Wed. Feb 8th, 2023
Sukma Encounter: सुकमा में 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर, DRG जवानों ने मुठभेड़ में मार गिराया

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुई मुठभेड़ में एक इनामी माओवादी को ढेर. (सांकेतिक फोटो)

Image Credit source: फाइल फोटो

मारे गए नक्सली (Maoist Killed In Encounter) की पहचान मलेंजर क्षेत्र समिति के सदस्य कमलेश के रूप में हुई है. जिस पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. गदिरस थाना क्षेत्र के वन इलाके में डीआरजी सुकमा ने मुठभेड़ में एक इनामी माओवादी को ढेर कर दिया. मारे गए नक्सली की पहचान मलेंजर क्षेत्र समिति के सदस्य कमलेश के रूप में हुई है. जिस पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित था. इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. यह जानकारी आईजी बस्तर, पी सुंदरराज की तरफ से दी गई है. नक्सल प्रभावित सुकमा के मनकापाल इलाके में नक्सलियों (Naxali Encounter) और डीआरजी जवानों के बीच मुठभेड़ हुई.

डीआरजी जवानों ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक नक्सली कमलेश को ढेर कर दिया. जानकारी के मुताबिक जगल में सुबह से मुठभेड़ चल रही थी. जवानों ने 5 लाख के इनामी नक्सली कमलेश को ढेर कर दिया. मुठभेड़ के दौरान नक्सली कमलेश के कई और साथियों को भी गोली लगने की खबर है. इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. खबर के मुताबिक जवानों ने मौके से कई हथियार और सामग्री भी बरामद की है.

5 लाख का इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर

मनकापाल इलाके में नक्सली कमलेश ढेर

बताया जा रहा है कि डीआरजी के जवानों को मनकापाल इलाके में नक्सली कमलेश के होने की खबर मिली थी. जिसके बाद इलाके में सर्चिंग के लिए STF, CRPF और MDRG की टीम को रवाना किया गया था. इस दौरान जवानों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए 5 लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया. इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.जैसे ही सुरक्षा बल जंगल में पहुंचे वहां पहले से घात लगाए बैठे नक्लियों ने हमला कर दिया.

ये भी पढ़ें



कटेकल्याण के जंगलों में भी ढेर हुआ था इनामी नक्सली

जवानों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक नक्सली को मार गिराया. सर्च ऑपरेशन इलाके में अभी भी जारी है. बता दें कि नक्सलियों ने 27 से 30 जून तक बंद का ऐलान किया था. जवानों का नक्सलियों पर एक्शन लगातार जारी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक दिन पहले दंतेवाड़ा में भी एक 5 लाख के इनामी नक्सली को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया था. मारे गए नक्सली की पहचान महंगू के रूप में की गई थी. दरअसल पुलिस को कटेकल्याण के जंगलों में नक्सली होने की खबर मिली थी. जैसे ही डीआरजी के जवान वहां पहुंचे नक्सलियों ने उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी. जिसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *