Sat. Jul 2nd, 2022
Sarfaraz Khan ने तोड़ा टीम इंडिया का 'दरवाजा', भारतीय टीम में होंगे शामिल, जानिए कब और कहां मिलेगा मौका?

सरफराज खान को टीम इंडिया में एंट्री मिलने वाली है!

Image Credit source: INSTAGRAM

सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने रणजी ट्रॉफी के दो सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है. ये खिलाड़ी लगातार दो सीजन में 900 से ज्यादा रन ठोक चुका है और अब जल्द भारतीय टेस्ट टीम में सरफराज खान को जगह मिल सकती है.

भारत के घरेलू क्रिकेट में अभी एक ही नाम छाया हुआ है. नाम है सरफराज खान(Sarfaraz Khan) . मुंबई का ये बल्लेबाज रणजी ट्रॉफी में लगातार रनों की बरसात कर रहा है. पिछले दो सीजन से सरफराज ने गेंदबाजों पर कहर ही ढाया हुआ है. इस बेहतरीन प्रदर्शन का सरफराज को बड़ा इनाम मिलने वाला है. खबरें हैं कि सरफराज खान का टीम इंडिया के लिए खेलने का सपना पूरा होने वाला है. रिपोर्ट्स के मुताबिक सरफराज खान जल्द टेस्ट टीम में चुने जा सकते हैं. बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए सरफराज खान को टीम में मौका मिल सकता है. बता दें सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में मध्य प्रदेश के खिलाफ शतक लगाया और इसके बाद सेलेक्टर सुनील जोशी उनसे बातचीत करते नजर आए.

सरफराज ने तोड़ा टीम इंडिया का दरवाजा!

अकसर कहा जाता है कि टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए दरवाजा खटखटाने की नहीं बल्कि उसे तोड़ने की जरूरत होती है. सूर्यकुमार यादव का जब सेलेक्शन नहीं हो रहा था तो उन्होंने भी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को खुद को चुनने पर मजबूर कर दिया था. अब सरफराज खान ने भी कुछ वैसा ही किया है. सरफराज मौजूदा रणजी सीजन में 4 शतक लगा चुके हैं. वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. सौराष्ट्र के खिलाफ उन्होंने 275 रनों की पारी खेली थी. पिछले सीजन में सरफराज ने 6 मैचों में 928 रन ठोके थे. ऐसे में अगर उनके टीम इंडिया में सेलेक्ट होने की खबरें सामने आ रही हैं तो इसमें किसी को कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए.

सरफराज का सेलेक्शन तय

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई चयनकर्ता अब सरफराज को चुनने के लिए बाध्य हो चुके हैं. खबर के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘अब सरफराज को नजरअंदाज करना नामुमकिन है. उनका प्रदर्शन उनके टैलेंट के बारे में सबकुछ कह रहा है. इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों को दबाव में ला दिया है. बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए सरफराज को टीम में जगह मिल सकती है. साउथ अफ्रीका दौरे पर इंडिया ए के लिए भी सरफराज ने अच्छा प्रदर्शन किया था और वो बेहतरीन फील्डर भी हैं.’

ये भी पढ़ें



बता दें रणजी ट्रॉफी 2022 फाइनल में शतक लगाने के बाद सेलेक्टर सुनील जोशी और हरविंदर सिंह ने सरफराज से बातचीत की. सरफराज ने बताया कि सेलेक्टर सुनील जोशी और हरविंदर सिंह ने उनकी पारी की तारीफ की. सरफराज ने बताया कि उन्होंने पहली बार सेलेक्टरों से बातचीत की है. सरफराज खान ने बताया कि उनका सपना भी टीम इंडिया के लिए खेलना है और अगर ये उनकी किस्मत में होगा तो वो जरूर वहां तक पहुंचेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.