Wed. Feb 8th, 2023
Rhea Chakraborty Birthday : फिल्मों से ज्यादा विवादों की वजह से सुर्खियों में रहीं रिया चक्रवर्ती, जन्मदिन के मौके पर जानिए उनसे जुड़ी खास बातों को

रिया चक्रवर्ती

Image Credit source: इंस्टाग्राम

फरवरी में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) करीब दो साल बाद काम पर भी वापस आ चुकी हैं. रिया अपनी जिंदगी में फिल्मों की वजह से कम बल्कि विवादों की वजह से ज्यादा सुर्खियों में रहीं.

Rhea Chakraborty : बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) का जन्म 1 जुलाई, 1992 को बेंगलुरू में एक बंगाली परिवार में हुआ था. उनके पिता का नाम इंद्रजीत चक्रवर्ती है, जो भारतीय सेना में भी रह चुके हैं. आपको बता दें कि रिया हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगू फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. शायद बहुत कम लोग जानते हैं कि रिया चक्रवर्ती टीवी में भी नजर आ चुकी हैं. रिया ने अपने टीवी करियर की शुरुआत साल 2009 में एमटीवी इंडिया की टीवीएस स्कूटी टीन दिवा से एक कंटेस्टेंट के तौर पर की थी. इसमें वे फर्स्ट रनर अप रही थीं. बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद रिया चक्रवर्ती खूब विवादों में रहीं. इस मौके पर हम आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं.

यूं शुरू हुआ करियर

रिया चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत 2009 में छोटे पर्दे के एमटीवी रियलिटी शो ‘टीवीएस स्कूटी टीन दीवा’ से की थी. वह इस शो की विजेता तो नहीं बन सकीं लेकिन रनरअप बनकर ही उन्हें संतोष करना पड़ा. उसके बाद रिया चक्रवर्ती एमटीवी के कई शोज को होस्ट करती नजर आईं। रिया ने फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया.

‘मेरे डैड की मारुती’ से डेब्यू किया

रिया दक्षिण भारत की फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं. बॉलीवुड में किस्मत नहीं देने पर उन्होंने साउथ की तरफ रुख कर लिया. साल 2012 में उनकी तेलुगू फिल्म ‘तुनीगा तुनीगा रिलीज हुई. इसके एक साल भर बाद ही उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म ‘मेरे डैड की मारुती’ से डेब्यू किया. हालांकि, ये दोनों ही फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं. वहीं, साल 2014 में चारुदत्त आचार्य की निर्देशित फिल्म ‘सोनाली केबल’ भी रिया के करियर की फ्लॉप फिल्म रही.

विवादों से रहा है नाता

रिया अपनी जिंदगी में फिल्मों की वजह से कम बल्कि विवादों की वजह से ज्यादा सुर्खियों में रहीं. महेश भट्ट के साथ भी उनका नाम जुड़ा.

रिया चक्रवर्ती अपने ऑन स्क्रीन करियर और ऑफ स्क्रीन लाइफ में महेश भट्ट के साथ भी सुर्खियों में रही हैं. रिया और महेश भट्ट की ऐसी तमाम तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर हुई हैं, जिसके बाद दोनों के रिश्ते पर सवाल उठते रहे हैं. हालांकि इस मामले में रिया का कहना था कि महेश भट्ट उनके लिए पिता समान हैं. वहीं, जब अभिनेता राजीव ने रिया के साथ अपनी काफी क्लोज तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी, तो रिया को ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा.

ड्रग्स मामले में गईं जेल

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद रिया का समय काफी मुश्किलों से भरा रहा. रिया चक्रवर्ती अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत

की गर्लफ्रेंड थीं. ऐसे में जब सुशांत का नाम ड्रग्स केस में आया तो उन्हें भी कई आरोपों को सामना करना पड़ा था. रिया चक्रवर्ती को इस मामले में सितंबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के लगभग एक महीने बाद उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी. रिया के अलावा, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और कई अन्य लोगों को भी कथित तौर पर ड्रग्स के सेवन औरवित्तपोषण का आरोप लगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *