Wed. Feb 8th, 2023
Maharshtra Political Crisis: पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर पहुंचे एकनाथ शिंदे, थोड़ी देर में राज्यपाल से मिलेंगे

देवेंद्र फडणवीस के घर पहुंचे एकनाथ शिंदे.

Image Credit source: टीवी9

शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर पहुंच गए हैं.

शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे बीजेपी नेता और महाराष्ट्र (Maharashtra Political Crisis)के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर पहुंच गए हैं. बगावत के बाद एकनाथ शिंदे पहली बार मुंबई पहुंचे हैं. थोड़ी ही देर में वह राज्यपाल से मुलाकात भी करेंगे.एकनाथ शिंदे आज गोवा से मुंबई पहुंच गए, जिसके बाद वह देवेंद्र फडणवीस से मिलने उनके आवास पर पहुंचे. माना जा रहा है कि दोनों नेता छोड़ी देर में राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. मुंबई में तेज बारिश के बीच छाता लगाए बागी नेता नजर आ रहे हैं.

माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से चल रहे सियासी संकट का कल अंत हो सकता है. पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कल एक बार फिर से सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. बीजेपी नेता गिरीश महाजन का कहना है कि पार्टी के पास 170 विधायकों का समर्थन है. जब कि बहुमत से लिए 145 का आंकड़ा होना जरूरी होता है.

फडणवीस के घर पहुंचे एकनाथ शिंदे

तीसरी बार सीएम बनेंगे देवेंद्र फडणवीस!

एक तरफ एकनाथ शिंदे फडणवीस से मिलने उनके आवास पर पहुंचे हैं तो वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं और विधायकों ने आज मुंबई के मातोश्री पहुंचकर शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. बता दें कि उद्धव ठाकरे ने बुधवार रात को सोशल मीडिया पर अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी थी. उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने के साथ ही देवेंद्र फडणवीस का सीएम बनना करीब तय हो गया है. शिंदे कैंप के समर्थन से बनने जा रही नई सरकार में देवेंद्र फडणवीस तीसरी बार सीएम का पद संभालेंगे. नई कैबिनेट में 6 बीजेपी और 6 शिंदे कैंप के विधायकों को जगह मिल सकती है.

खबर अपडेट हो रही है…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *