Tue. Feb 7th, 2023
Nupur Sharma Statement: सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार के बाद बढ़ेंगी नूपुर शर्मा की मुश्किलें, 9 राज्यों की पुलिस कर रही इंतजार!

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद BJP से सस्पेंड हो चुकी हैं नूपुर शर्मा.

Image Credit source: Twitter

नुपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बिहार, असम, तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश और उत्तर प्रदेश में धार्मिक भावनाएं भड़काने का मुकदमा दर्ज है.

पीयूष पांडे

| Edited By: अमित कुमार

Jul 01, 2022 | 2:34 PM




Supreme Court on Nupur Sharma: सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार के बाद बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. उनके खिलाफ कई राज्यों में मुकदमे दर्ज हैं और शीर्ष अदालत ने सभी को दिल्ली ट्रांसफर करने के आदेश देने से साफ इनकार कर दिया है. अब ऐसे में विवादित बयान देकर पूरे देश का माहौल बिगाड़ने की आरोपी नूपुर शर्मा को 9 से ज्यादा राज्यों की अदालतों के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. नुपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बिहार, असम, तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश और उत्तर प्रदेश में धार्मिक भावनाएं भड़काने का मुकदमा दर्ज है. अब उन्हें इन राज्यों में मुकदमे का सामना करना पड़ेगा.

सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद नूपुर को हरेक मामले में राज्य के निर्धारित स्थानों में दर्ज मुकदमे की प्रक्रिया का सामना करना पड़ेगा. एकमात्र सुप्रीम कोर्ट ही सभी मुकदमों को एक साथ क्लब करके एकसाथ दिल्ली या किसी अन्य राज्य स्थानांतरित करके सुनवाई करने का आदेश दे सकता था. अब किसी राज्य के कई शहरों में अगर नुपुर के खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं तो उस प्रदेश का हाईकोर्ट अपने न्यायाधिकरण क्षेत्र में सभी मामलों को क्लब कर सकता है. लेकिन राज्य के बाहर दर्ज मुकदमे पर वह आदेश नहीं दे सकता. अब नूपुर शर्मा को एक-एक मुकदमे की कार्यवाही का अलग-अलग सामना करना पड़ेगा. सभी राज्यों में अलग जांच चलेगी और उसकी प्रक्रिया में नुपुर को सहयोग करना पड़ेगा.

खबर अपडेट हो रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *