Mon. Jan 30th, 2023
Prophet Muhammad Controversy: कोलकाता पुलिस ने नुपूर शर्मा के खिलाफ जारी किया लुक आउट नोटिस, 10 से ज्यादा दर्ज हैं FIR

नूपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली, कोलकाता, बिहार से लेकर पुणे तक कई मामले दर्ज हैं.

Nupur Sharma Lookout Notice: कोलकाता पुलिस ने भाजपा से निलंबित नेता नुपूर शर्मा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है. इसके पहले पुलिस ने उनके हाजिर होने के लिए कहा था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुई थी.

कोलकाता पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वाली भाजपा की निष्कासित नेता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है. अमहर्स्ट पुलिस ने निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा को तलब किया था. पैगंबर मोहम्मद के बारे में उनकी विवादित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ उत्तरी कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी. उन्हें 25 जून को अमहर्स्ट पुलिस स्टेशन बुलाया गया था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुई थीं. उन्होंने चार सप्ताह का समय मांगा था. बता दें कि कोलकाता में उनके खिलाफ 10 एफआईआर (FIR) दर्ज किए गए हैं.

बता दें कि पैगंबर मोदम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के बाद कोलकाता सहित राज्य के विभिन्न इलाकों में जबदस्त विरोध हुआ था. हावड़ा, मुर्शिदाबाद और उत्तर 24 परगना में दंगे हुए थे.

कोलकाता पुलिस ने नुपूर शर्मा के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस

ये भी पढ़ें



एएनआई न्यूज के अनुसार कोलकाता पुलिस ने नुपूर शर्मा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है. इसके पहले नुपूर शर्मा को कोलकाता पुलिस के अमहर्स्ट और नारकेलडांगा पुलिस ने तलब किया था, लेकिन नुपूर शर्मा ने कोलकाता पुलिस को ईमेल भेजकर चार सप्ताह के समय मांगा था. उनका कहना था कि उनकी जान का खतरा है. इसलिए वह फिलहाल हाजिर नहीं हो सकती हैं.

ममता बनर्जी ने नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी की थी मांग

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की थी. ममता बनर्जी ने कहा था कि कुछ विनाशकारी भाजपा नेताओं द्वारा हाल ही में जघन्य और नृशंस अभद्र भाषा की टिप्पणियों की निंदा करती हूं, जिसके परिणामस्वरूप न केवल हिंसा फैल गई, बल्कि देश के ताने-बाने भी टूटे हैं, जिससे शांति और सौहार्द में गड़बड़ी हुई. मेरी पुरजोर मांग है कि भाजपा के आरोपी नेताओं को तुरंत गिरफ्तार किया जाए ताकि देश की एकता भंग न हो और लोगों को मानसिक पीड़ा का सामना न करना पड़े.” उन्होंने सवाल उठाया था कि केंद्र की बीजेपी सरकार गिरफ्तार नहीं कर रही है, लेकिन बंगाल में उनके खिलाफ कई मामले हैं. वह उन्हें नहीं छोडेंगी. ममता बनर्जी की इस चेतावनी के बाद कोलकाता पुलिस का यह लुक आउट आया है. बता दें कि शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय ने भी नुपूर शर्मा को फटकार लगाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *