुंचीं प्रियंका गांधी वाड्रा

    राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा मुंबई पहुंच गई हैं. और उन्होंने एयरपोर्ट पार्टी के स्थानीय नेताओं के साथ मुलाकात की है. इससे पहले महाराष्ट्र के पार्टी पर्यवेक्षक कमलनाथ कल मुंबई पहुंचे थे और अपने विधायकों से मुलाकात की थी.

  • 23 Jun 2022 09:29 AM (IST)

    Maharashtra Political Crisis: वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से परेड करेंगे बागी विधायक

    सूरत से गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना के बागी विधायकों के बारे में खबर है कि वे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए परेड में शामिल होंगे और राज्यपाल के सामने अपनी एकजुटता दिखाएंगे.

  • 23 Jun 2022 08:55 AM (IST)

    Shive Sena Revolt: शिवसेना में बड़ी बगावत

    शिवसेना अब बड़ी टूट की ओर जाता दिख रहा है. विधायकों के बाद अब सांसद भी बगावत के मूड में आ गए हैं. कहा जा रहा है कि एकनाथ शिंदे के संपर्क में पार्टी के 17 सांसद हैं. शिंदे के समर्थन में ठाणे सांसद राजन विचारे और रामटेक सांसद कृपाल तुमान समेत 17 सांसद शामिल बताए जा रहे हैं.

  • 23 Jun 2022 08:24 AM (IST)

    Maharashtra Political Drama: कार से होटल पहुंचे 3 और विधायक

    महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी सरकार में जारी राजनीतिक अस्थिरता के बीच शिवसेना के तीन और बागी विधायक असम की राजधानी गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल पहुंच गए हैं. वे कार के जरिए होटल पहुंचे. इस दौरान होटल के पास काफी पुलिस भी तैनात थी.

  • 23 Jun 2022 08:07 AM (IST)

    Maharashtra Political Drama: 4 और विधायकों का गुवाहाटी में स्वागत

  • 23 Jun 2022 08:05 AM (IST)

    Maharashtra Political Drama: बागी विधायकों ने राज्यपाल को भेजा खत

    बागी 34 विधायकों ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र लिखकर एकनाथ शिंदे को अब भी विधायक दल का नेता बताया है. राज्यपाल को संबोधित एक पत्र में, ‘बागी’ विधायकों ने कहा कि हमारे गुट की ओर से एकनाथ शिंदे को शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में फिर से पुष्टि की जा रही है. यह खत तब लिखा गया है जब मंगलवार को पार्टी ने ऐलान किया शिंदे को उनके पद से हटा दिया गया है.

    राज्यपाल को भेजे पत्र में विधायकों ने पार्टी कार्यकर्ताओं में बने असंतोष के लिए पार्टी के मूल सिद्धांत से समझौता करने का हवाला दिया है. उन्होंने आगे लिखा, “पार्टी और नेतृत्व ने महाराष्ट्र में सत्ता हासिल करने के खातिर विपरीत विचारधाराओं के साथ गठबंधन करके पार्टी के सिद्धांतों से समझौता किया है.”

  • 23 Jun 2022 07:54 AM (IST)

    Samana Attack: सामना में बागी विधायकों की आलोचना

    शिवसेना के मुखपत्र सामना ने अपने संपादकीय में अपने बागी विधायकों और बीजेपी पर हमला किया है.

  • 23 Jun 2022 07:43 AM (IST)

    Maharashtra Political Drama: शरद पवार ने आज बुलाई बैठक

    जारी राजनीतिक संकट के बीच एनसीपी नेता शरद पवार ने आज अपने विधायकों की बैठक बुलाया है.

  • 23 Jun 2022 07:25 AM (IST)

    चार और विधायक रेडिसन ब्लू पहुंचे

    असम- कल रात चार और विधायकों के रेडिसन ब्लू होटल पहुंचने के बाद शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे अन्य विधायकों के साथ दिखे.

  • 23 Jun 2022 07:02 AM (IST)

    Maharashtra Crisis: 4 में से 2 विधायक निर्दलीय

    सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र के चार और विधायक (चंद्रकांत पाटिल, योगेश कदम, मंजुला गावित और गुलाबराव पाटिल) एक चार्टर्ड विमान से गुवाहाटी पहुंचे. उन्हें शहर के उस होटल ले जाया गया, जहां अन्य विधायकों को ठहराया गया है. गावित और चंद्रकांत पाटिल तो निर्दलीय विधायक हैं, जबकि कदम और गुलाबराव पाटिल शिवसेना के विधायक हैं. चारों विधायक बुधवार को सूरत पहुंचे थे और फिर गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए.

  • 23 Jun 2022 06:36 AM (IST)

    Maharashtra Political Crisis: चार और विधायक पहुंचे गुवाहाटी

    राजनीतिक संकट के बीच महाराष्ट्र के चार विधायकों के साथ एक और चार्टर्ड विमान बुधवार को गुवाहाटी पहुंचा. वे लोग आज दिन में गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना के बागी विधायकों के साथ शामिल होंगे. सूत्रों का कहना है कि चार विधायक (चंद्रकांत पाटिल, योगेश कदम, मंजुला गावित और गुलाबराव पाटिल) गुजरात के सूरत से (महाराष्ट्र के) उन अन्य विधायकों की तरह यहां पहुंचे, जो महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ सुबह में यहां आए थे.

  • 23 Jun 2022 06:29 AM (IST)

    Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के खिलाफ शिकायत

    दिल्ली से बीजेपी के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के विरुद्ध कथित तौर पर कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने को लेकर शिकायत दर्ज कराई है. ठाकरे की जांच में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई और वह मुंबई में अपने आधिकारिक आवास से व्यक्तिगत आवास की ओर जाते हुए समर्थकों से मिलने लगे थे. पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई.

    राज्य में उपजे राजनीतिक संकट के बीच, इस्तीफा देने का प्रस्ताव देने के बाद ठाकरे, दक्षिण मुंबई स्थित अपने आधिकारिक आवास वर्षा से बांद्रा स्थित पारिवारिक आवास मातोश्री चले गए. इस बीच पार्टी कार्यकर्ताओं को नारे लगाते और मुख्यमंत्री तथा उनके परिवार पर फूल बरसाते देखा गया. इस दौरान उन्होंने मास्क लगाया था और मातोश्री के पास उन्होंने कार्यकर्ताओं का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ठाकरे के विरुद्ध मालाबार हिल पुलिस थाने में ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है.

  • 23 Jun 2022 12:13 AM (IST)

    Maharashtra Political Crisis: CM भूपेश बघेल ने साधा बीजेपी पर निशाना

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी महाराष्ट्र के सियासी संकट को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी विपक्षी सरकार को बर्दाश्त नहीं कर सकती इसलिए वो हालात खराब कर रही है. वह ही इसके लिए जिम्मेदार है. बीजेपी ने ऐसा कर्नाटक, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी किया है. वह गैरकानूनी रूप से ऐसा ईडी और फोन टैपिंग व अन्य माध्यमों से करती है.

  • Leave a Reply

    Your email address will not be published.