Wed. Feb 8th, 2023
Singer R Kelly : अमेरिका के जाने-माने सिंगर को मिली 30 साल जेल की सजा, यौन शोषण के मामले में पाया गया दोषी

सिंगर आर केली

Image Credit source: ट्विटर

सिंगर आर कैली (R Kelly) को 30 साल जेल की सजा सुनाई गई है. गौरतलब है कि सिंगर आर केली के खिलाफ पिछले 20 सालों से मुकदमा चलाया जा रहा था.

American Singer R Kelly: जाने-माने अमेरिकन सिंगर आर केली अब मुश्किलों में फंस गए हैं. अमेरिकन सिंगर आर केली (R Kelly) को महिलाओं, लड़कियों और लड़कों का यौन शोषण करने के लिए जेल की सजा सुनाई गई है. सिंगर आर कैली को 30 साल जेल की सजा सुनाई गई है. गौरतलब है कि सिंगर आर केली के खिलाफ पिछले 20 सालों से मुकदमा चलाया जा रहा था. आपको ये भी बता दें कि 55 वर्षीय अमेरिकन सिंगर कैली को 9 आरोपों में दोषी पाया गया है. उनको ब्रुकलिन फेडरल कोर्ट में जस्टिस एन. डोनेली की ओर से सजा सुनाई गई.

अमेरिकी अटॉर्नी ऑफिस ने ट्वीट करके दी जानकारी

अमेरिकन सिंगर आर केली को सजा मिलने की जानकारी ट्विटर पर दी गई. न्यूयॉर्क (New York) के पूर्वी जिले के अमेरिकी अटॉर्नी ऑफिस की ओर से एक ट्वीट किया गया. इस ट्वीट में लिखा गया है कि आर केली को 30 साल की सजा सुनाई गई है. अभियोजकों ने सिंगर के लिए कम से कम 25 साल की जेल की मांग की थी. क्योंकि उनका मानना ​​​​था कि वह जनता के लिए एक गंभीर खतरा हैं.

केली के खिलाफ शुरू होगा एक और ट्रायल

अभियोजकों के अनुसार, सिंगर कैली की हरकतें बेशर्म, जोड़-तोड़ वाली, नियंत्रित करने वाली और जबरदस्ती करने वाली थीं. ये भी कहा गया है कि उन्होंने कानून के लिए कोई पछतावा या सम्मान नहीं दिखाया. इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि सिंगर केली को शिकागो में एक और मुकदमे का भी सामना करना पड़ रहा है, जिसका ट्रायल 15 अगस्त से शुरू किया जाएगा.

45 लोगों ने केली के खिलाफ गवाही दी

आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले में केली और उनके दो सहयोगियों पर 2008 के पोर्नोग्राफी टेस्ट में हेराफेरी करने के साथ-साथ झूठी गवाही देने का भी आरोप लगाया गया था. मुकदमे की सुनवाई के दौरान कुल 45 गवाह केली के खिलाफ गवाही देने के लिए कोर्ट में पेश हुए थे. इस दौरान केली को रैकेटियरिंग का दोषी भी पाया गया.

15 साल की सिंगर से की थी शादी

शायद ये बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि सिंगर आर केली के मुकदमे का सबसे बड़ा पहलू दिवंगत गायिका आलिया के साथ उनके विवादास्पद संबंध थे. सिगंर आलिया के साथ उन्होंनेअवैध रूप से शादी की थी, जब वह सिर्फ 15 साल की ही थीं. बता दें कि उसके पूर्व मैनेजर ने शादी को पूरा करने के लिए आलिया को फर्जी पहचान दिलाने के लिए अधिकारियों को रिश्वत देने की बात स्वीकार किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *