Tue. Feb 7th, 2023
Punjab PSEB 10th Result 2022 Date: आज आएगा पंजाब बोर्ड 10वीं का रिजल्ट! ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर चेक करें नतीजे

पंजाब बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट कब आएगा

Image Credit source: File Photo

Punjab Board Class 10th Result: पंजाब बोर्ड का रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

PSEB Class 10th Result: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) पंजाब बोर्ड के 10वीं क्लास के रिजल्ट का जल्द ही ऐलान करने वाला है. PSEB ने बुधवार को 12वीं क्लास के रिजल्ट (Punjab Board) का ऐलान किया था. इस साल 12वीं के एग्जाम में 96.96 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए. ऐसे में अब सभी को पंजाब बोर्ड के 10वीं के रिजल्ट का इंतजार है. माना जा रहा है कि PSEB 10वीं के रिजल्ट का ऐलान आज कर सकता है. ऐसे में स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर लगातार नजर बनाए रखें. इसके अलावा, टीवी9 हिंदी पर भी आपको रिजल्ट से जुड़ी जानकारी मिलती रहेंगी.

पंजाब बोर्ड ने इस साल दो टर्म में 10वीं बोर्ड के एग्जाम करवाए थे. इस साल 4 लाख के करीब स्टूडेंट्स 10वीं का एग्जाम दिया. हालांकि, अभी तक बोर्ड रिजल्ट जारी करने को लेकर किसी तरह की ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन 12वीं के रिजल्ट का ऐलान होने के बाद से माना जा रहा है कि आज 10वीं के रिजल्ट का ऐलान हो सकता है. दरअसल, कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि 10वीं के रिजल्ट का ऐलान जून के आखिर में कर दिया जाएगा. अब महीने की आखिरी तारीख होने की वजह से इस बात ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है कि आज ही 10वीं बोर्ड के रिजल्ट का ऐलान हो जाएगा.

ये भी पढ़ें



How to check the PSEB 10th Board Result

  • पंजाब बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं.
  • वेबसाइट पर लॉगिन करने के बाद आपको PSEB 10th Result नाम से एक लिंक दिखाई देगा.
  • रिजल्ट चेक करने के लिए लिंक पर क्लिक करिए. यहां आपसे लॉगिन डिटेल्स मांगी जाएंगी.
  • लॉगिन डिटेल्स के तौर पर अपना रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और अन्य जानकारियों को फिल करिए.
  • एक बार जानकारी फिल करने के बाद सब्मिट का बटन दबाइए.
  • अब आप स्क्रीन पर अपना रिजल्ट देख पाएंगे.
  • रिजल्ट को डाउनलोड कर लीजिए.

बता दें कि पंजाब बोर्ड के 12वीं के एग्जाम में 3,01,725 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था. इसमें से 2,92,520 ही पास हो पाए. तीन स्टूडेंट्स ने इस साल पंजाब बोर्ड का 12वीं का एग्जाम टॉप किया. इन तीनों स्टूडेंट्स के 497 नंबर आए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *