Wed. Feb 8th, 2023
Punjab: अमरिंदर सिंह की पार्टी 'पंजाब लोक कांग्रेस' का जल्द होगा BJP में विलय! कैप्टन को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

कैप्टन अमरिंदर सिंह

Image Credit source: File Photo

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) के अगले हफ्ते भारत लौटने की संभावना है. कहा जा रहा है कि भारत लौटने पर सिंह अपनी पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ का बीजेपी (BJP) में विलय कर सकते हैं.

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) जल्द ही भारतीय जनता पार्टी से जुड़ने वाले हैं. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. सूत्रों ने बताया कि अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) का जल्द ही बीजेपी में विलय होने वाला है. 89 साल के सिंह अपनी पीठ की सर्जरी के सिलसिले में इस समय लंदन में मौजूद हैं. उनके अगले हफ्ते भारत लौटने की संभावना है. कहा जा रहा है कि भारत लौटने पर सिंह अपनी पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ का बीजेपी (BJP) में विलय कर सकते हैं. सूत्रों का यहां तक कहना है कि विलय की प्रक्रिया इसी महीने यानी जुलाई में ही पूरी कर ली जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की सर्जरी के बाद रविवार को उनसे बातचीत की थी. मालूम हो कि अमरिंदर सिंह ने पिछले साल कांग्रेस पार्टी (Congress) को अलविदा कहा था और अपनी नई पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ का गठन किया था. इस साल की शुरुआत में पंजाब विधानसभा के चुनाव में अकाली बदल ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. जबकि बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा के नेतृत्व वाले दलों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. हालांकि बीजेपी और अकाली दल को इस चुनाव में कोई खास सफलता हासिल नहीं हो पाई और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी बाजी मार ले गई.

अपडेट जारी है…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *